Aaj IPL Me Koun Jitega | RR vs PBKS 8th Match | Who Will Win-Today Match Prediction

Aaj IPL Me Koun Jitega राजस्थान रॉयल्स बनाम पंजाब किंग्स 8वें मैच आईपीएल 2023 की आज की भविष्यवाणी। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के लिए आज के मैच की भविष्यवाणी। हम cricketwins.com द्वारा क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी के टिप्स और ड्रीम 11 फंतासी टीम को आज 100% सुनिश्चित कर रहे हैं। आज का मैच RR vs PBKS कौन जीतेगा? आईपीएल टी20 के टॉस की भविष्यवाणी बॉल-बाय-बॉल भविष्यवाणी के साथ लाइव स्कोर। क्रिकेट टॉस भविष्यवाणी।

दुनिया आईपीएल 2023 की एक और बड़ी लड़ाई देखने के लिए तैयार है। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 8वां मैच राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच बुधवार 5 अप्रैल 2023 को बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी में खेला जाना है। हम सुरक्षित, सटीक और 100% सुरक्षित आज आईपीएल टी20 2023 के मैच की भविष्यवाणी को लाइव आईपीएल स्कोर और भविष्यवाणियों के साथ बॉल-बाय-बॉल अपडेट के साथ पोस्ट कर रहे हैं।

आईपीएल टी20 8वें मैच की समीक्षा

इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां संस्करण चल रहा है और हमने पहले ही कुछ दिलचस्प प्रतियोगिताएं देखी हैं। राजस्थान रॉयल्स इस टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में पंजाब किंग्स से भिड़ने जा रही है। राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के इस सीजन की शानदार शुरुआत की थी और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपना पहला मैच 72 रनों के बड़े अंतर से जीता था। इस जीत ने उनके नेट रन रेट को भी बढ़ाया और वे वर्तमान में तालिका में +3.600 रन रेट के साथ शीर्ष पर हैं। पंजाब किंग्स ने भी आईपीएल के इस संस्करण में विजयी शुरुआत की थी और उन्होंने अपने पहले ही मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को डीएलएस पद्धति से सात रन के अंतर से हराया था। यह मैच काफी दिलचस्प होगा क्योंकि दोनों टीमों ने इस टूर्नामेंट की शुरुआत अच्छी की थी और आत्मविश्वास के साथ खेलेंगी।

राजस्थान रॉयल्स समीक्षा

राजस्थान रॉयल्स ने अपने पहले ही मैच में खेल के हर विभाग में सनराइजर्स हैदराबाद को मात दी। राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी और गेंदबाजी इकाइयां पहले मैच में अपना 100% प्रदर्शन देती हैं। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने को कहा। उनके पास मजबूत बल्लेबाजी क्रम है और उन्होंने अपने पिछले मैच में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने 20 ओवर में कुल 203 रन बनाए। यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन, देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग और शेमरन हेटमायर जैसे सफेद गेंद के क्रिकेट के बेहतरीन बल्लेबाज राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी टीम का हिस्सा हैं। यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने अपनी बल्लेबाजी की शुरुआत की और पहले विकेट की साझेदारी के लिए 85 रनों की अच्छी शुरुआत की। कप्तान संजू सैमसन अपनी ओर से सबसे सफल और सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे जिन्होंने 32 गेंदों पर तीन चौकों और चार बड़े छक्कों की मदद से 55 रन बनाए। जोस बटलर ने भी बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया और 54 रन बनाए। उन्होंने सिर्फ 22 गेंदों का सामना किया और सात चौके और तीन बड़े छक्के लगाए। यशस्वी जायसवाल दूसरे बल्लेबाज थे जिन्होंने कुछ रन बोर्ड पर लगाए। उन्होंने 37 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 54 रन भी बनाए।

शेमरन हेटमायर अनुभवी बल्लेबाज हैं और पिछले मैच में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था। उन्होंने 22 रन बनाए और 20वें ओवर तक नाबाद रहे। उन्होंने 16 गेंदों का सामना किया और एक चौका और इतना ही बड़ा छक्का लगाया। रियान पराग और देवदत्त पडिक्कल ऐसे बल्लेबाज थे, जिन्होंने पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। ये अनुभवी बल्लेबाज हैं और हमें यकीन है कि ये इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। जिस तरह से राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी इकाई ने पिछले मैच में प्रदर्शन किया वह शानदार था। उन्होंने 204 रनों के लक्ष्य का बचाव किया और 20 ओवरों में सिर्फ 131 रन लुटाए। उन्होंने उस मैच में छह गेंदबाजों का इस्तेमाल किया और उनकी तरफ से लगभग हर गेंदबाज ने अच्छा प्रदर्शन किया। युजवेंद्र चहल उनकी तरफ से सबसे सफल और सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, जिन्होंने चार ओवर में सिर्फ 17 रन देकर चार विकेट लिए। ट्रेंट बोल्ट का भी गेंद से शानदार प्रदर्शन रहा। उन्होंने चार ओवर में 21 रन देकर दो विकेट चटकाए। जेसन होल्डर दूसरे गेंदबाज रहे जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने तीन ओवर में एक विकेट चटकाया जबकि 16 रन लुटाए। रविचंद्रन अश्विन ने भी पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया और चार ओवर में 27 रन देकर एक विकेट लिया। केएम आसिफ और नवदीप सैनी ऐसे गेंदबाज थे जो कोई भी विकेट लेने में असफल रहे। राजस्थान रॉयल्स के पास बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभागों में अतिरिक्त ताकत है और आईपीएल में प्रत्येक टीम के लिए इस टीम को हराना बहुत मुश्किल है। हमें लगता है कि राजस्थान रॉयल्स आईपीएल के इस संस्करण के खिताब की सबसे बड़ी दावेदार है।

 

पंजाब किंग्स समीक्षा

इंडियन प्रीमियर लीग के इस संस्करण के अपने शुरुआती मैच में पंजाब किंग्स बहुत भाग्यशाली रही। हमें लगता है कि वे मैच जीतने की स्थिति में नहीं थे लेकिन बारिश के कारण मैच रुक गया और सौभाग्य से वे डीएलएस पद्धति से सात रन आगे थे। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने को कहा। उस मैच में जिस तरह से उनके बल्लेबाजी क्रम ने प्रदर्शन किया वह काबिलेतारीफ था। उन्होंने 20 ओवरों में कुल 191 रन बनाए और उनकी तरफ से प्रत्येक बल्लेबाज ने बोर्ड पर कुछ रन बनाए। भानुका राजपक्षे अपनी ओर से आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक बनाने वाले सबसे सफल और सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। उन्होंने 32 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से कुल 50 रन बनाए। कप्तान शिखर धवन ने भी बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया और 40 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 29 गेंदों का सामना किया और छह चौके लगाए। सैम कुरेन दूसरे बल्लेबाज थे जिन्होंने बोर्ड पर कुछ रन बनाए। वह 17 गेंदों पर दो बड़े छक्कों की मदद से 26 रन बनाकर नॉट आउट रहे। प्रभसिमरन सिंह ने 23 रन बनाए जबकि जितेश शर्मा ने 21 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 11 गेंदों का सामना किया और एक चौका और दो बड़े छक्के जड़े। पंजाब किंग्स का बल्लेबाजी क्रम मजबूत है और हम उम्मीद कर रहे हैं कि वे अपने अगले मैचों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

पंजाब किंग्स की एक मजबूत गेंदबाजी इकाई है और उनके पास सैम कुरेन, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस, सिकंदर रजा, ऋषि धवन, राहुल चाहर और हरप्रीत बराड़ जैसे गेंदबाज हैं लेकिन हमें नहीं लगता कि उन्होंने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने 16 ओवरों में 146 रन लुटाए जब मैच को रोक दिया गया बाद में इसका फैसला डीएलएस पद्धति से किया गया। अर्शदीप सिंह अपनी ओर से सबसे सफल और सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, जिन्होंने 19 रन के मुकाबले तीन ओवर में तीन विकेट अपने नाम किए। राहुल चाहर ने दो ओवर में एक विकेट लिया, जबकि उन्होंने 12 रन लुटाए। सिकंदर रजा ने हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग में अच्छा प्रदर्शन किया था और आईपीएल के इस सीजन के अपने पहले मैच में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था। उन्होंने तीन ओवर में 25 रन देकर एक विकेट लिया। नाथन एलिस दूसरे गेंदबाज रहे जिन्होंने तीन ओवर में एक विकेट अपने नाम किया जबकि उन्होंने 27 रन लुटाए। सैम कुर्रन इस टीम के मुख्य गेंदबाज हैं लेकिन वह बेहतरीन प्रदर्शन देने में पूरी तरह से नाकाम रहे। हम जानते हैं कि यह उसका पहला मैच था और उसे भारत की परिस्थितियों से तालमेल बिठाने के लिए कुछ समय चाहिए। उन्होंने केवल तीन ओवर में 38 रन दिए और एक विकेट लिया। ऋषि धवन और हरप्रीत बराड़ ऐसे गेंदबाज थे जो कोई भी विकेट लेने में असफल रहे। पंजाब किंग्स की गेंदबाजी इकाई मजबूत है और उन्हें बस अपने गेंदबाजों का सही इस्तेमाल करना है। यह भी सच है कि हम शुरुआती मैचों में हैं और अगले मैच काफी रोमांचक होंगे। शिखर धवन इस टीम के एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और वह जानते हैं कि चीजों को अपनी टीम के पक्ष में कैसे बदलना है। हमें लगता है कि पंजाब किंग्स इस मैच की अपनी अंतिम प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव करेगी

आरआर बनाम पीबीकेएस हेड-टू-हेड मैच

राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 24 मैच खेले थे जहां उन्होंने 14 मैच जीते थे जबकि पंजाब किंग्स ने 10 मैच जीते थे।

हाल के पांच मैचों में दोनों टीमों का प्रदर्शन

राजस्थान रॉयल्स ने हाल ही में खेले गए पांच मैचों में से तीन में जीत हासिल की थी जबकि पंजाब किंग्स ने भी हाल ही में खेले गए पांच मैचों में से तीन में जीत हासिल की थी।

आज के मैच की भविष्यवाणी में पसंदीदा टीम

राजस्थान रॉयल्स एक मजबूत और अच्छी तरह से संतुलित टीम है और उसके पास एक मजबूत बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग है जो अच्छी फॉर्म में है। इस टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी टीम कम से कम कागजों पर काफी मजबूत है। आज की भविष्यवाणी के अनुसार राजस्थान रॉयल्स इस मैच को जीतने वाली पसंदीदा टीम है। ऐसे कई कारक हैं जो राजस्थान रॉयल्स को इस मैच को जीतने के लिए पसंदीदा टीम बनाते हैं। कुछ प्रमुख कारकों का उल्लेख नीचे किया गया है:

  • राजस्थान रॉयल्स कुल मिलाकर पंजाब किंग्स की तुलना में एक मजबूत और अनुभवी टीम है
  • राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ हाल के चार मैचों में से तीन में जीत हासिल की थी
  • राजस्थान रॉयल्स के लिए जोस बटलर, संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल अच्छी फॉर्म में हैं
  • पंजाब किंग्स ने भी अपना पहला मैच जीता था और आत्मविश्वास से लबरेज होगी
  • राजस्थान रॉयल्स का बल्लेबाजी क्रम भी मजबूत है क्योंकि हम इसकी तुलना पंजाब किंग्स से करते हैं
    दोनों टीमों के लिए आज के मैच जीतने की संभावना
  • राजस्थान रॉयल्स कुल मिलाकर एक मजबूत टीम है जब हम इसकी तुलना पंजाब किंग्स से करते हैं। उनके पास क्रिकेट के टी20 फॉर्मेट के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। इस टीम का बैटिंग ऑर्डर भी मजबूत है और टी20 फॉर्मेट के कुछ जाने-माने हिटर इस टीम का हिस्सा हैं, ऐसे में आज के मैच में राजस्थान रॉयल्स की जीत की संभावना बढ़ गई है. आज के क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी कौन जीतेगा और आज का क्रिकेट मैच कौन जीतेगा इसका समीकरण नीचे दिया गया है।

राजस्थान रॉयल्स के पास इस मैच को जीतने का 58% चांस है
पंजाब किंग्स के पास इस मैच को जीतने का 42% चांस है

आज के मैच की भविष्यवाणी में टॉस की भविष्यवाणी
आईपीएल 2023 के प्रत्येक मैच के परिणाम में टॉस महत्वपूर्ण होने वाला है जैसा कि हमने इस टूर्नामेंट के पिछले संस्करणों में देखा था। टॉस जीतने वाली टीम पहले क्षेत्ररक्षण का चुनाव करेगी क्योंकि आईपीएल के हाल के मैचों में बचाव करना मुश्किल हो गया था। याद रहे कि 52% मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टीमों का पीछा करते हुए जीते गए थे।

पिच रिपोर्ट और शर्तें

आईपीएल टी20, 2023 का 8वां मैच गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में होने जा रहा है। इस मैदान की पिच आमतौर पर अच्छी बाउंस और कैरी वाली बल्लेबाजी के लिए अच्छी मानी जाती है। आउटफील्ड भी तेज है जिससे बल्लेबाजों के लिए बाउंड्री लगाना आसान हो जाता है। इस पिच पर स्पिनरों को भी कुछ सफलता मिली है खासकर मैच की दूसरी पारी में जब पिच सूखने लगती है और गेंद ज्यादा टर्न लेने लगती है। हालाँकि, पिच को शुरुआत में तेज गेंदबाजों को कुछ सहायता देने के लिए भी जाना जाता है, खासकर अगर सतह पर कुछ घास है। कुल मिलाकर, बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम की पिच को आमतौर पर एक अच्छा क्रिकेट विकेट माना जाता है जो बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए कुछ न कुछ प्रदान करता है।

आज के मैच के लिए मौसम की रिपोर्ट

इस क्रिकेट मैच के लिए गुवाहाटी का मौसम पूर्वानुमान अच्छा है। गुवाहाटी में मौसम आमतौर पर गर्म और आर्द्र रहता है, तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रहता है। आर्द्रता खिलाड़ियों के लिए असहज कर सकती है और इससे गेंद हवा में अधिक स्विंग भी हो सकती है।

इस मैच में देखने के लिए प्रमुख खिलाड़ी
इस मैच में भानुका राजपक्षे, संजू सैमसन और जोस बटलर प्रमुख खिलाड़ी हैं।

Updated: April 4, 2023 — 8:20 pm
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments