आज का मैच कौन जीतेगा- Mumbai Indians vs Delhi Capitals 46th Match-Today Match Prediction

आज का मैच कौन जीतेगा आज मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स की भविष्यवाणी 46 वां मैच आईपीएल 2021। इंडियन प्रीमियर लीग 2021 की आज की मैच भविष्यवाणी। हम cricketwins द्वारा आज के क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी के टिप्स 100% सुनिश्चित करते हैं। एमआई बनाम डीसी आज का मैच कौन जीतेगा? आईपीएल टी20 टॉस की भविष्यवाणी गेंद की भविष्यवाणी से गेंद के साथ लाइव स्कोर। क्रिकेट टॉस की भविष्यवाणी

क्रिकेट फैंस IPL T20 की एक और बड़ी लड़ाई देखने के लिए तैयार हैं। इंडियन प्रीमियर लीग का 46वां मैच मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच शनिवार, 2 अक्टूबर 2021 को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह में खेला जाना है। हम आईपीएल टी20 के सभी मैचों के लिए आज के मैच की भविष्यवाणी को सुरक्षित, सटीक और 100% सुरक्षित पोस्ट कर रहे हैं।

aaj ka match koun jitega

मुंबई इंडियंस ने आखिरकार आईपीएल 2021 के इस दूसरे हाफ में लगातार तीन मैच हारकर पहला मैच जीत लिया था। वे अभी भी शीर्ष चार स्थानों से बाहर हैं, लेकिन अगर वे अपने सभी शेष मैच अच्छे अंतर से जीतने में सफल रहे, तो उनके पास इस टूर्नामेंट के लीग चरण को ऑप चार में समाप्त करने का मौका है। दिल्ली कैपिटल्स 11 मैचों में से आठ जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज है।

मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन

हाल के मैचों में कुछ खराब प्रदर्शन के बाद मुंबई इंडियंस ने जोरदार वापसी की थी। उन्होंने अपने पिछले मैच में पंजाब किंग्स को छह विकेट के अंतर से हराया था। उस मैच में उनकी गेंदबाजी इकाई का प्रदर्शन अच्छा था। उन्होंने 20 ओवर की अपनी पारी में 135 रन लुटाए। कीरोन पोलार्ड उनकी तरफ से सबसे सफल गेंदबाज थे जिन्होंने अपने सिर्फ एक ओवर में आठ रन देकर दो विकेट चटकाए। जसप्रीत बुमराह ने भी 24 रन देकर दो विकेट लिए। क्रुणाल पांड्या और राहुल चाहर ने एक-एक विकेट लिया।

मुंबई इंडियंस का बल्लेबाजी क्रम पिछले मैचों में खराब प्रदर्शन कर रहा था लेकिन हाल के मैच में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने 19 ओवर में 136 रनों के लक्ष्य का पीछा किया सौरभ तिवारी उनकी ओर से सबसे सफल बल्लेबाज थे जिन्होंने तीन चौकों और दो बड़े छक्कों की मदद से सिर्फ 37 गेंदों पर 45 रन बनाए। हार्दिक पांड्या ने भी बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 30 गेंदों का सामना करते हुए 40 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी के दौरान चार चौके और दो बड़े छक्के लगाए। क्विंटन डी कॉक उनकी तरफ से दूसरे बल्लेबाज थे जिन्होंने बोर्ड पर कुछ रन बनाए। उन्होंने 27 रन बनाए।

दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन

दिल्ली कैपिटल्स अभी इस टूर्नामेंट की दूसरी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली टीम है, लेकिन वे अपने पिछले मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने में पूरी तरह विफल रही। उन्हें अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने तीन विकेट के अंतर से हराया था। इस टीम का बल्लेबाजी क्रम शारजाह में स्पिन के अनुकूल परिस्थितियों के संपर्क में आया। वे 20 ओवर की अपनी पारी में सिर्फ 127 रन ही बना सके। स्टीवन स्मिथ उनकी तरफ से सबसे सफल बल्लेबाज थे जिन्होंने 34 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 39 रन बनाए। कप्तान ऋषभ पंत ने भी बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने 36 गेंदों का सामना करते हुए 39 रन भी बनाए और अपनी पारी के दौरान तीन चौके लगाए।

ललित यादव, अक्षर पटेल और रबाडा रबाडा स्कोरबोर्ड पर खाता खोलने में नाकाम रहे जबकि शेमरोन हेटमेयर और श्रेयस अय्यर एक-एक रन बना सके। गेंदबाजी विभाग भी पिछले मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में विफल रहा। वे बोर्ड पर कम लक्ष्य का बचाव करने में विफल रहे और 128 रन के लक्ष्य को 18.2 ओवर में लीक कर दिया। अवेश खान उनकी ओर से सबसे सफल और सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, जिन्होंने अपने तीन ओवरों में केवल 13 रन देकर तीन विकेट लिए। एनरिक नॉर्टजे, रविचंद्रन अश्विन, ललित यादव और कैगिसो रबाडा ने एक-एक विकेट लिया, जबकि अक्षर पटेल कोई विकेट लेने में नाकाम रहे।

MI vs DC हेड टू हेड मैच

मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 29 मैच खेले थे जहां मुंबई इंडियंस ने 16 मैच जीते थे जबकि दिल्ली कैपिटल्स ने 13 मैच जीते थे।

हाल के पांच मैचों में दोनों टीमों का प्रदर्शन

मुंबई इंडियंस ने हाल ही में खेले गए पांच मैचों में से दो में जीत हासिल की थी जबकि दिल्ली कैपिटल्स ने हाल ही में खेले गए पांच मैचों में से चार में जीत हासिल की थी।

आज के मैच की भविष्यवाणी में पसंदीदा टीम

दिल्ली कैपिटल्स एक मजबूत और संतुलित टीम है और उसके पास एक मजबूत बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग है जो अच्छी फॉर्म में है। कम से कम कागजों पर तो इस टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी टीम काफी मजबूत है। हमारी आज की भविष्यवाणी के मुताबिक दिल्ली कैपिटल्स इस मैच को जीतने वाली पसंदीदा टीम है। ऐसे कई कारक हैं जो दिल्ली कैपिटल्स को इस मैच को जीतने के लिए पसंदीदा टीम बनाते हैं। कुछ प्रमुख कारकों का उल्लेख इस प्रकार है:

  • दिल्ली कैपिटल्स अभी इस टूर्नामेंट की दूसरी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली टीम है
  • इस मैच में मुंबई इंडियंस पर होगा दबाव
  • शारजाह में हालात मुंबई इंडियंस के पक्ष में हैं
  • मार्कस स्टोइनिस और पृथ्वी शॉ दिल्ली कैपिटल्स के लिए उपलब्ध नहीं हैं
  • मुंबई इंडियंस के पास गेंदबाजी इकाई है जो अच्छी फॉर्म में है

दोनों टीमों के लिए आज के मैच के जीतने की संभावना

दिल्ली कैपिटल्स कुल मिलाकर मुंबई इंडियंस की तुलना में एक मजबूत टीम है। उनके पास टी20 फॉर्मेट के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। इस टीम का बल्लेबाजी क्रम भी मजबूत है और टी20 प्रारूप के कुछ जाने-माने हिटर इस टीम के दस्ते का हिस्सा हैं, इसलिए दिल्ली कैपिटल्स के लिए आज के मैच की जीत की संभावना बढ़ गई है। आज के क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी में कौन जीतेगा और आज क्रिकेट मैच कौन जीतेगा, इसका समीकरण नीचे दिया गया है।

आज के मैच की भविष्यवाणी में टॉस की भविष्यवाणी

टॉस आईपीएल टी20 के प्रत्येक मैच के परिणाम में अहम भूमिका निभाने वाला है जैसा कि हमने पिछले संस्करणों में देखा था। हमारे टॉस की भविष्यवाणी के अनुसार, टॉस जीतने वाली टीम पहले क्षेत्ररक्षण का चुनाव करेगी क्योंकि आईपीएल के हालिया मैचों में बचाव करना मुश्किल था।

पिच रिपोर्ट और शर्तें

IPL T20 2021 का 46वां मैच शारजाह के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होने जा रहा है। हमने यहां खेले गए पिछले मैचों में देखा था कि इस स्थल पर यहां की पिच शुरुआती ओवरों में बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। हमने यहां खेले गए सबसे हाल के तीन मैचों में लगभग 220 रन का कुल स्कोर देखा था। ट्रैक में अच्छी मात्रा में गति और उछाल है जो बल्लेबाजों को अच्छे क्रिकेट शॉर्ट्स के लिए अनुमति देता है लेकिन इस मैदान में बड़ी सीमाएं भी हैं जो गेंदबाजों के लिए प्लस पॉइंट हो सकती हैं। 180 प्लस का स्कोर बराबर स्कोर लगता है।

आज के मैच की मौसम रिपोर्ट

इस क्रिकेट मैच के लिए शारजाह का मौसम पूर्वानुमान लगभग अच्छा है। इस क्षेत्र में बारिश की लगभग कोई संभावना नहीं है और हमें उम्मीद है कि हमारे पास आनंद लेने के लिए एक पूरा मैच होगा

मुंबई इंडियंस

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, कुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, नाथन कूल्टर नाइल, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।

दिल्ली की राजधानियाँ

शिखर धवन, स्टीवन स्मिथ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, ललित यादव, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, अवेश खान।

Updated: October 1, 2021 — 8:34 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *