आज का मैच कौन जीतेगा-PSL 12th match Islamabad United vs Quetta Gladiators-Today Match Prediction Hindi

इस्लामाबाद यूनाइटेड बनाम क्वेटा ग्लेडिएटर्स 12 वें मैच पीएसएल टी 20 2021 आज की भविष्यवाणी से मेल खाते हैं। पाकिस्तान सुपर लीग। हम आज 100% सुनिश्चित करते हैं कि क्रिकेट मैच भविष्यवाणी के सुझाव cricketwins द्वारा दिए गए हैं। आज कौन जीतेगा ISU बनाम QGS मैच। PSL टॉस भविष्यवाणी। बॉल अपडेट द्वारा गेंद के साथ लाइव स्कोर। क्रिकेट टॉस भविष्यवाणी मुफ्त।

दुनिया PSL T20 की एक और बड़ी लड़ाई का गवाह बनने के लिए तैयार है। पाकिस्तान सुपर लीग 2021 का 12 वां मैच इस्लामाबाद यूनाइटेड और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच सोमवार, 1 मार्च 2021 को नेशनल स्टेडियम, कराची में खेला जाना है। हम आज, पीएसएल के सभी मैचों के लिए सुरक्षित, सटीक और सुरक्षित पोस्ट मैच भविष्यवाणी को पोस्ट कर रहे हैं।

today match prediction hindi

Islamabad United reviews

लगातार दो मैच जीतने के बाद, इस्लामाबाद यूनाइटेड ने अपना तीसरा मैच पेशावर ज़ालमी के खिलाफ छह विकेट के अंतर से गंवा दिया। हमने पिच के व्यवहार में परिवर्तन को देखा क्योंकि यह कम स्कोरिंग मैच था। पिछले मैचों में शानदार प्रदर्शन के बाद इस्लामाबाद यूनाइटेड का बल्लेबाजी क्रम लगभग ध्वस्त हो गया। एलेक्स हेल्स यूनाइटेड की ओर से एकमात्र सफल बल्लेबाज थे जिन्होंने बोर्ड पर कुछ रन बनाए। उन्होंने केवल 27 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से 41 रन बनाए। हुसैन तलत और आसिफ अली ने भी कुछ रन बोर्ड पर लगाए लेकिन उनकी ओर से कोई अन्य बल्लेबाज बोर्ड पर कुछ रन नहीं बना सका। यूनाइटेड की ओर से आठ बल्लेबाज दोहरे अंक में प्रवेश करने में भी नाकाम रहे। हम यह नहीं कह रहे हैं कि युनाइटेड का बल्लेबाजी क्रम कमजोर है लेकिन उन्हें इस मैच में साबित करना होगा।

इस्लामाबाद यूनाइटेड का गेंदबाजी विभाग इस टूर्नामेंट की अन्य टीमों की तुलना में ज्यादा मजबूत नहीं है। हमने इस टीम के पिछले मैचों में भी इसका अवलोकन किया था। हसन अली यूनाइटेड के प्रमुख गेंदबाज हैं लेकिन वह शुरुआती सफलता दिलाने में असफल रहे। मोहम्मद वसीम जूनियर ने लगभग सभी मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया था। वह यूनाइटेड के लिए सबसे किफायती गेंदबाज थे लेकिन विकेट लेने में असफल रहे थे। गेंदबाजी की बात करें तो फहीम अशरफ का प्रदर्शन भी औसत रहा था। फवाद अहमद महंगे गेंदबाज थे, लेकिन उन्होंने बीच के ओवरों में विकेट चटकाए थे, जो यूनाइटेड के लिए अच्छा संकेत है। इफ्तिखार अहमद इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए गेंदबाजी विकल्प के रूप में उपलब्ध हैं, लेकिन उन्होंने पिछले मैचों में टेस्ट नहीं किया था। कप्तान शादाब खान बल्लेबाजी और गेंदबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन करने में लगभग विफल रहे। उन्हें टीम में अहम भूमिका निभाने के लिए अपने कौशल में सुधार करना होगा।

Quetta Gladiators reviews

तीन मैचों में तीन हार ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स को पाकिस्तान सुपर लीग के सीजन छह के अंक तालिका में सबसे नीचे रखा था। हम यह नहीं कह सकते कि यह टीम इस टूर्नामेंट में पूरी तरह से फ्लॉप हो गई थी। उन्होंने लगभग सभी मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन पेशावर ज़ालमी के खिलाफ उनके हालिया मैच में जैसा हमने देखा था, रेखा के ऊपर से उतरने में असफल रहे थे। क्वेटा ग्लैडिएटर्स का बल्लेबाजी क्रम मजबूत था यहां तक ​​कि क्रिस गेल ने टीम को छोड़ दिया। एफएएफ डु प्लेसिस के अतिरिक्त ने ग्लेडियेटर्स के बल्लेबाजी क्रम में अतिरिक्त ताकत जोड़ दी थी। कप्तान सरफराज अहमद ने अपनी अच्छी फॉर्म वापस पा ली थी और अब, वह लगातार रन बना रहे हैं। आज़म खान ने पिछले मैचों में पावर-हिटिंग दिखाई थी और उन्होंने पिछले मैच में ज़लीमी के खिलाफ PSL T20 के इतिहास का तीसरा सबसे बड़ा छक्का लगाया। कैमरन डेलपोर्ट, बेन कटिंग और मोहम्मद नवाज भी बीच और आखिरी ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं।

क्वेटा ग्लैडिएटर्स का प्रमुख मुद्दा उनकी गेंदबाजी है। उन्होंने बल्लेबाजी क्रम के प्रयासों को नष्ट कर दिया था और लगभग सभी मैच हारने के प्रमुख कारण हैं। डेल स्टेन ने गेंदबाजी प्रस्थान में कुछ संभावनाएं जोड़ी थीं लेकिन वे एक बार फिर अपनी टीम को लाइन में लाने में असफल रहे। वे पिछले मैच को आसानी से जीत सकते थे लेकिन उन्होंने आखिरी तीन ओवरों में 41 रन बनाए जो दिखाता है कि ग्लेडियेटर्स की गेंदबाजी इकाई कैसे कमजोर है और दबाव में भी है। मोहम्मद हसनैन अपनी तरफ से एकमात्र गेंदबाज हैं जिन्हें लगभग सभी मैचों में एक प्रदर्शन देना था। उस्मान शिनवारी पहले से खेले गए लगभग सभी मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने में पूरी तरह से विफल रहे थे। वह चार ओवर में लगभग 50 रन बनाकर आउट हो गए। मोहम्मद नवाज, जाहिद महमूद और बेन कटिंग ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें अपने कौशल और प्रदर्शन में सुधार करने की जरूरत है। हमने उल्लेख किया था कि क्वेटा ग्लैडिएटर्स का बल्लेबाजी क्रम एक मजबूत और प्रदर्शन करने वाली टीम है, लेकिन अब, गेंदबाजी इकाई की बारी अपना 100% प्रदर्शन देती है और अपनी टीम को लाइन में लाती है।

इस्लामाबाद यूनाइटेड बनाम क्वेटा ग्लैडिएटर्स हेड टू हेड मैच today match prediction hindi

इस्लामाबाद यूनाइटेड ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स का सामना 11 मैचों में किया था जहां उन्होंने चार मैच जीते थे जबकि क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने सात मैच जीते थे।

हमारी आज की भविष्यवाणी के अनुसार, इस्लामाबाद यूनाइटेड यह मैच जीतने वाली पसंदीदा टीम है। ऐसे कई कारक हैं जो इस्लामाबाद यूनाइटेड को इस मैच को जीतने के लिए एक पसंदीदा टीम बनाते हैं।

  • इस्लामाबाद यूनाइटेड ने अब तक खेले गए अपने तीन मैचों में से दो में जीत हासिल की थी जबकि ग्लेडिएटर्स को अभी भी पहली जीत के लिए खोजा जा रहा है
  • एलेक्स हेल्स, हुसैन तलत और आसिफ अली यूनाइटेड के लिए अच्छी फॉर्म में हैं
  • क्वेटा ग्लैडिएटर्स की तुलना में इस्लामाबाद यूनाइटेड कुल मिलाकर एक अच्छी तरह से संतुलित टीम है
  • इस्लामाबाद यूनाइटेड का बल्लेबाजी क्रम मजबूत और अच्छी फॉर्म में है
  • सुल्तानों की गेंदबाजी इकाई भी कम से कम कागजों पर मजबूत दिखती है

आज की जीत की संभावना दोनों पक्षों के लिए मैच

क्वेटा ग्लेडिएटर्स की तुलना में इस्लामाबाद यूनाइटेड कुल मिलाकर एक मजबूत टीम है, खासकर जब बल्लेबाजी की बात आती है। इस्लामाबाद यूनाइटेड के बल्लेबाजी और गेंदबाजी दस्ते कम से कम कागजों पर मजबूत हैं, इसलिए आज इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए मैच जीतने की संभावना बढ़ गई है। आज के मैच के लिए दोनों टीमों के जीतने की संभावना का समीकरण निम्नानुसार है।

आज के मैच की भविष्यवाणी में टॉस की भविष्यवाणी

टॉस ने पाकिस्तान सुपर लीग सीज़न छह के सभी पहले खेले गए मैचों के निर्णय में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। हमने इस टूर्नामेंट के पिछले संस्करणों में देखा था कि कराची के आयोजन स्थल पर दोनों टीमों के लिए चेस सबसे अच्छा विकल्प है। लगभग 85% मैच पहले गेंदबाजी द्वारा जीते गए थे। हमारे टॉस की भविष्यवाणी के अनुसार, जो टीम टॉस जीतेगी, वह पहले क्षेत्र का चयन कर सकती है।

पिच रिपोर्ट और शर्तें

पाकिस्तान सुपर लीग सीज़न 2021 का 12 वां मैच नेशनल स्टेडियम कराची में होने वाला है। इस स्थान पर यहां की पिच बल्लेबाजी के लिए सपाट है क्योंकि इसमें उछाल और गति नहीं है। इस स्थल पर आउटफील्ड बहुत तेज़ है और गेंद बहुत तेज़ी से बाउंड्री तक जाएगी। इससे स्पिन गेंदबाजों को भी काफी मदद मिलती है लेकिन इस टूर्नामेंट में लगभग सभी टीमों के पास मजबूत बल्लेबाजी क्रम है इसलिए यह कोई मायने नहीं रखता है। लाइव क्रिकेट स्कोर के अनुसार, कुल 180 रन एक बराबर स्कोर होना चाहिए।

Today match prediction Islamabad United vs Quetta Gladiators Aaj koun jitega match

जब हम दस्ते पर गहरी नज़र रखते थे, हमें लगता है कि क्वेटा ग्लैडिएटर्स इस मैच में पीएसएल टी 20 सीज़न 6 में अच्छा प्रदर्शन करने वाला है क्योंकि उनके पास कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो खेल को बदल सकते हैं। इस मैच में, यूनाइटेड की तुलना में क्वेटा ग्लेडिएटर्स का बल्लेबाजी विभाग अधिक मजबूत है। सुल्तानों की जीत के लिए हमारे पास विभिन्न स्रोतों से रिपोर्टें भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *