आज का मैच कौन जीतेगा-KKR vs RCB 31th Match-Today Match Prediction-Koun Jitega aaj Ka Match

आज कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भविष्यवाणी 31 वां मैच आईपीएल 2021। इंडियन प्रीमियर लीग 2021 की आज की मैच भविष्यवाणी। हम cricketwins द्वारा आज के क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी के टिप्स 100% सुनिश्चित करते हैं। केकेआर बनाम आरसीबी आज का मैच कौन जीतेगा? आईपीएल टी20 टॉस की भविष्यवाणी गेंद की भविष्यवाणी से गेंद के साथ लाइव स्कोर। क्रिकेट टॉस की भविष्यवाणी-मुक्त।

दुनिया IPL T20 की एक और बड़ी लड़ाई देखने के लिए तैयार है। इंडियन प्रीमियर लीग का 31वां मैच सोमवार, 20 सितंबर 2021 को अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाना है। हम आईपीएल टी20 के सभी मैचों के लिए आज के मैच की भविष्यवाणी को सुरक्षित, सटीक और 100% सुरक्षित पोस्ट कर रहे हैं।

aaj ka match koun jitega

आईपीएल 2021 का पहला हाफ कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अच्छा नहीं था जहां वे खेले गए पांच मैचों में से सिर्फ दो मैच जीत सके। अब उनके पास सुधार करने का मौका है क्योंकि वे नए स्थानों पर हैं और टीम में कुछ बदलाव भी किए हैं। दूसरी ओर, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पहले चरण में सिर्फ उत्कृष्ट थी और हमें लगता है कि स्थानों में बदलाव से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मदद नहीं मिलेगी। उन्होंने भारत में खेले गए सात मैचों में से पांच में जीत हासिल की और इस टूर्नामेंट को अच्छे अंक पर समाप्त करने के लिए अपनी जीत की आदत को जारी रखना होगा।

Kolkata Knight Riders performance

आईपीएल के इस सेकेंड हाफ में लगभग सभी टीमें अपने अहम खिलाड़ियों को मिस कर रही हैं और यही हाल कोलकाता नाइट राइडर्स का भी है. वे अपने प्रमुख गेंदबाज पैट कमिंस को याद करने जा रहे हैं, जो भारत में खेले गए पहले हाफ में अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। वह 150 से अधिक के स्ट्राइक रेट से लगातार रन भी बना रहे थे। टिम साउदी को पैट कमिंस के प्रतिस्थापन के रूप में चुना गया था, लेकिन हमें नहीं लगता कि वह अपना स्थान भरेंगे।

कोलकाता नाइट राइडर्स का बल्लेबाजी क्रम पहले हाफ में संघर्ष कर रहा था. इस टीम के प्रमुख बल्लेबाज जैसे इयोन मोर्गन और शुभमन गिल अंडरपरफॉर्म कर रहे थे। आंद्रे रसेल भी कुछ रन अपने नाम करने के लिए संघर्ष कर रहे थे लेकिन हमने उन्हें सीपीएल के हालिया संस्करण में देखा था जहां शानदार फॉर्म में थे और हमें यकीन है कि वह इस टूर्नामेंट में अपनी अच्छी फॉर्म जारी रखेंगे। केकेआर के मध्य बल्लेबाजी क्रम को संभालने के लिए दिनेश कार्तिक, नितीश राणा और राहुल त्रिपाठी उपलब्ध हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाजी क्रम को संभालने के लिए वरुण चक्रवर्ती, सुनील नरेन और लॉकी फर्ग्यूसन की बड़ी जिम्मेदारी है।

Royal Challengers Bangalore performance

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक ऐसी टीम है जिसने शेष मैचों के लिए अपनी टीम में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं। हमें लगता है कि उन्होंने अच्छे निर्णय लिए थे क्योंकि उनके कई प्रमुख खिलाड़ी उपलब्ध नहीं थे। जॉर्ज गार्टन, टिम डेविड, आकाश दीप, वानिंदु हसरंगा और दुषमंत चमीरा जैसे क्रिकेट के टी 20 प्रारूप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी इस टूर्नामेंट के दूसरे चरण के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में शामिल हुए थे। हमारी राय में, वाशिंगटन सुंदर इस टीम के लिए एक बड़ी क्षति है जो आईपीएल 2021 के पहले हाफ में बल्ले से शानदार प्रदर्शन कर रही थी।

देवदत्त पडिक्कल ने अपने बल्लेबाजी कौशल में सुधार किया था और हमें यकीन है कि वह आरसीबी के लिए प्रत्येक मैच में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। विराट कोहली ने हाल ही में खेले गए मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। तीसरे नंबर पर ग्लेन मैक्सवेल और चौथे नंबर पर एबी डिविलियर्स बल्लेबाजी करने आएंगे। आरसीबी का बल्लेबाजी क्रम जबरदस्त है जो किसी भी टीम के मजबूत गेंदबाजी विभाग को तबाह कर सकता है। मोहम्मद अजहरुद्दीन, काइल जैमीसन, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल को इस मैच में खेलने का मौका मिलेगा।

केकेआर बनाम आरसीबी हेड टू हेड मैच

कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 28 मैच खेले थे जहां कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15 मैच जीते थे जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 13 मैच जीते थे।

हाल के पांच मैचों में दोनों टीमों का प्रदर्शन

कोलकाता नाइट राइडर्स ने हाल ही में खेले गए पांच मैचों में से चार जीते थे जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने हाल ही में खेले गए पांच मैचों में से तीन में जीत हासिल की थी।

आज के मैच की भविष्यवाणी में पसंदीदा टीम

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक मजबूत और अच्छी तरह से संतुलित टीम है और उसके पास एक मजबूत बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग है जो अच्छी फॉर्म में है। कम से कम कागजों पर तो इस टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी टीम काफी मजबूत है। आज की भविष्यवाणी के मुताबिक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस मैच को जीतने वाली पसंदीदा टीम है। ऐसे कई कारक हैं जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को इस मैच को जीतने के लिए पसंदीदा टीम बनाते हैं। कुछ प्रमुख कारकों का उल्लेख इस प्रकार है:

  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का बल्लेबाजी क्रम मजबूत और अनुभवी है
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास अपने गेंदबाजी विभाग में अधिक ताकत है
  • जब पावर हिटिंग की बात आती है तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मजबूत होती है
  • कोलकाता नाइट राइडर्स की बल्लेबाजी और गेंदबाजी में है गहराई

दोनों टीमों के लिए आज के मैच के जीतने की संभावना

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर कुल मिलाकर कोलकाता नाइट राइडर्स की तुलना में एक मजबूत टीम है। उनके पास टी20 फॉर्मेट के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। इस टीम का बल्लेबाजी क्रम भी मजबूत है और टी20 प्रारूप के कुछ जाने-माने हिटर इस टीम के दस्ते का हिस्सा हैं, इसलिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आज के मैच की जीत की संभावना बढ़ गई है। आज के क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी में कौन जीतेगा और आज क्रिकेट मैच कौन जीतेगा, इसका समीकरण नीचे दिया गया है।

आज के मैच की भविष्यवाणी में टॉस की भविष्यवाणी

टॉस आईपीएल टी20 के प्रत्येक मैच के परिणाम में अहम भूमिका निभाने वाला है जैसा कि हमने पिछले संस्करणों में देखा था। हमारे टॉस की भविष्यवाणी के अनुसार, टॉस जीतने वाली टीम पहले क्षेत्ररक्षण का चुनाव करेगी क्योंकि आईपीएल के हालिया मैचों में बचाव करना मुश्किल था।

पिच रिपोर्ट और शर्तें

आईपीएल टी20 2021 का 31वां मैच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में होने जा रहा है। हमने यहां खेले गए पिछले मैचों में देखा था कि इस स्थल पर यहां की पिच शुरुआती ओवरों में बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। हमने यहां खेले गए सबसे हाल के तीन मैचों में लगभग 220 रन का कुल स्कोर देखा था। ट्रैक में अच्छी मात्रा में गति और उछाल है जो बल्लेबाजों को अच्छे क्रिकेट शॉर्ट्स के लिए अनुमति देता है लेकिन इस मैदान में बड़ी सीमाएं भी हैं जो गेंदबाजों के लिए प्लस पॉइंट हो सकती हैं। 180 प्लस का स्कोर बराबर स्कोर लगता है।

आज के मैच की मौसम रिपोर्ट

इस क्रिकेट मैच के लिए अबू धाबी का मौसम पूर्वानुमान लगभग अच्छा है। इस क्षेत्र में बारिश की लगभग कोई संभावना नहीं है और हमें उम्मीद है कि हमारे पास आनंद लेने के लिए एक पूरा मैच होगा।

Kolkata Knight Riders

Shubman Gill, Rahul Tripathi, Eoin Morgan (c), Dinesh Karthik, Karun Nair, Nitish Rana, Sheldon Jackson, Tim Seifert, Andre Russell, Ben Cutting, Pawan Negi.

Royal Challengers Bangalore

Devdutt Padikkal, Virat Kohli (c), AB de Villiers, Srikar Bharat, Mohammed Azharuddin, Sachin Baby, Rajat Patidar, Daniel Christian, Glenn Maxwell, Harshal Patel, Kyle Jamieson, Pavan Deshpande.

कोलकाता नाइट राइडर्स

शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, करुण नायर, नितीश राणा, शेल्डन जैक्सन, टिम सेफर्ट, आंद्रे रसेल, बेन कटिंग, पवन नेगी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, श्रीकर भारत, मोहम्मद अजहरुद्दीन, सचिन बेबी, रजत पाटीदार, डेनियल क्रिश्चियन, ग्लेन मैक्सवेल, हर्षल पटेल, काइल जैमीसन, पवन देशपांडे।

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments