Aaj Ka Match Koun Jitega | SRH vs RR 4th Match | Today Match Prediction

आज की भविष्यवाणी सनराइजर्स हैदराबाद बनाम राजस्थान रॉयल्स के चौथे मैच आईपीएल 2023 की। आज का मैच SRH बनाम RR कौन जीतेगा? आईपीएल टी20 के टॉस की भविष्यवाणी बॉल बाय बॉल प्रेडिक्शन के साथ लाइव स्कोर। क्रिकेट टॉस भविष्यवाणी मुक्त।

दुनिया आईपीएल 2023 की एक और बड़ी लड़ाई देखने के लिए तैयार है। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का चौथा मैच सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच रविवार 2 अप्रैल 2023 को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, हैदराबाद में खेला जाना है। हम सुरक्षित, सटीक और 100% सुरक्षित आज आईपीएल टी20 2023 के लाइव आईपीएल स्कोर और भविष्यवाणी के साथ बॉल बाय बॉल अपडेट के साथ मैच भविष्यवाणी पोस्ट कर रहे हैं।

आईपीएल टी20 चौथे मैच की समीक्षा

सनराइजर्स हैदराबाद इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन का अपना पहला मैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने घरेलू मैदान पर खेलने जा रही है। सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल के पिछले सीजन में ज्यादा प्रभावशाली नहीं रही थी और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में असफल रही थी। वे 14 लीग मैचों में से सिर्फ छह मैच ही जीत सके। वे आठ मैच हार गए थे और अंक तालिका में 8वें स्थान पर काबिज थे। राजस्थान रॉयल्स ने पिछले सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया था और फाइनल में पहुंची थी लेकिन खिताब जीतने में नाकाम रही थी। लीग मैच पूरे होने पर वे दूसरी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली टीम थे। उन्होंने नौ जीत के साथ 14 लीग मैच खेले। वे पांच मैच हार गए और तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज रहे। उन्होंने फाइनल के लिए क्वालीफाई करने का अपना पहला मौका गंवा दिया क्योंकि उन्हें क्वालीफायर 1 मैच में गुजरात जायंट्स ने हरा दिया था। उन्होंने एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया और फाइनल में पहुंचे जहां उन्हें एक बार फिर गुजरात जायंट्स ने हराया। दोनों टीमों ने आईपीएल 2023 की नीलामी से सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुना था और खिताब जीतने की उम्मीद कर रही होंगी।

सनराइजर्स हैदराबाद समीक्षा

सनराइजर्स हैदराबाद के नाम पर आईपीएल का सिर्फ एक खिताब था जिसे उन्होंने 2016 में जीता था लेकिन उसके बाद, वे अगले संस्करणों में प्रभावशाली नहीं रहे और यहां तक कि प्लेऑफ में पहुंचने में भी असफल रहे। वे पिछले दो सत्रों में खराब रहे थे जहां उन्हें सीढ़ी पर आठवां स्थान मिला था। सनराइजर्स हैदराबाद के प्रबंधन ने कुछ साहसिक फैसले लिए थे और आईपीएल के इस सीजन के लिए टीम में बड़े बदलाव किए थे। उन्होंने कोचिंग स्टाफ भी बदल दिया। सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले तीन सत्रों में कप्तान को बदल दिया और अब उन्होंने एडन मार्करम को अपना नया नेता नियुक्त किया है और कैसे वह चार संस्करणों में चौथे कप्तान हैं। एडन मार्करम दक्षिण अफ्रीका के एक बल्लेबाजी ऑलराउंडर हैं और उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में 20 मैच खेले हैं। उन्होंने 40.54 की औसत और 134.1 की स्ट्राइक रेट से 527 रन बनाए थे। वह अच्छी बल्लेबाजी कर सकता है और बीच के ओवरों में गेंदबाज के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह सनराइजर्स हैदराबाद के अच्छे कप्तान साबित होंगे। उन्होंने हैरी ब्रूक को आईपीएल नीलामी से चुना और हमें लगता है कि यह उनका सबसे रोमांचक कदम था। हैरी ब्रूक अपने जीवन के शानदार फॉर्म में हैं और हमें यकीन है कि वह भारत की परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

सनराइजर्स हैदराबाद का बल्लेबाजी क्रम कम से कम कागजों पर काफी मजबूत है। उनके पास राहुल त्रिपाठी, ग्लेन फिलिप्स, मयंक अग्रवाल, हेनरिक क्लासेन और अब्दुल समद जैसे बल्लेबाज हैं। मयंक अग्रवाल इंडियन प्रीमियर लीग की शुद्ध उपज हैं और आईपीएल में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के कारण उन्होंने भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट भी खेला था। उन्होंने आईपीएल में 113 मैच खेले थे और 22.63 की औसत से उनके खाते में 2331 रन बनाए थे। उनका स्ट्राइक रेट भी अच्छा रहा था और उन्होंने इस टूर्नामेंट में अपना पहला शतक भी लगाया था। हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजी क्रम का नेतृत्व करेंगे और बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे लेकिन हमें यकीन नहीं है कि उनका दूसरा जोड़ीदार कौन होगा। राहुल त्रिपाठी उनकी टीम में एक और अच्छे बल्लेबाज हैं। उनका आईपीएल में रिकॉर्ड भी अच्छा है और उन्होंने 76 आईपीएल मैचों में 1798 रन बनाए थे। अनमोलप्रीत सिंह इस टीम की टीम में एक और युवा बल्लेबाज हैं। इंग्लैंड के हैरी ब्रूक इस टीम के मुख्य बल्लेबाज हैं और हम उम्मीद कर सकते हैं कि वह बल्लेबाजी में मयंक अग्रवाल के दूसरे साथी होंगे। अब्दुल समद आईपीएल के अनुभवी बल्लेबाज हैं लेकिन उन्हें अब तक अंतरराष्ट्रीय कैप नहीं मिला था. उनके पास अच्छा प्रदर्शन करने और भारत के लिए खेलने का मौका पाने का बड़ा मौका है। सनराइजर्स हैदराबाद की गेंदबाजी इकाई मजबूत और संतुलित है। भारतीय स्पीड स्टार, उमरान मलिक भुवनेश्वर कुमार के साथ गेंदबाजी इकाई का नेतृत्व करेंगे। उमरान मलिक आईपीएल का एक और शुद्ध उत्पाद है और अब वह भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट भी खेल रहा है। सफेद गेंद के क्रिकेट के कुछ बेहतरीन गेंदबाज जैसे फजलहक फारूकी, कार्तिक त्यागी, टी नटराजन, आदिल राशिद और अकील होसीन इस टीम की गेंदबाजी टीम का हिस्सा हैं।

aaj ka match koun jitega

राजस्थान रॉयल्स आईपीएल का दूसरा खिताब जीतने के करीब थी, लेकिन एक कड़े मुकाबले में गुजरात टाइटंस से हार गई। याद रखें कि उन्होंने 2008 में इंडियन प्रीमियर लीग के पहले संस्करण का खिताब जीता था। संजू सैमसन प्रमुख होंगे

आईपीएल के इस संस्करण में एक बार फिर राजस्थान रॉयल्स से भिड़ना। इस टीम के कप्तान के रूप में यह उनका आईपीएल का लगातार तीसरा सीजन है। वह अपनी टीम के मुख्य खिलाड़ी रह चुके थे और रॉयल्स के बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ के रूप में जाने जाते थे। उन्होंने 138 आईपीएल मैच खेले थे जिसमें उनके खाते में 3526 रन थे। हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह देवदत्त पडिक्कल के साथ राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे। देवदत्त पडिक्कल एक अन्य युवा खिलाड़ी हैं और उन्होंने कई आईपीएल मैच खेले हैं। अगर देवदत्त पडिक्कल को निचले बल्लेबाजी क्रम में ले जाया जाता है, तो वह यशस्वी जायसवाल या जोस बटलर के साथ भी बल्लेबाजी की शुरुआत कर सकते हैं। जोस बटलर सफेद गेंद के क्रिकेट के अनुभवी बल्लेबाज हैं और हम जानते हैं कि अगर उन्हें क्रीज पर जमने का थोड़ा समय मिले तो वह अपनी पारी को बड़े टोटल में बदल सकते हैं। राजस्थान रॉयल्स के पास अपनी बल्लेबाजी टीम में कुछ ताकत और एक हार्ड हिटर भी है।

राजस्थान रॉयल्स एक मजबूत बल्लेबाजी करने वाली टीम है और अगर उसे इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है तो वह आसानी से 200 से ज्यादा रन बना लेगी। शिमरोन हेटमेयर, रियान पराग और जो रूट के शामिल होने से राजस्थान रॉयल्स का बल्लेबाजी क्रम काफी मजबूत हो गया है। राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी टीम में कुणाल सिंह राठौड़, डोनावोन फरेरा और ध्रुव जुरेल भी शामिल हैं। बल्लेबाजी की तरह राजस्थान रॉयल्स के पास भी मजबूत गेंदबाजी विभाग है। रविचंद्रन अश्विन इस टीम के अनुभवी गेंदबाज हैं और आईपीएल में खेलते हुए उनका रिकॉर्ड अच्छा है। उन्होंने आईपीएल में 157 विकेट चटकाए थे और किसी भी अनुभवी बल्लेबाज के लिए उनके खिलाफ खुलकर रन बनाना काफी मुश्किल है। ट्रेंट बोल्ट इस टूर्नामेंट में रॉयल्स के प्रमुख गेंदबाज हैं। उन्होंने आईपीएल में 78 मैच खेले थे जिसमें 92 विकेट अपने नाम सर्वश्रेष्ठ इकॉनमी रेट से किए थे। हमें यकीन है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में अपनी टीम के लिए मुख्य भूमिका निभाएंगे। युजवेंद्र चहल उनकी टीम में एक और गुणवत्ता वाले स्पिन गेंदबाज हैं। उन्होंने 131 आईपीएल मैचों में 166 विकेट लिए थे। राजस्थान रॉयल्स की स्पिन गेंदबाजी इकाई घातक है और अन्य टीमों के लिए इन अनुभवी गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाना काफी मुश्किल होगा। एडम जाम्पा भी रॉयल्स की गेंदबाजी टीम का हिस्सा हैं। इस टीम के दो मुख्य गेंदबाज ओबेद मैककॉय और प्रसिद्ध कृष्णा इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे लेकिन हमें नहीं लगता कि उन्हें इन गेंदबाजों की कमी खलेगी क्योंकि उनके पास मुरुगन अश्विन, केएम आसिफ, नवदीप सैनी, संदीप शर्मा और जैसे बेहतरीन गेंदबाज हैं। कुदीप सेन एक प्रतिस्थापन के रूप में।

Updated: April 3, 2023 — 8:14 am
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments