आज का मैच कौन जीतेगा Indaia vs Sri Lanka 1st ODI 2021-Today Match Prediction

आज का मैच कौन जीतेगा श्रीलंका बनाम भारत पहला वनडे आज मैच की भविष्यवाणी। हम आज की भविष्यवाणी के साथ cricketwins द्वारा आज के क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी के सुझाव 100% सुनिश्चित करते हैं। आज का मैच SL vs IND कौन जीतेगा? गेंद की भविष्यवाणी से गेंद के साथ लाइव स्कोर। क्रिकेट टॉस की भविष्यवाणी Today Match Prediction
दुनिया वनडे क्रिकेट की एक और बड़ी लड़ाई का गवाह बनने के लिए तैयार है। श्रीलंका के भारत दौरे का पहला वनडे मैच, 2021 रविवार, 18 जुलाई 2021 को कोलंबो के आर.प्रेमदासा स्टेडियम में आयोजित किया जाना है। हम श्रीलंका और भारत के सभी मैचों के लिए आज 100 सुरक्षित, सटीक और सटीक मैच भविष्यवाणियां प्रदान कर रहे हैं।Indaia vs Sri Lanka-1st ODI-2021

भारत श्रीलंका के इस दौरे में तीन वनडे और वही टी20 मैच खेलने जा रहा है। अगले कुछ महीनों में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की अंतिम तैयारियों के लिए दोनों टीमों के लिए यह सीरीज काफी अहम है। भारत इस सीरीज में अपनी अहम ताकत के साथ जा रहा है और यह देखना दिलचस्प होगा कि टीम इंडिया का युवा टीम प्रबंधन श्रीलंकाई टीम को कैसे संभालता है। काफी समय हो गया था जब इन दोनों टीमों ने द्विपक्षीय सीरीज खेली थी। यह 2017 में वापस आ गया था जब दोनों टीमों ने एकदिवसीय और टी 20 मैचों की एक श्रृंखला खेली थी।

SRI LANKA Performance

2021 का ये साल श्रीलंका क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं रहा। उन्होंने इंग्लैंड, बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला खेली थी और सभी श्रृंखला हार गए थे। उन्होंने तीन सीरीज में आठ मैच खेले, जिसमें उनके नाम सिर्फ एक जीत दर्ज की गई। दासुन शनाका कप्तान के रूप में टीम में वापस आ गए हैं और वह भारत के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ संयोजन खोजने की पूरी कोशिश करेंगे। श्रीलंकाई टीम के प्रबंधन ने भारत के खिलाफ इस सीरीज के लिए अपने प्रमुख खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया था। श्रीलंका के बल्लेबाजी क्रम को मजबूत बनाने वाली टीम में धनंजय डिसिल्वा, पथुम निसानका, अविष्का फर्नांडो और भानुका राजपक्षे की वापसी हुई है।

वानिंदु हसरंगा और इसुरु उदाना भी टीम में वापस आ गए हैं और हमें यकीन है कि इन खिलाड़ियों को इस मैच के लिए अंतिम प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी। कम से कम कागजों पर श्रीलंका का गेंदबाजी विभाग भी मजबूत और अनुभवी है। वे अपने प्रमुख गेंदबाजों को वापस लाए थे। इसुरु उदाना, दुष्मंत चमीरा, वनिन्दु हसरंगा की प्लेइंग इलेवन टीम में पक्का है। हमें लगता है कि लक्षण संदाकन को भी इस मैच में खेलने का मौका मिलेगा। दुषमंत चमीरा ने हाल ही में खेले गए मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया था और उन्हें घरेलू परिस्थितियों का भी सहारा मिलेगा। वह भारत के बल्लेबाजी क्रम के लिए खतरनाक हो सकते हैं।

INDIA Performance

भारत को अपने उन खिलाड़ियों की कमी खलेगी जो टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड में थे और इसका मतलब है कि कई युवा खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा। टीम इंडिया में हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन तीन अनुभवी खिलाड़ी हैं। शिखर धवन वनडे क्रिकेट का एक बड़ा नाम हैं और हमें लगता है कि वह पृथ्वी शॉ के साथ भारत के लिए बल्लेबाजी पारी की शुरुआत करेंगे। देवदत्त पडिक्कल को तीसरे नंबर पर खेलने का मौका मिल सकता है जबकि चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी कर सकते हैं। टीम इंडिया का मिडिल बैटिंग ऑर्डर ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, नितीश राणा और संजू सैमसन संभालेंगे।

मनीष पांडे भी भारतीय टीम का हिस्सा हैं और उनके पास नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका होगा। क्रुणाल पांड्या और हार्दिक पांड्या को प्लेइंग टीम में जगह जरूर मिलेगी। हमारी राय में हार्दिक पांड्या इस सीरीज में नियमित गेंदबाज के तौर पर इस्तेमाल करने वाले हैं। भारत का गेंदबाजी विभाग मजबूत है लेकिन उन्होंने ज्यादा वनडे क्रिकेट नहीं खेला है। टीम इंडिया के गेंदबाजी विभाग को संभालने के लिए भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और नवदीप सैनी तीन प्रमुख गेंदबाज हैं, जबकि राहुल चाहर, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के एक गेंदबाज को यह पहला वनडे मैच खेलने का मौका मिलेगा।

श्रीलंका वनडे इतिहास और आँकड़े

श्रीलंका ने अब तक कुल 863 वनडे मैच खेले हैं। उन्होंने 392 मैच जीते जबकि अन्य टीमों ने 428 मैच जीते। श्रीलंका के 38 मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हुए और पांच मैच टाई रहे

भारत वनडे इतिहास और आँकड़े

भारत ने अभी 993 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिसमें 516 जीत उनके नाम हैं जबकि उसे 427 मैच हारे हैं। उनके 41 मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हुए और नौ मैच टाई रहे।

श्रीलंका बनाम भारत वनडे इतिहास और आँकड़े

श्रीलंका ने भारत के खिलाफ 159 एकदिवसीय मैच खेले थे जिसमें उसने 56 मैच जीते थे जबकि भारत ने 91 मैच जीते थे। इन दोनों टीमों के बीच 11 मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हुए और सिर्फ एक मैच टाई रहा।

आज के मैच की भविष्यवाणी में पसंदीदा टीम

हमारे मैच की भविष्यवाणी के अनुसार, भारत इस मैच को जीतने वाली पसंदीदा टीम है। इस मैच में भारत को पसंदीदा टीम बनाने वाले कई कारक हैं, जिनमें से कुछ प्रमुख कारकों का उल्लेख नीचे किया गया है:

  • शानदार फॉर्म में है भारत का बल्लेबाजी क्रम
  • भारत की बल्लेबाजी लाइनअप में काफी गहराई है
  • श्रीलंका के पास एक गहरी और कहीं अधिक शक्तिशाली बल्लेबाजी लाइनअप है
  • श्रीलंका की गेंदबाजी इकाई भारत से काफी मजबूत है
  • भारत के पास एक मजबूत गेंदबाजी इकाई और बल्लेबाजी क्रम भी था जो शानदार फॉर्म में है
  • जब हम भारत से तुलना करते हैं तो भारत के पास छक्के मारने की बेहतर क्षमता होती है
  • घरेलू मैदान की स्थिति श्रीलंका की मदद कर सकती है
दोनों पक्षों के लिए आज के मैच के जीतने की संभावना

भारत की तुलना में श्रीलंका के पास एक मजबूत बल्लेबाजी क्रम और गेंदबाजी इकाई है, इसलिए आज के मैच के लिए श्रीलंका की जीत की संभावना बढ़ गई है। आज के मैच के लिए दोनों टीमों के जीतने की संभावना का समीकरण इस प्रकार है

पिच रिपोर्ट और शर्तें

श्रीलंका और भारत के बीच पहला वनडे मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाने वाला है। इस स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतरीन है। इस स्थल पर सीमाएं छोटी हैं और स्पिनरों को खेल में लाएंगे। पिच पूरे मैच में बल्लेबाजी के लिए अच्छी बनी रहेगी। दूसरे स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए कुल 280 के स्कोर का पीछा करना मुश्किल हो सकता है।

इस मैच की मौसम रिपोर्ट 

मैच के दिन कोलंबो में मौसम का पूर्वानुमान बहुत अच्छा नहीं है। बारिश की कुछ संभावनाएं हैं लेकिन यह संभव है कि हमारा मैच बाधित हो।देखने के लिए प्रमुख खिलाड़ी
शिखर धवन अच्छी फॉर्म में हैं और वह श्रीलंका की पिचों पर सफल रहे हैं। हार्दिक पांड्या हार्ड-हिटर हैं जो श्रीलंका की गेंदबाजी इकाई के लिए खतरनाक हो सकते हैं। इसुरु उदाना और दासुन शनाका श्रीलंका की ओर से देखने वाले प्रमुख खिलाड़ी हैं।

भारत की टीम

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, ईशान किशन, संजू सैमसन, कुणाल पांड्या। (अपडेट किया जाएगा)

 

Updated: July 17, 2021 — 9:59 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *