आज का मैच कौन जीतेगा- Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bangalore 43th Match-Today Match Prediction

आज का मैच कौन जीतेगा आज राजस्थान रॉयल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 43 वें मैच आईपीएल 2021 की भविष्यवाणी। इंडियन प्रीमियर लीग 2021 की आज की मैच भविष्यवाणी। हम cricketwins द्वारा आज 100% सुनिश्चित क्रिकेट मैच भविष्यवाणी युक्तियाँ प्रदान करते हैं। आरआर बनाम आरसीबी आज का मैच कौन जीतेगा? आईपीएल टी20 टॉस की भविष्यवाणी गेंद की भविष्यवाणी से गेंद के साथ लाइव स्कोर। क्रिकेट टॉस की भविष्यवाणी

aaj ka match koun jitega
दुनिया IPL T20 की एक और बड़ी लड़ाई देखने के लिए तैयार है। इंडियन प्रीमियर लीग का 43वां मैच बुधवार, 29 सितंबर 2021 को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाना है। हम आईपीएल टी20 के सभी मैचों के लिए आज के मैच की भविष्यवाणी को सुरक्षित, सटीक और 100% सुरक्षित पोस्ट कर रहे हैं।

राजस्थान रॉयल्स ने अब तक खेले गए 10 मैचों में से चार में जीत हासिल की थी और वह अंक तालिका में नीचे से दूसरे स्थान पर है और उसके पास अभी भी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने का मौका है। इसके लिए उन्हें लगभग सभी बचे हुए मैच जीतने थे। दूसरी ओर, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने छह जीत के साथ 10 मैच खेले थे। वह अंक तालिका में चौथे स्थान पर काबिज हैं। उन्हें भी अपना तीसरा स्थान पक्का करने के लिए यह मैच जीतना होगा।

राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन

राजस्थान रॉयल्स ने अपना सबसे हालिया मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सात विकेट के अंतर से गंवाया था। पिछले मैच में उनके बल्लेबाजी क्रम का प्रदर्शन अच्छा था। उन्होंने 20 ओवर की अपनी पारी में कुल 164 रन बनाए। संजू सैमसन अपनी तरफ से सबसे सफल और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे जिन्होंने 57 गेंदों पर सात चौकों और तीन बड़े छक्कों की मदद से 82 रन बनाए। यशस्वी जायसवाल ने 36 रन बनाए जबकि महिपाल लोमरोर 29 रन बनाकर नाबाद रहे।

राजस्थान रॉयल्स का गेंदबाजी विभाग भी पिछले मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में असफल रहा। वे 165 रन के लक्ष्य का पीछा करने में नाकाम रहे और 18.3 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. महिपाल लोमरोर उनकी ओर से सबसे सफल गेंदबाज थे जिन्होंने अपने तीन ओवरों में 22 रन देकर एक विकेट लिया। मुस्तफिजुर रहमान और चेतन सकारिया ने भी एक-एक विकेट लिया, जबकि जयदेव उनादकट, क्रिस मॉरिस और राहुल तेवतिया ऐसे गेंदबाज रहे जो कोई विकेट लेने में नाकाम रहे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रदर्शन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस मैच में मुंबई इंडियंस पर अपने सबसे हालिया मैच में 54 रनों के शानदार अंतर से भारी जीत के साथ आ रही है। उस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाजी क्रम का प्रदर्शन अच्छा रहा था। उन्होंने 20 ओवर की अपनी पारी में कुल 165 रन बनाए। ग्लेन मैक्सवेल उनकी ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे जिन्होंने 37 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 56 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली ने भी बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 42 गेंदों का सामना करते हुए 51 रन बनाए और तीन चौके और इतने ही बड़े छक्के लगाए।

श्रीकर भारत 32 रन ही बना सके। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की गेंदबाजी इकाई ने पिछले मैच में जिस तरह से प्रदर्शन किया था, वह काबिले तारीफ था। उन्होंने 166 रन के लक्ष्य का बचाव किया और मुंबई इंडियंस की पूरी टीम को 18.1 ओवर में महज 111 रन के कुल योग पर पवेलियन भेज दिया. हर्षल पटेल उनकी ओर से सबसे सफल और सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, जिन्होंने अपने 3.1 ओवर में केवल 17 रन देकर चार विकेट लिए। उनके नाम हैट्रिक भी है। आईपीएल के इतिहास में यह उनकी पहली हैट्रिक है। युजवेंद्र चहल ने तीन विकेट लिए जबकि ग्लेन मैक्सवेल ने दो विकेट अपने नाम किए।

RR vs RCB हेड टू हेड मैच

राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 21 मैच खेले थे जहाँ राजस्थान रॉयल्स ने 10 मैच जीते थे जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 11 मैच जीते थे।

हाल के पांच मैचों में दोनों टीमों का प्रदर्शन

राजस्थान रॉयल्स ने हाल ही में खेले गए पांच मैचों में से दो जीते थे जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने हाल ही में खेले गए पांच मैचों में से सिर्फ एक जीता था।

आज के मैच की भविष्यवाणी में पसंदीदा टीम

इसमें कोई शक नहीं है कि राजस्थान रॉयल्स एक मजबूत और संतुलित टीम है और उसके पास एक मजबूत बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग है जो अच्छी फॉर्म में है। कम से कम कागजों पर तो इस टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी टीम काफी मजबूत है। आज की भविष्यवाणी के मुताबिक राजस्थान रॉयल्स इस मैच को जीतने वाली पसंदीदा टीम है। ऐसे कई कारक हैं जो राजस्थान रॉयल्स को इस मैच को जीतने के लिए पसंदीदा टीम बनाते हैं। कुछ प्रमुख कारकों का उल्लेख इस प्रकार है:

  • आरसीबी के लिए विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल अच्छी फॉर्म में हैं
  • कम से कम कागजों पर तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का बल्लेबाजी क्रम कमजोर है
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास भी एक मजबूत गेंदबाजी इकाई है लेकिन उनका प्रदर्शन कम है
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस टूर्नामेंट में पहले ही राजस्थान रॉयल्स को हरा चुकी है

दोनों टीमों के लिए आज के मैच के जीतने की संभावना

राजस्थान रॉयल्स कुल मिलाकर राजस्थान रॉयल्स की तुलना में एक मजबूत टीम है। उनके पास टी20 फॉर्मेट के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। इस टीम का बल्लेबाजी क्रम भी मजबूत है और टी20 फॉर्मेट के कुछ जाने-माने हिटर भी इस टीम का हिस्सा हैं, इसलिए राजस्थान रॉयल्स के लिए आज के मैच की जीत की संभावना बढ़ गई है। आज के क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी में कौन जीतेगा और आज क्रिकेट मैच कौन जीतेगा, इसका समीकरण नीचे दिया गया है।

आज के मैच की भविष्यवाणी में टॉस की भविष्यवाणी

टॉस आईपीएल टी20 के प्रत्येक मैच के परिणाम में अहम भूमिका निभाने वाला है जैसा कि हमने पिछले संस्करणों में देखा था। हमारे टॉस की भविष्यवाणी के अनुसार, टॉस जीतने वाली टीम पहले क्षेत्ररक्षण का चुनाव करेगी क्योंकि आईपीएल के हालिया मैचों में बचाव करना मुश्किल था।

पिच रिपोर्ट और शर्तें

IPL T20 2021 का 43वां मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई में होने जा रहा है। हमने यहां खेले गए पिछले मैचों में देखा था कि इस स्थल पर यहां की पिच शुरुआती ओवरों में बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। हमने यहां खेले गए सबसे हाल के तीन मैचों में लगभग 220 रन का कुल स्कोर देखा था। ट्रैक में अच्छी मात्रा में गति और उछाल है जो बल्लेबाजों को अच्छे क्रिकेट शॉर्ट्स के लिए अनुमति देता है लेकिन इस मैदान में बड़ी सीमाएं भी हैं जो गेंदबाजों के लिए प्लस पॉइंट हो सकती हैं। 180 प्लस का स्कोर बराबर स्कोर लगता है।

आज के मैच की मौसम रिपोर्ट

इस क्रिकेट मैच के लिए दुबई का मौसम पूर्वानुमान लगभग अच्छा है। इस क्षेत्र में बारिश की लगभग कोई संभावना नहीं है और हमें उम्मीद है कि हमारे पास आनंद लेने के लिए एक पूरा मैच होगा।

राजस्थान रॉयल्स

एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, महिपाल लोमरोर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, चेतन सकारिया, जयदेव उनादकट, मुस्तफिजुर रहमान।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, शाहबाज अहमद, डेनियल क्रिश्चियन, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

Rajasthan Royals

Evin Lewis, Yashasvi Jaiswal, Sanju Samson (c & wk), Liam Livingstone, Mahipal Lomror, Riyan Parag, Rahul Tewatia, Chris Morris, Chetan Sakariya, Jaydev Unadkat, Mustafizur Rahman.

Royal Challengers Bangalore

Virat Kohli (c), Devdutt Padikkal, Srikar Bharat (wk), Glenn Maxwell, AB de Villiers, Shahbaz Ahmed, Daniel Christian, Kyle Jamieson, Harshal Patel, Mohammed Siraj, Yuzvendra Chahal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *