आज का मैच कौन जीतेगा-Mumbai Indians vs Rajasthan Royals 24th Match-Today Match Prediction

आज का मैच कौन जीतेगा आज मुंबई इंडियंस बनाम राजस्थान रॉयल्स 24 वें मैच आईपीएल 2021 की भविष्यवाणी। Today Match Prediction आज इंडियन प्रीमियर लीग 2021 की भविष्यवाणी से मेल खाती है। हम 100% सुनिश्चित करते हैं कि आज क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी राजा बाबू द्वारा की जाए। आज का मैच MI बनाम RR से कौन जीतेगा। IPL T20 की भविष्यवाणी। गेंद के साथ गेंद को लाइव भविष्यवाणी। आईपीएल टॉस भविष्यवाणी मुफ्त।

दुनिया आईपीएल टी 20 की एक और बड़ी लड़ाई का गवाह बनने के लिए तैयार है। इंडियन प्रीमियर लीग का 24 वां मैच गुरुवार, 29 अप्रैल 2021 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाना है। हम सुरक्षित, सटीक, और 100% सुरक्षित आज पोस्ट कर रहे हैं जो आईपीएल टी 20 के सभी मैचों के लिए मुफ्त में भविष्यवाणी करती है।

मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन

आईपीएल के इस सीजन में अब तक गत चैंपियन दबाव में थे। उन्होंने अब तक खेले गए पांच मैचों में से सिर्फ दो में जीत हासिल की थी और तालिका में 4 वें स्थान पर रहे हैं। उनकी हालिया हार पंजाब किंग्स के खिलाफ नौ विकेट के खूबसूरत अंतर से थी। मुंबई इंडियंस एक कमजोर टीम नहीं है, लेकिन वे अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने में विफल रहे हैं। गत चैंपियन के बल्लेबाजी क्रम का प्रदर्शन अब तक औसत रहा था। हमने इस साइट से बोर्ड पर एक बड़ा कुल नहीं देखा था। कप्तान रोहित शर्मा बल्ले से अब तक गुंडे थे। पिछले दो मैचों से वह शानदार फॉर्म में हैं और पिछले मैचों में 63 रन बना चुके हैं। क्विंटन डी कॉक ने शुरुआती मैचों में कुछ रन बनाए, लेकिन पिछले कुछ मैचों से बोर्ड पर कुछ बड़े रन बनाने में असफल रहे। ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव भी अब तक औसत रहे थे, जबकि इस टीम के मुश्किल खिलाड़ी, कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या बीच के ओवरों में कुछ रन बनाने में लगभग असफल रहे।

हमने मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी विभाग द्वारा कुछ अच्छे प्रदर्शन देखे थे और उन्होंने गत चैंपियन की प्रत्येक जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। जसप्रीत बुमराह मुंबई के प्रमुख गेंदबाज हैं और उन्होंने प्रत्येक मैच में अच्छा प्रदर्शन किया है। जयंत यादव ने अब तक के आईपीएल टी 20 के इस सीजन में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। राहुल चाहर दूसरे गेंदबाज हैं जिन्होंने पिछले सभी मैचों में गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया था। कीरोन पोलार्ड को मुंबई इंडियंस ने छठे गेंदबाज के रूप में इस्तेमाल किया था और जब भी गेंद दी गई थी, उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। क्रुणाल पांड्या ऐसे गेंदबाज हैं जो पहले खेले गए मैचों में थोड़े महंगे थे लेकिन यह भी सच है कि उन्होंने विकेट चटकाए थे। ट्रेंट बोल्ट भी मुंबई इंडियंस के प्रमुख गेंदबाजों में से एक हैं, लेकिन वे सबसे महंगे गेंदबाज थे और कोई भी विकेट लेने में असफल रहे। मुंबई इंडियंस का गेंदबाजी विभाग मजबूत है और अच्छा प्रदर्शन भी कर रहा है, लेकिन यह बल्लेबाजी क्रम पर निर्भर है, जिन्हें बोर्ड पर कुछ बड़े रन बनाने थे, अन्यथा, उन्हें अगले मैचों में कुछ बड़ी बाधाओं का सामना करना पड़ेगा।

राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन

राजस्थान रॉयल्स आईपीएल के इस 14 वें संस्करण की दूसरी सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली टीम है। उन्होंने अब तक खेले गए पांच मैचों में से दो जीत अपने नाम की थीं। राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजी विभाग ने हाल के कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया था। क्रिस मॉरिस इस टीम की गेंदबाजी इकाई का नेतृत्व कर रहे हैं। न केवल उन्होंने शुरुआती और महत्वपूर्ण विकेट लिए थे, बल्कि उनकी तरफ से सबसे किफायती गेंदबाज भी थे। वह पिछले मैच में अपनी तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे जिन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ चार विकेट लिए थे। चेतन सकरिया दूसरे गेंदबाज हैं जिन्होंने पहले खेले गए लगभग सभी मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया था। इस टूर्नामेंट में अब तक उनादकट और मुस्तफिजुर रहमान का प्रदर्शन औसत रहा था। राहुल तेवतिया और शिवम दूबे का प्रदर्शन बेल्ट से नीचे था और उन्हें आगामी मैचों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की जरूरत है।

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजी क्रम ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था, जिसकी हम में से कई उम्मीद कर रहे थे। राजस्थान की तरफ से केवल दो ही बल्लेबाज हैं जो बेहतरीन प्रदर्शन दे रहे हैं और बल्लेबाजी क्रम की देखभाल कर रहे हैं। डेविड मिलर ने अपने द्वारा खेले गए प्रत्येक मैच में रन बनाए थे। जोस बटलर उनकी तरफ से दूसरे बल्लेबाज हैं जिन्होंने लगभग सभी मैचों में बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन दिया था। कप्तान संजू सैमसन ने भी रन बनाए थे। उन्होंने इस टूर्नामेंट के पहले मैच में शतक बनाया था लेकिन अगले तीन मैचों में वह कुछ रन बोर्ड पर नहीं डाल सके। उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सबसे हालिया मैच में 42 रन बनाए और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। राहुल तेवतिया, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल अब तक अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहे थे। हमें लगता है कि राजस्थान रॉयल्स इस मैच के लिए अंतिम प्लेइंग इलेवन में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव करेगी।

Mumbai vs Rajsthan हेड टू हेड मैच

मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 24 मैच खेले थे जहाँ मुंबई इंडियंस ने 12 मैच जीते थे जबकि राजस्थान रॉयल्स ने भी कुल मिलाकर 12 मैच जीते थे।

हालिया पांच मैचों में दोनों टीमों का प्रदर्शन

मुंबई इंडियंस ने हाल ही में खेले गए पांच मैचों में से दो में जीत दर्ज की थी जबकि राजस्थान रॉयल्स ने हाल ही में खेले गए पांच मैचों में से दो में जीत दर्ज की थी।

आज के मैच की भविष्यवाणी में पसंदीदा टीम

मुंबई इंडियंस एक मजबूत और बेहतर संतुलित टीम है और एक मजबूत बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग है। इस टीम का बल्लेबाजी और गेंदबाजी दस्ता कम से कम कागजों पर ज्यादा मजबूत है। हमारे क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी के अनुसार, मुंबई इंडियंस पसंदीदा टीम है जो इस मैच को जीतेगी। ऐसे कई कारक हैं जो मुंबई इंडियंस को इस मैच को जीतने के लिए एक पसंदीदा टीम बनाते हैं। कुछ प्रमुख कारकों का उल्लेख इस प्रकार है:

  • राजस्थान रॉयल्स की तुलना में मुंबई इंडियंस कुल मिलाकर एक मजबूत टीम है
  • राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी लाइनअप इकाई बेहतर है
  • मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी लाइनअप में अधिक ताकत है
  • पावर-हिटिंग की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स मजबूत है
  • मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी और गेंदबाजी में गहराई है

आज की जीत की जीत दोनों टीमों के लिए मैच है

मुंबई इंडियंस SRH की तुलना में एक मजबूत टीम है। उनके पास टी 20 प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। इस टीम का बल्लेबाजी क्रम भी मजबूत है और टी 20 प्रारूप के कुछ प्रसिद्ध खिलाड़ी इस टीम के दस्ते का हिस्सा हैं, इसलिए मुंबई इंडियंस के लिए आज के मैच की जीत की संभावना बढ़ गई है। आज क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी कौन जीतेगा और क्रिकेट मैच कौन जीतेगा इसका समीकरण निम्नानुसार है।

आज के मैच की भविष्यवाणी में टॉस की भविष्यवाणी

टॉस आईपीएल टी 20 के प्रत्येक मैच के परिणाम में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाला है जैसा कि हमने पिछले संस्करणों में देखा था। टॉस की भविष्यवाणी के अनुसार, जो टीम टॉस जीतेगी वह पहले क्षेत्ररक्षण का चुनाव करेगी क्योंकि आईपीएल के हालिया मैचों में बचाव करना मुश्किल था।

पिच रिपोर्ट और शर्तें

IPL T20, 2021 का 24 वां मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाला है। हमने यहां खेले गए पिछले मैचों में देखा था कि इस स्थान पर यहां की पिच शुरुआती ओवरों में बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। ट्रैक में अच्छी गति और उछाल है जो बल्लेबाजों को अच्छी क्रिकेटिंग शॉर्ट्स के लिए अनुमति देता है, लेकिन इस मैदान में बड़ी सीमाएं भी हैं जो गेंदबाजों के लिए प्लस पॉइंट हो सकती हैं। 190 से अधिक का स्कोर बराबर स्कोर लगता है।

टुडे मैच के लिए मौसम की रिपोर्ट

दिल्ली का मौसम पूर्वानुमान इस क्रिकेट मैच से लगभग अच्छा है। इस क्षेत्र में बारिश की कोई संभावना नहीं है और हम उम्मीद कर रहे हैं कि हमारे पास आनंद लेने के लिए एक पूर्ण मैच होगा।

मुंबई इंडियंस की टीम

रोहित शर्मा (c), क्विंटन डी कॉक (wk), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, कीरोन पोलार्ड, जयंत यादव, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट, पीयूष चावला, धवल कुलकर्णी, सौरभ तिवारी, आदि तारे, एडम मिल्ने, क्रिस लिन, नाथन कूल्टर-नाइल, जेम्स नीशम, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकुल रॉय, मोहसिन खान, अर्जुन तेंदुलकर, मार्को जानसेन, युधिवीर सिंह।

राजस्थान रॉयल्स की टीम

जोस बटलर, यशसवी जायसवाल, संजू सैमसन (c & wk), डेविड मिलर, शिवम दूबे, रियाण पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया, मुस्ताफिजुर रहमान, श्रेयस गोपाल, मनन वोहरा, एंड्रयू एलए, एंड्रयू एल। केसी करियप्पा, महिपाल लोमरोर, मयंक मारकंडे, अनुज रावत, कार्तिक त्यागी, कुलदीप यादव, आकाश सिंह।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *