आज का मैच कौन जीतेगा- Chennai Super Kings vs Sunrisers Hyderabad 44th Match-Today Match Prediction

आज का मैच कौन जीतेगा आज चेन्नई सुपर किंग्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद की भविष्यवाणी 38 वां मैच आईपीएल 2021। इंडियन प्रीमियर लीग 2021 की आज की मैच भविष्यवाणी। हम राजा बाबू द्वारा आज के क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी के टिप्स 100% सुनिश्चित करते हैं। सीएसके बनाम एसआरएच का आज का मैच कौन जीतेगा? आईपीएल टी20 टॉस की भविष्यवाणी गेंद की भविष्यवाणी से गेंद के साथ लाइव स्कोर। क्रिकेट टॉस की भविष्यवाणी aaj ka match koun jitega

aaj ka match koun jitega

.क्रिकेट फैंस IPL T20 की एक और बड़ी लड़ाई देखने के लिए तैयार हैं। इंडियन प्रीमियर लीग का 44वां मैच रविवार 26 सितंबर 2021 को अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाना है। हम आईपीएल टी20 के सभी मैचों के लिए आज के मैच की भविष्यवाणी को सुरक्षित, सटीक और 100% सुरक्षित पोस्ट कर रहे हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपना सबसे हालिया मैच जीतकर अंक तालिका में आगे चल रही है। उसने अब तक खेले नौ में से सात मैच जीते हैं। दूसरी ओर, कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने पिछले मैच में गत चैंपियन, मुंबई इंडियंस पर सात विकेट के शानदार अंतर से शानदार जीत के बाद तालिका में चौथा स्थान प्राप्त किया।

चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन

IPL T20 के इस सीजन का पहला मैच हारने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स जीत की राह पर है। उन्होंने चार जीत के साथ कुल पांच मैच खेले थे। वे सिर्फ एक मैच हारे थे और अभी इस टूर्नामेंट के अंक तालिका में शीर्ष पर हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट की मजबूत टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 69 रनों के शानदार अंतर से हराया था। चेन्नई सुपर किंग्स को आखिरकार सर्वश्रेष्ठ संयोजन मिला और अब वे बल्लेबाजी और गेंदबाजी में भी अच्छे हैं। इस टीम का बल्लेबाजी क्रम लगभग सभी मैचों में लगातार रन बनाने वाला रहा है। फाफ डु प्लेसिस ने लगभग सभी मैचों में रन बनाए थे जो उन्होंने खेले थे और अपनी टीम को बेहतरीन शुरुआत दी थी। रुतुराज गायकवाड़ ने भी कुछ मैचों में रन बनाए थे। सुरेश रैना ने इस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत शानदार तरीके से की थी लेकिन आगामी मैचों में कुछ बड़े रन बनाने में असफल रहे थे। अंबाती रायडू की फॉर्म पर भी बड़ा सवाल है और हमें लगता है कि उन्हें अगले कुछ मैचों में आराम दिया जाना चाहिए।

रवींद्र जडेजा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ पिछले मैच के हीरो थे। उन्होंने बल्लेबाजी और गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 221 के स्ट्राइक रेट से 62 रन बनाए और नाबाद रहे और गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट भी लिए। चेन्नई सुपर किंग्स का गेंदबाजी विभाग भी अच्छी फॉर्म में है और अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। इमरान ताहिर को पिछले मैच में फाइनल प्लेइंग इलेवन में पहला मौका दिया गया था जहां उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने न केवल विकेट चटकाए, बल्कि वे क्षेत्ररक्षण में भी अच्छे थे और वह एक किफायती गेंदबाज भी थे। उन्होंने अपने चार ओवरों में सिर्फ 16 रन के मुकाबले दो विकेट चटकाए और एक रन आउट भी उनके नाम किया। दीपक चाहर ने अब तक इस पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया था और लगभग हर मैच में शुरुआती विकेट चटकाए थे। सैम कुरेन और शार्दुल ठाकुर अन्य गेंदबाज हैं जो पहले खेले गए मैचों में अच्छे रहे थे। ड्वेन ब्रावो की फॉर्म अच्छी नहीं थी और हमें लगता है कि उन्हें इस मैच से बाहर कर देना चाहिए।

सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन

सनराइजर्स हैदराबाद वह टीम है जो इंडियन प्रीमियर लीग के इस संस्करण में अपने द्वारा खेले गए लगभग हर मैच में संघर्ष कर रही है। उसने अब तक खेले गए चार मैचों में से सिर्फ एक में जीत हासिल की थी और अंक तालिका में सबसे नीचे है। वे दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछला मैच जीतने के करीब थे लेकिन सुपर ओवर में हार गए। इसका शीर्ष बल्लेबाजी क्रम अब तक अच्छा रहा था। केन विलियमसन, जॉनी बेयरस्टो और कप्तान डेविड वार्नर ने पहले खेले गए लगभग सभी मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन मध्य बल्लेबाजी क्रम के रूप में इस पर एक बड़ा सवालिया निशान है। विराट सिंह, केदार जाधव, और अभिषेक शर्मा बोर्ड पर कुछ रन आउट करने में लगभग विफल रहे थे और हमें लगता है कि इन खिलाड़ियों को बेंच पर बैठे खिलाड़ियों के साथ बदल दिया जाना चाहिए। इस टीम के प्रबंधन को कुछ बड़े फैसले लेने की जरूरत है और बीच के ओवरों में कुछ बड़े रन बनाने वाले बल्लेबाजों को लाना चाहिए।

हमें लगता है कि सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजी विभाग को भी अपग्रेड की जरूरत है। राशिद खान एकमात्र ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने हैदराबाद की ओर से इस टूर्नामेंट में अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। वह सबसे किफायती गेंदबाज थे और उन्होंने लगभग हर मैच में महत्वपूर्ण विकेट भी लिए थे। खलील अहमद की फॉर्म अभी तक इस टूर्नामेंट में अच्छी नहीं रही थी. वह दिल्ली की राजधानियों के खिलाफ सबसे हालिया मैच में सबसे किफायती गेंदबाज थे, जहां उन्होंने अपने चार ओवरों में 42 रन लुटाए और विकेट भी नहीं लिया। विजय शंकर दूसरे गेंदबाज हैं जो अब तक संघर्ष कर रहे थे। हमें लगता है कि सनराइजर्स हैदराबाद का बल्लेबाजी क्रम काम कर रहा है लेकिन उनकी गेंदबाजी इकाई अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही है। यह इस टूर्नामेंट के आधे के करीब है और सनराइजर्स हैदराबाद को मजबूती से वापसी करने की जरूरत है। नहीं तो आने वाले मैचों में उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

सीएसके बनाम एसआरएच हेड टू हेड मैच

चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 15 मैच खेले थे जहां चेन्नई सुपर किंग्स ने 11 मैच जीते थे जबकि सनराइजर्स हैदराबाद ने कुल मिलाकर सिर्फ चार मैच जीते थे।

हाल के पांच मैचों में दोनों टीमों का प्रदर्शन

चेन्नई सुपर किंग्स ने हाल ही में खेले गए पांच मैचों में से चार जीते थे जबकि सनराइजर्स हैदराबाद ने हाल ही में खेले गए पांच मैचों में से सिर्फ एक जीता था।

आज के मैच की भविष्यवाणी में पसंदीदा टीम

चेन्नई सुपर किंग्स एक मजबूत और बेहतर संतुलित टीम है और उसके पास एक मजबूत बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग है। कम से कम कागजों पर तो इस टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी टीम काफी मजबूत है। हमारे मैच की भविष्यवाणी के अनुसार, चेन्नई सुपर किंग्स इस मैच को जीतने वाली पसंदीदा टीम है। ऐसे कई कारक हैं जो चेन्नई सुपर किंग्स को इस मैच को जीतने के लिए पसंदीदा टीम बनाते हैं। कुछ प्रमुख कारकों का उल्लेख इस प्रकार है:

  • चेन्नई सुपर किंग्स ने लगातार चार मैच जीते और अच्छी फॉर्म में है
  • सनराइजर्स हैदराबाद की तुलना में चेन्नई सुपर किंग्स कुल मिलाकर एक मजबूत टीम है
  • सनराइजर्स हैदराबाद के पास बेहतर बैटिंग लाइनअप यूनिट है
  • चेन्नई सुपर किंग्स के पास अपनी बल्लेबाजी क्रम में अधिक ताकत है
  • पावर हिटिंग की बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद मजबूत है
  • चेन्नई सुपर किंग्स की बल्लेबाजी और गेंदबाजी में है गहराई

दोनों टीमों के लिए आज के मैच के जीतने की संभावना

चेन्नई सुपर किंग्स कुल मिलाकर SRH की तुलना में एक मजबूत टीम है। उनके पास टी20 फॉर्मेट के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। इस टीम का बल्लेबाजी क्रम भी मजबूत है और टी20 फॉर्मेट के कुछ जाने-माने हिटर इस टीम के दस्ते का हिस्सा हैं, इसलिए चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आज के मैच की जीत की संभावना बढ़ गई है। आज का क्रिकेट मैच कौन जीतेगा और आज का क्रिकेट मैच कौन जीतेगा, इसका समीकरण नीचे दिया गया है।

आज के मैच की भविष्यवाणी में टॉस की भविष्यवाणी

टॉस आईपीएल टी20 के प्रत्येक मैच के परिणाम में अहम भूमिका निभाने वाला है जैसा कि हमने पिछले संस्करणों में देखा था। हमारे टॉस की भविष्यवाणी के अनुसार, टॉस जीतने वाली टीम पहले क्षेत्ररक्षण का चुनाव करेगी क्योंकि आईपीएल के हालिया मैचों में बचाव करना मुश्किल था।

पिच रिपोर्ट और शर्तें

आईपीएल टी20 2021 का 23वां मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होने जा रहा है। हमने यहां खेले गए पिछले मैचों में देखा था कि इस स्थल पर यहां की पिच शुरुआती ओवरों में बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। ट्रैक में अच्छी मात्रा में गति और उछाल है जो बल्लेबाजों को अच्छे क्रिकेट शॉर्ट्स के लिए अनुमति देता है लेकिन इस मैदान में बड़ी सीमाएं भी हैं जो गेंदबाजों के लिए प्लस पॉइंट हो सकती हैं। 190 से अधिक का स्कोर एक बराबर स्कोर लगता है।

आज के मैच की मौसम रिपोर्ट

इस क्रिकेट मैच में दिल्ली का मौसम लगभग अच्छा है। इस क्षेत्र में बारिश की लगभग कोई संभावना नहीं है और हमें उम्मीद है कि हमारे पास आनंद लेने के लिए एक पूरा मैच होगा।

चेन्नई सुपर किंग्स टीम

रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सैम कुरेन, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, इमरान ताहिर, लुंगी एनगिडी, मोइन अली, जेसन बेहरेनडोर्फ, मिशेल सेंटनर , कृष्णप्पा गौतम, रॉबिन उथप्पा, चेतेश्वर पुजारा, कर्ण शर्मा, रविश्रीनिवासन साई किशोर, हरि निशांत, एन जगदीसन, केएम आसिफ, हरिशंकर रेड्डी, भगत वर्मा।

सनराइजर्स हैदराबाद टीम

डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), केन विलियमसन, विराट सिंह, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, केदार जाधव, राशिद खान, जगदीश सुचित, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल, रिद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, मनीष पांडे, मोहम्मद नबी , जेसन रॉय, शाहबाज नदीम, जेसन होल्डर, संदीप शर्मा, बासिल थम्पी, मुजीब उर रहमान, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, भुवनेश्वर कुमार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *