आज का मैच कौन जीतेगा- Mumbai Indians vs Punjab Kings 42th Match-Today Match Prediction

आज का मैच कौन जीतेगा आज मुंबई इंडियंस बनाम पंजाब किंग्स की भविष्यवाणी 42 वां मैच आईपीएल 2021। इंडियन प्रीमियर लीग 2021 की आज की मैच भविष्यवाणी। हम cricketwins द्वारा आज के क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी के टिप्स 100% सुनिश्चित करते हैं। MI vs PBKS आज का मैच कौन जीतेगा? आईपीएल टी20 टॉस की भविष्यवाणी गेंद की भविष्यवाणी से गेंद के साथ लाइव स्कोर। क्रिकेट टॉस की भविष्यवाणी-मुक्त।
क्रिकेट फैंस IPL T20 की एक और बड़ी लड़ाई देखने के लिए तैयार हैं। इंडियन प्रीमियर लीग का 42वां मैच मंगलवार, 28 सितंबर 2021 को अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाना है। हम आईपीएल टी20 के सभी मैचों के लिए आज के मैच की भविष्यवाणी को सुरक्षित, सटीक और 100% सुरक्षित पोस्ट कर रहे हैं।

डिफेंडर अभी बहुत मुश्किल स्थिति में हैं। वे आईपीएल के दूसरे चरण में खेले गए तीनों मैच हार गए थे। उसने अब तक खेले गए 10 मैचों में से सिर्फ चार में जीत हासिल की थी और अंक तालिका में नीचे से दूसरे स्थान पर है। उनके पास चार मैच बचे थे जिन्हें इस टूर्नामेंट के अगले स्तर तक ले जाने के लिए जीतना जरूरी है। पंजाब किंग्स ने भी खेले गए 10 मैचों में से चार जीते थे लेकिन उन्होंने पिछला मैच जीता था और आत्मविश्वास से भरा होगा।

मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन

मुंबई इंडियंस को अपने मध्य बल्लेबाजी क्रम के साथ कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है और हमने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ उनके पिछले मैच में भी देखा था जहां उन्हें 54 रनों के शानदार अंतर से हराया गया था। उनकी गेंदबाजी इकाई का प्रदर्शन अच्छा था। उन्होंने 20 ओवर की अपनी पारी में 165 रन लुटाए। जसप्रीत बुमराह उनकी तरफ से सबसे सफल और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, जिन्होंने अपने चार ओवरों में 36 रन देकर तीन विकेट लिए। ट्रेंट बाउल्ट, एडम मिल्ने और राहुल चाहर ने एक-एक विकेट लिया, जबकि कुणाल पांड्या एकमात्र ऐसे गेंदबाज थे जो कोई विकेट लेने में नाकाम रहे।

पिछले मैच में एक बार फिर मुंबई इंडियंस का बल्लेबाजी क्रम लगभग ध्वस्त हो गया। उन्होंने 57 रनों की अच्छी शुरुआत की थी लेकिन उनकी पूरी टीम 18.1 ओवर में सिर्फ 111 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. कप्तान, रोहित शर्मा उनकी ओर से सबसे सफल और सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, जिन्होंने 28 गेंदों पर पांच चौकों और एक विशाल छक्के की मदद से 43 रन बनाए। क्विंटन डी कॉक ने भी बोर्ड पर कुछ रन बनाए। उन्होंने 23 गेंदों पर 24 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान चार चौके लगाए। उनकी तरफ से कोई अन्य बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका।

पंजाब किंग्स का प्रदर्शन

पंजाब किंग्स दूसरी टीम है जो आईपीएल के इस संस्करण में संघर्ष कर रही है। अगर इस टीम के हालिया प्रदर्शन की बात करें तो उसने आईपीएल के दूसरे हाफ में सिर्फ एक जीत के साथ तीन मैच खेले थे। तीन में से दो मैच काफी करीब थे जहां उन्हें हार मिली थी। वे चार मैचों के शेष के साथ तालिका में 5वें स्थान पर हैं। प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए उसे करीब तीन मैच जीतने होंगे। उन्होंने अपने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को पांच रनों के अंतर से हराया था। इस टीम का बल्लेबाजी क्रम एक बार फिर पिछले मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में विफल रहा। वे 20 ओवर की अपनी पारी में 125 रन ही बना सके।

एडेन मार्कराम उनकी ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे जिन्होंने 27 रन बनाए। कप्तान केएल राहुल ने 21 रन बनाए जबकि हरप्रीत बरार 18 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब किंग्स ने पिछला मैच अपने गेंदबाजी विभाग के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर जीता था। उन्होंने 126 रन के लक्ष्य का बचाव किया और 20 ओवर की अपनी पारी में 121 रन लुटाए। रवि बिश्नोई उनकी ओर से सबसे सफल और सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, जिन्होंने अपने चार ओवरों में केवल 24 रन पर तीन विकेट लिए। मोहम्मद शमी ने भी गेंद से शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने अपने चार ओवरों में दो विकेट चटकाए, जबकि उन्हें सिर्फ 14 रन के लिए चार्ज किया गया था। अर्शदीप सिंह के नाम एक विकेट आया।

MI vs PBKS हेड टू हेड मैच

मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 27 मैच खेले थे जहां मुंबई इंडियंस ने 14 मैच जीते थे जबकि पंजाब किंग्स ने 13 मैच जीते थे।

हाल के पांच मैचों में दोनों टीमों का प्रदर्शन

मुंबई इंडियंस ने हाल ही में खेले गए पांच मैचों में से तीन जीते थे जबकि पंजाब किंग्स ने हाल ही में खेले गए पांच मैचों में से दो में जीत हासिल की थी।

आज के मैच की भविष्यवाणी में पसंदीदा टीम

इसमें कोई शक नहीं है कि मुंबई इंडियंस एक मजबूत और संतुलित टीम है और उसके पास एक मजबूत बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग है जो अच्छी फॉर्म में है। कम से कम कागजों पर तो इस टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी टीम काफी मजबूत है। हमारी आज की भविष्यवाणी के मुताबिक मुंबई इंडियंस पसंदीदा टीम है जो इस मैच को जीतेगी। ऐसे कई कारक हैं जो मुंबई इंडियंस को इस मैच को जीतने के लिए पसंदीदा टीम बनाते हैं। कुछ प्रमुख कारकों का उल्लेख इस प्रकार है:

  • मुंबई इंडियंस हाल के मैच में प्रदर्शन करने में नाकाम रही थी लेकिन हम सभी जानते हैं कि वह किसी भी मैच में जोरदार वापसी कर सकती है
  • कागजों पर पंजाब किंग्स का बल्लेबाजी क्रम कमजोर है
  • पंजाब किंग्स के पास भी एक मजबूत गेंदबाजी इकाई है लेकिन उनका प्रदर्शन खराब है
  • मुंबई इंडियंस का गेंदबाजी विभाग विश्वस्तरीय है और वे किसी भी टीम के बल्लेबाजी क्रम को तबाह कर सकते हैं

दोनों टीमों के लिए आज के मैच के जीतने की संभावना

मुंबई इंडियंस की तुलना में मुंबई इंडियंस कुल मिलाकर एक मजबूत टीम है। उनके पास टी20 फॉर्मेट के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। इस टीम का बल्लेबाजी क्रम भी मजबूत है और टी20 प्रारूप के कुछ जाने-माने हिटर भी इस टीम का हिस्सा हैं, इसलिए मुंबई इंडियंस के लिए आज के मैच की जीत की संभावना बढ़ गई है. आज के क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी में कौन जीतेगा और आज क्रिकेट मैच कौन जीतेगा, इसका समीकरण नीचे दिया गया है।

आज के मैच की भविष्यवाणी में टॉस की भविष्यवाणी

टॉस आईपीएल टी20 के प्रत्येक मैच के परिणाम में अहम भूमिका निभाने वाला है जैसा कि हमने पिछले संस्करणों में देखा था। हमारे टॉस की भविष्यवाणी के अनुसार, टॉस जीतने वाली टीम पहले क्षेत्ररक्षण का चुनाव करेगी क्योंकि आईपीएल के हालिया मैचों में बचाव करना मुश्किल था।

पिच रिपोर्ट और शर्तें

आईपीएल टी20 2021 का 42वां मैच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में होने जा रहा है। हमने यहां खेले गए पिछले मैचों में देखा था कि इस स्थल पर यहां की पिच शुरुआती ओवरों में बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। हमने यहां खेले गए सबसे हाल के तीन मैचों में लगभग 220 रन का कुल स्कोर देखा था। ट्रैक में अच्छी मात्रा में गति और उछाल है जो बल्लेबाजों को अच्छे क्रिकेट शॉर्ट्स के लिए अनुमति देता है लेकिन इस मैदान में बड़ी सीमाएं भी हैं जो गेंदबाजों के लिए प्लस पॉइंट हो सकती हैं। 180 प्लस का स्कोर बराबर स्कोर लगता है।

आज के मैच की मौसम रिपोर्ट

इस क्रिकेट मैच के लिए अबू धाबी का मौसम पूर्वानुमान लगभग अच्छा है। इस क्षेत्र में बारिश की लगभग कोई संभावना नहीं है और हमें उम्मीद है कि हमारे पास आनंद लेने के लिए एक पूरा मैच होगा।

मुंबई इंडियंस
रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, एडम मिल्ने, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।

पंजाब किंग्स
केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, हरप्रीत बराड़, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, नाथन एलिस, अर्शदीप सिंह।

Mumbai Indians
Rohit Sharma (c), Quinton de Kock (wk), Suryakumar Yadav, Ishan Kishan, Hardik Pandya, Kieron Pollard, Krunal Pandya, Adam Milne, Rahul Chahar, Jasprit Bumrah, Trent Boult.

Punjab Kings
KL Rahul (c & wk), Mayank Agarwal, Chris Gayle, Aiden Markram, Nicholas Pooran, Deepak Hooda, Harpreet Brar, Mohammed Shami, Ravi Bishnoi, Nathan Ellis, Arshdeep Singh.

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments