आज का मैच कौन जीतेगा-INDW vs RSAW-Today match Prediction Hindi

क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है Today match Prediction Hindi और भारत महिला और दक्षिण अफ्रीका महिलाओं के बीच चल रही श्रृंखला ने इसे फिर से साबित कर दिया है। जबकि दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट सभी पर भारी है, दोनों मैदान पर और उनकी महिला क्रिकेट टीम उन्हें चला रही है। वे पाकिस्तान पर एक शानदार श्रृंखला जीत की श्रृंखला में आए और भारत पर श्रृंखला जीत के साथ शीर्ष पर रहे।

today Match Prediction

श्रृंखला का आगामी और अंतिम मैच अब केवल औपचारिकता है, लेकिन दोनों पक्ष यहां जीत दर्ज करना चाहेंगे। भारत वास्तव में नहीं खेला है जैसे वे जानते हैं और एक सांत्वना जीत पाने के लिए बहुत दबाव में होंगे। दक्षिण अफ्रीका, इसके विपरीत, आत्मविश्वास के साथ तेज होगा और पहले से ही श्रृंखला जीतने के लिए थोड़ा सा प्रयोग करना चाहता है। श्रृंखला का पांचवां मैच भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ में 17 मार्च 2021 को खेला जाना है। Today match Prediction Hindi

Indai women Team

जब से शिखा पांडे के चयन नहीं करने के विवादों को हवा मिली, तब से भारतीय महिलाओं के क्षेत्र में प्रदर्शन नीचे की ओर बढ़ गए हैं। आश्चर्यजनक रूप से, भारतीय खेल के दोनों विभागों में अपने स्वयं के मानकों का मुकाबला करने में विफल रहे हैं। एकमात्र मैच जो वे निर्दोष लग रहे थे, वह श्रृंखला का दूसरा मैच था जिसमें उन्होंने आगंतुकों पर आठ विकेट की ठोस जीत दर्ज की।

पिछले मैच में, भारतीय प्रोटियाज की बल्लेबाजी शक्ति का मुकाबला करने में विफल रहे क्योंकि वे विकेट के ऊपर से कुल स्कोर बनाने में विफल रहे, जिसमें गेंदबाजों के लिए कुछ भी नहीं था। यह कहने के बाद कि बोर्ड पर कुछ अतिरिक्त रन भी भारत की मदद नहीं कर सकते हैं क्योंकि दक्षिण अफ्रीका अंततः अपने कुल संसाधनों का पीछा करने में सफल रहा है। अपने गेंदबाजों के लिए उपयुक्त परिस्थितियां होने के बावजूद, भारत में गेंद की कमी रही है। जाहिर है, श्रृंखला शुरू होने से पहले उन्हें गेंद के साथ बेहतर तैयारी की आवश्यकता थी। इसके अलावा, कई मौकों पर खराब फील्डिंग ने वास्तव में भारत के कारण की मदद नहीं की है।

कागज पर, शायद ही कोई अंतर भारत का है जहां तक ​​टीम संयोजन का संबंध है। पिछले कुछ वर्षों में भारत के प्रमुख कलाकार रहे जेमिमाह रॉड्रिक्स को उन्हें गिरते हुए देखना आश्चर्यजनक था। भारत के पास एक अनुभवी गेंदबाजी इकाई है जो परिस्थितियों का उपयोग करना चाहेगी। इसके अलावा, उनके पास व्यापक रूप से अनुभवी बल्लेबाजी इकाई है जो गहराई तक जाती है। भारत अब तक अपनी क्षमता से खेलने में नाकाम रहा है और उसे दक्षिण अफ्रीका इकाई के रूप में अपना ए-गेम उतारना होगा। यदि वे इसे करने का प्रबंधन करते हैं, तो प्रोटियाज ने अपना काम काट दिया होगा।

South Africa Team

जबकि दक्षिण अफ्रीकी पुरुष क्रिकेट एक कठिन पुनर्निर्माण के दौर से गुजर रहा है, महिला क्रिकेट टीम नई ऊंचाइयों को छू रही है। वे अंडरडॉग के रूप में श्रृंखला में आए, लेकिन कई ने उनसे उम्मीद की तुलना में बहुत बेहतर खेला है। एक टीम के रूप में, प्रोटियाज ने अपने वजन के ऊपर पंच किया है और परिणामस्वरूप चार बार से सफलता मिली है। पहले से ही श्रृंखला के साथ, हम उम्मीद करते हैं कि प्रोटियाज़ थोड़ा प्रयोग करें और इससे भारत को अच्छा मौका मिल सकता है।

आखिरी मैच से पहले, दक्षिण अफ्रीका के पास मध्यक्रम की नकल करने की स्पष्ट कमजोरी थी, लेकिन मिग्नन डु प्रीज़, लारा गुडॉल और मारिजान कप्प के साथ अच्छा प्रदर्शन करने से वह समस्या लगातार नहीं रह गई है। कुल 266 रनों का पीछा करते हुए, दक्षिण अफ्रीका को अपनी बल्लेबाजी की जरूरत थी और उसने बेखौफ प्रदर्शन किया। उनके सभी शीर्ष चार बल्लेबाज़ों ने एक-एक अर्धशतक जड़ा और इसने प्रोटियाज़ के लिए सही नींव रखी और इस श्रृंखला में एक और जीत दर्ज की।

गेंद के साथ पहले, प्रोटियाज काफी अच्छे थे, यह देखते हुए कि गेंदबाजों के लिए सतह पर कोई सहायता नहीं थी। भले ही वह कोई भी विकेट लेने में नाकाम रही हो, लेकिन आयबोंगा खाका यकीनन दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी थी। तुमी सेखुने ने एक जोड़े को उठाया, लेकिन वह थोड़ा महंगा था। नोंदुमिसो शांगसे और शबनम इस्माइल ने एक-एक विकेट लिया। हालांकि दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी कल्पना के किसी भी स्तर पर घातक नहीं दिखती है, लेकिन इसने भारतीय बल्लेबाजों के दिमाग में एक शक पैदा कर दिया है।

कागज पर, दक्षिण अफ्रीका अचानक एक दुर्जेय इकाई के रूप में दिखाई देता है। लिजेल ली के पास अब उसके नाम के खिलाफ पदार्थ की बैक-टू-बैक पारी है और यह न केवल उसे आत्मविश्वास के साथ बल्कि टीम को भी प्रभावित करेगा। उनकी बल्लेबाजी शानदार रही है और गेंदबाजी ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। जिस रूप में वे हैं, उसे देखते हुए, प्रोटियाज की पिटाई एक कोलाहलपूर्ण प्रयास करने जा रही है।

भारत महिला टीम:

प्रिया पुनिया, स्मृति मंधाना, पुनम राउत, मिताली राज (सी), हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा, सुषमा वर्मा (डब्ल्यू), राधा यादव, मानसी जोशी, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, झूलन गोस्वामी, जेमिम रोड्रिग्मी हेमलता, सी प्रत्यूषा, स्वेता वर्मा, यास्तिका भाटिया, मोनिका पटेल

दक्षिण अफ्रीका महिला टीम:

लिजेल ली, लॉरा वोल्वार्ड्ट (सी), लारा गुडॉल, मिग्नन डु प्रीज, मारिजाने कप्प, ऐनी बॉश, सिनालो जेटा (डब्ल्यू), शमीम इस्माइल, अयाबोंगा खाका, नोंडिमिसो शेन्जेन, तुमी सेखुखिन, त्रिशाला, त्रिशाला। , नादीन डे केर्ल्क, तज़मिन ब्रिट्स, फेय टुनिक्लिनीफ, नॉनकुलुलेको म्लाबा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *