आज का मैच कौन जीतेगा-Mumbai Indians vs Royal Challengers Bangalore-1st Match Today Match Prediction

आज का मैच कौन जीतेगा आज मुंबई इंडियंस बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 1 मैच आईपीएल 2021 की भविष्यवाणी। Today Match Prediction आज इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के मैच की भविष्यवाणी। हम 100% सुनिश्चित करते हैं कि आज क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी cricketwins द्वारा की जाए। आज का मैच कौन जीतेगा MI vs RCB? IPL T20 की भविष्यवाणी। गेंद के साथ गेंद को लाइव भविष्यवाणी। क्रिकेट टॉस भविष्यवाणी मुफ्त।

today match prediction

क्रिकेट प्रशंसक इंडियन प्रीमियर लीग की एक और बड़ी लड़ाई को देखने के लिए तैयार हैं। IPL T20 का पहला मैच शुक्रवार, 9 अप्रैल 2021 को चेन्नई के MA चिदंबरम स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाना है। हम सुरक्षित, सटीक, और 100% सुरक्षित आज पोस्ट कर रहे हैं जो आईपीएल टी 20 के सभी मैचों के लिए मुफ्त में भविष्यवाणी करती है।

मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन

हम जानते हैं कि मुंबई इंडियंस इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे सफल टीम है और उनके नाम पांच खिताब हैं। वे गत चैंपियन भी हैं और बहुत सारे क्रिकेट भविष्यवक्ता सुनिश्चित हैं कि मुंबई इंडियंस के पास अपने खिताब का बचाव करने की क्षमता है। पिछले दो सीज़न में, मुंबई इंडियंस के पास अब अपने 70% मैच जीतने का रिकॉर्ड है, पिछले सीज़न की तुलना में उनके पास बहुत मजबूत टीम है। मुंबई इंडियंस के पास भारत की राष्ट्रीय टीम के छह प्रमुख सितारे हैं। रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और इशान किशन मुंबई इंडियंस के टीम में भारतीय सितारे हैं। कीरोन पोलार्ड और क्विंटन डी कॉक मुंबई इंडियंस के लिए अतिरिक्त ताकत जोड़ते हैं।

मुंबई इंडियंस का बल्लेबाजी क्रम अभी बहुत मजबूत लग रहा है। रोहित शर्मा क्विंटन डी कॉक के साथ बल्लेबाजी विभाग का नेतृत्व करेंगे और ये दोनों बल्लेबाज मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे। क्विंटन डी कॉक ने हाल ही में एकदिवसीय श्रृंखला में पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था और पिछले मैच में उन्होंने 80 रन बनाए थे। रोहित शर्मा भी आजकल अच्छी फॉर्म में हैं। हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड गेंद को बहुत मुश्किल से मार सकते हैं और वे अंतिम ओवरों में कई रन बनाने की क्षमता रखते हैं। ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव बीच के ओवरों में बल्लेबाजी पारी को संभाल सकते हैं। लक्ष्य का बचाव करने के लिए मुंबई इंडियंस के पास एक मजबूत गेंदबाजी विभाग भी है। जसप्रीत बुमराह, क्रुणाल पांड्या और राहुल चाहर क्रिकेट के टी 20 प्रारूप के बहुत अच्छे गेंदबाज हैं। कीरोन पोलार्ड आईपीएल के इतिहास में तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और बीच के ओवरों में विकेट लेने की क्षमता रखते हैं। गेंदबाजी इकाई की मदद के लिए ट्रेंट बाउल्ट, नाथन कूल्टर नाइल और एडम मिल्ने भी उपलब्ध हैं। कुल मिलाकर, मुंबई इंडियंस एक मजबूत पक्ष है और हमारे पास देखने के लिए दिलचस्प मैच होंगे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रदर्शन Today Match Prediction

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इंडियन प्रीमियर लीग के लगभग सभी सीज़न में संघर्ष किया था लेकिन पिछले सत्र में उनका प्रदर्शन बेहतर था जहाँ उन्होंने प्लेऑफ़ मैचों के लिए क्वालीफाई किया था। उन्हें एलिमिनेटर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने हराया था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पिछले सीज़न में एक संतुलित टीम बनाने में विफल रही और हमें नहीं लगता कि उनके पास इस सीज़न के लिए एक मूल्यवान टीम है। एक बार फिर विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के कंधों पर काफी जिम्मेदारी है। उन्हें बल्लेबाजी क्रम का नेतृत्व करना होगा अन्यथा, उन्हें बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। विराट कोहली को कुछ लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा। देवदत्त पडिक्कल ने पिछले सीज़न में अच्छा प्रदर्शन किया था और विजय हजारे ट्रॉफी में भी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया था। हमें यकीन नहीं है कि वह इस मैच के लिए अंतिम प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे क्योंकि उन्होंने COVID को सकारात्मक पाया।

कप्तान विराट कोहली ने पहले कहा था कि वह इस टूर्नामेंट में बल्लेबाजी करेंगे। इस मामले में, आरोन फिंच बहुत याद नहीं किया जाएगा। ग्लेन मैक्सवेल भी बीच के ओवरों में बल्लेबाजी के लिए उपलब्ध हैं लेकिन हमें लगता है कि आरसीबी को बल्लेबाजी क्रम के संतुलन को बनाए रखने के लिए भारतीय बल्लेबाज की जरूरत है। डैनियल सैम और डैनियल क्रिस्चियन चयन के लिए उपलब्ध हैं और यह बल्लेबाजी क्रम के लिए कुछ अतिरिक्त उम्मीद जोड़ता है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाजी विभाग में भी कुछ कमजोरियाँ हैं। आरसीबी की गेंदबाजी इकाई को नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज और वाशिंगटन सुंदर को संभालना होगा। यह देखना दिलचस्प होगा कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की गेंदबाजी इकाई अन्य टीमों के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को कैसे संभालती है।

MI बनाम RCB हेड टू हेड मैच

मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना 29 मैचों में किया था जहाँ मुंबई ने 19 जीते थे जबकि बैंगलोर ने कुल 10 मैच जीते थे। अगर हम दस मैचों की बात करें तो मुंबई इंडियंस ने आठ मैच जीते थे जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सिर्फ दो मैच जीते थे।

हालिया पांच मैचों में दोनों टीमों का प्रदर्शन

मुंबई इंडियंस ने हाल ही में खेले गए पांच मैचों में से चार में जीत हासिल की थी जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने हाल ही में खेले गए सभी पांच मैच गंवाए थे।

आज के मैच की भविष्यवाणी में पसंदीदा टीम

मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे सफल टीम है और चैंपियन का भी बचाव कर रही है। कम से कम कागजों पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तुलना में इस टीम का बल्लेबाजी और गेंदबाजी दस्ता ज्यादा मजबूत है। हमारी आज की भविष्यवाणी के अनुसार, मुंबई इंडियंस पसंदीदा टीम है जो इस मैच को जीतेगी। ऐसे कई कारक हैं जो मुंबई इंडियंस को इस मैच को जीतने के लिए एक पसंदीदा टीम बनाते हैं। कुछ प्रमुख कारकों का उल्लेख इस प्रकार है:

  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तुलना में मुंबई इंडियंस समग्र रूप से मजबूत और अनुभवी टीम है
  • पिछले दिनों रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुंबई इंडियंस का रिकॉर्ड बेहतर है
  • मुंबई इंडियंस ने आरसीबी के खिलाफ चार सबसे हालिया मैचों में से तीन जीते थे
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बैटिंग लाइनअप है लेकिन गेंदबाजी इकाई में कमजोर है
  • मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी और गेंदबाजी में गहराई है

दोनों टीमों के लिए आज के मैच की जीत की संभावना

मुंबई इंडियंस टी 20 फॉर्मेट के अनुभवी और युवा खिलाड़ियों से भरी है। इस टीम का बल्लेबाजी क्रम भी मजबूत है और टी 20 प्रारूप के कुछ प्रसिद्ध खिलाड़ी इस टीम के दस्ते का हिस्सा हैं, इसलिए मुंबई इंडियंस के लिए आज के मैच की जीत की संभावना बढ़ गई है। आज क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी कौन जीतेगा और क्रिकेट मैच कौन जीतेगा इसका समीकरण निम्नानुसार है

आज के मैच की भविष्यवाणी में टॉस की भविष्यवाणी

टॉस आईपीएल टी 20 के प्रत्येक मैच के परिणाम में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाला है जैसा कि हमने पिछले संस्करणों में देखा था। हमारे टॉस की भविष्यवाणी के अनुसार, जो टीम टॉस जीतेगी वह पहली बार मैदान में उतरेगी क्योंकि आईपीएल के हालिया मैचों में बचाव करना मुश्किल था। फील्ड की पहली टीमों ने 53% मैच जीते थे जबकि पहले टीमों ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 47% मैच जीते थे।

पिच रिपोर्ट और शर्तें

इंडियन प्रीमियर लीग का पहला मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होने जा रहा है। हमने यहां खेले गए पिछले मैचों में देखा था कि इस स्थान पर यहां की पिच शुरुआती ओवरों में बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। ट्रैक दूसरों की तुलना में धीमा है और हमने स्पिनरों को काफी मदद की है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि सतह धीमी होने के लिए बाध्य है और इस मैच के आखिरी ओवरों में बल्लेबाजी के लिए थोड़ा और मुश्किल होगा। पीछा करने के लिए 170 प्लस का स्कोर कठिन होने वाला है।

टुडे मैच के लिए मौसम की रिपोर्ट

चेन्नई का मौसम पूर्वानुमान इस क्रिकेट मैच के लिए अच्छा है। इस क्षेत्र में बारिश की कोई संभावना नहीं है और हम उम्मीद कर रहे हैं कि हमारे पास आनंद लेने के लिए एक पूर्ण मैच होगा।

आज के मैच के लिए ड्रीम 11 भविष्यवाणियां

मुंबई इंडियंस बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 1 मैच आईपीएल 2021 के लिए ड्रीम 11 फंतासी टीम लाइनअप भविष्यवाणी। नवीनतम खिलाड़ी की उपलब्धता की जांच करने के बाद, कौन से खिलाड़ी दोनों टीमों का हिस्सा होंगे, संभव रणनीति जो दो टीमों का उपयोग कर सकती है जैसा कि हमने पिछले सत्रों से सीखा था। ड्रीम प्रीमियर टीम को संभव बनाने के लिए इंडियन प्रीमियर लीग।

मुंबई इंडियंस की टीम

रोहित शर्मा, आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकुल रॉय, धवल कुलकर्णी, हार्दिक पांड्या, इशान किशन, जसप्रित बुमराह, जयंत यादव, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, क्विंटन डी कॉक, राहुल चाहर, सूर्यकुमार यादव, क्रिस लिन, मोहसिन खान, मोहसिन खान तिवारी, ट्रेंट बाउल्ट, एडम मिल्ने, नाथन कूल्टर-नाइल, पीयूष चावला, जेम्स नीशन, युधिवीर चरक, मार्को जानसेन, अर्जुन तेंदुलकर।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम

विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल, देवदत्त पडिक्कल, हर्षल पटेल, डैनियल सैम्स, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, एडम ज़म्पा, शाहबाज़ अहमद, केन रिचर्डसन, पवन देशपांडे, ग्लेन मैक्सवेल, सचिन बेबी, राजिद पाटिल, राजिद पाटीदार अजहरुद्दीन, काइल जैमीसन, डैन क्रिश्चियन, सुयेश प्रभुदेसाई, के.एस. भरत, फिन एलन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *