आज का मैच कौन जीतेगा-Sunrisers Hyderabad vs Mumbai Indians Bangalore 31th Match-Today Match Prediction

आज का मैच कौन जीतेगा आज सनराइजर्स हैदराबाद बनाम मुंबई इंडियंस का 31 वां मैच आईपीएल 2021 का भविष्यफल। Today Match Prediction आज इंडियन प्रीमियर लीग 2021 की भविष्यवाणी से मेल खाता है। हम आज 100% सुनिश्चित करते हैं कि आज क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी cricketwins द्वारा की जाए। आज कौन जीतेगा SRH बनाम MI? IPL T20 की भविष्यवाणी। गेंद के साथ गेंद को लाइव भविष्यवाणी। क्रिकेट टॉस भविष्यवाणी मुफ्त।

today match prediction
क्रिकेट प्रशंसक आईपीएल टी 20 की एक और बड़ी लड़ाई का गवाह बनने के लिए तैयार हैं। इंडियन प्रीमियर लीग का 31 वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच मंगलवार, 4 मई 2021 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है। हम सुरक्षित, सटीक, और 100% सुरक्षित आज पोस्ट कर रहे हैं जो आईपीएल टी 20 के सभी मैचों के लिए मुफ्त में भविष्यवाणी करती है।

Sunrisers Hyderabad performance

सनराइजर्स हैदराबाद ने इस टूर्नामेंट के बीच में एक साहसिक कदम उठाया था। उन्होंने डेविड वॉर्नर को न केवल कप्तानी से हटाया था, बल्कि प्लेइंग इलेवन से भी हटा दिया था। यह सच है कि डेविड वार्नर सनराइजर्स हैदराबाद का नेतृत्व करने में विफल रहे थे और उनकी कप्तानी में इस टीम ने सात में से सिर्फ एक मैच जीता था लेकिन यह कदम खतरनाक हो सकता है। उन्होंने पिछले मैच में अंतिम प्लेइंग इलेवन में तीन खिलाड़ियों को जगह दी और मोहम्मद नबी को मौका दिया लेकिन वह भी देने में असफल रहे। उन्होंने सिर्फ एक ओवर फेंका जिसमें 21 रन बने और उन्होंने सिर्फ 17 रन बनाए। हमें इसमें कोई संदेह नहीं है कि मोहम्मद नबी क्रिकेट की गेंद का एक कठिन हिटर है, लेकिन उसके लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल करना एक खतरनाक निर्णय है। हमें लगता है कि जेसन होल्डर इस मैच में एक बार फिर मोहम्मद नबी की जगह लेंगे। सनराइजर्स हैदराबाद का बल्लेबाजी क्रम ज्यादा मजबूत नहीं है और हमें लगता है कि वे आगामी मैचों में संघर्ष करने वाले हैं। जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन, और मनीष पांडे शीर्ष तीन बल्लेबाजी पदों को कवर कर रहे हैं।

विजय शंकर, केदार जाधव और मोहम्मद नबी या जेसन होल्डर मध्य क्रम के बल्लेबाज हैं और हमें नहीं लगता कि यह एक मजबूत बल्लेबाजी क्रम है। हमने पिछली भविष्यवाणियों में उल्लेख किया था कि राशिद खान एकमात्र गेंदबाज हैं जो सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजी विभाग का नेतृत्व कर रहे हैं। भुवनेश्वर कुमार इस टूर्नामेंट के माध्यम से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने में लगभग असफल रहे। उन्होंने हाल के मैच में एक भी विकेट नहीं लिया था। संदीप शर्मा ने भी पिछले मैच में खूब रन बनाए थे। उनके चार ओवरों में 50 रन देने का आरोप लगाया गया और उन्होंने एक विकेट लिया। खलील अहमद एक और गेंदबाज हैं जो देने में नाकाम रहे थे। उन्होंने चार ओवर में 41 रन लुटाए और कोई भी विकेट लेने में नाकाम रहे। विजय शंकर ने भी खूब रन लुटाए। टूर्नामेंट का आधा समय बीत चुका था और हमें नहीं लगता कि सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भी कुछ महत्वपूर्ण बदलाव काम करेंगे।

Mumbai Indians performance

मुंबई इंडियंस ने शुरुआती कुछ मैचों में संघर्ष किया लेकिन वे फॉर्म में वापस आ गए। उन्होंने अब तक खेले गए सात मैचों में से चार में जीत हासिल की थी और अंक तालिका में 4 वें स्थान पर हैं। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में कुल 219 रनों का पीछा किया था। यह पहली बार था जब मुंबई इंडियंस ने 200 से अधिक के किसी भी लक्ष्य का पीछा किया, लेकिन यह आईपीएल के इतिहास में उनका दूसरा सबसे बड़ा कुल था। किरोन पोलार्ड को विकेट पर समायोजित करने के लिए कुछ समय मिला और इसके बाद क्या हुआ, यह हम सभी जानते हैं। ईशान किशन एक बार फिर उस मैच के लिए गायब थे जो हमारे लिए आश्चर्यजनक था। मुंबई इंडियंस सिर्फ तीन नियमित बल्लेबाजों के साथ खेल रही है और यह ऑलराउंडरों पर निर्भर है। हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, जिमी नीशम और क्रुनाल पांड्या अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं, लेकिन वे एक वास्तविक बल्लेबाज की जगह नहीं भर सकते। मुंबई इंडियंस के मौजूदा प्लेइंग इलेवन स्क्वॉड में गेंदबाजी के कई विकल्प हैं और सिक्स-हिटिंग पावर है।

सिर्फ तीन नियमित बल्लेबाजों के साथ खेलना खतरनाक हो सकता है और अगर मुंबई इंडियंस दो विकेट जल्दी खो देता है, तो यह नई गेंद के साथ मध्य क्रम को भी उजागर कर देगा। मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी इकाई मजबूत और अनुभवी है, लेकिन ट्रेंट बाउल्ट, जसप्रीत बुमराह, और राहुल चाहर ने भी काफी रन बनाए। लेकिन हम यह नहीं कह सकते कि इस टीम की गेंदबाजी इकाई कमजोर है। ये ऐसे गेंदबाज हैं जो इस टूर्नामेंट में किसी भी टीम के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर सकते हैं। धवल कुलकर्णी का पिछले मैच में टेस्ट किया गया था लेकिन वह महंगा साबित हुआ था। उन्होंने अपने चार ओवर में 48 रन लुटाए। बल्लेबाजी की तरह कीरोन पोलार्ड भी गेंदबाजी में अच्छे साबित हुए थे, यहां तक ​​कि उन्होंने गेंदबाजी करने के लिए कई ओवर भी नहीं दिए थे। वह पिछले मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे जिन्होंने अपने दो ओवरों में सिर्फ 12 रन देकर दो विकेट चटकाए थे।

SRH vs MI हेड टू हेड मैच

सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 17 मैच खेले थे जहाँ सनराइजर्स हैदराबाद ने 8 मैच जीते थे जबकि मुंबई इंडियंस ने कुल 9 मैच जीते थे।

हालिया पांच मैचों में दोनों टीमों का प्रदर्शन

सनराइजर्स हैदराबाद ने हाल ही में खेले गए पांच सबसे अधिक मैचों में से एक जीता था जबकि मुंबई इंडियंस ने हाल ही में खेले गए पांच मैचों में से चार जीते थे।

आज के मैच की भविष्यवाणी में पसंदीदा टीम

मुंबई इंडियंस एक मजबूत और अच्छी तरह से संतुलित टीम है और उसके पास एक मजबूत बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग है जो अच्छी फॉर्म में है। इस टीम का बल्लेबाजी और गेंदबाजी दस्ता कम से कम कागजों पर ज्यादा मजबूत है। हमारे मैच की भविष्यवाणी के अनुसार, मुंबई इंडियंस पसंदीदा टीम है जो इस मैच को जीतेगी। ऐसे कई कारक हैं जो मुंबई इंडियंस को इस मैच को जीतने के लिए एक पसंदीदा टीम बनाते हैं। कुछ प्रमुख कारकों का उल्लेख इस प्रकार है:

  • मुंबई इंडियंस का शीर्ष बल्लेबाजी क्रम शानदार फॉर्म में है
  • मुंबई इंडियंस के पास अपने गेंदबाजी विभाग में अधिक ताकत है
  • मुंबई इंडियंस के पास बेहतर बैटिंग लाइनअप यूनिट है
  • पावर-हिटिंग की बात करें तो मुंबई इंडियंस मजबूत है
  • सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाजी और गेंदबाजी में गहराई है

आज की जीत की जीत दोनों टीमों के लिए मैच है

सनराइजर्स हैदराबाद की तुलना में मुंबई इंडियंस कुल मिलाकर एक मजबूत टीम है। उनके पास टी 20 प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। इस टीम का बल्लेबाजी क्रम भी मजबूत है और टी 20 प्रारूप के कुछ प्रसिद्ध खिलाड़ी इस टीम के दस्ते का हिस्सा हैं, इसलिए मुंबई इंडियंस के लिए आज के मैच की जीत की संभावना बढ़ गई है। आज क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी कौन जीतेगा और क्रिकेट मैच कौन जीतेगा इसका समीकरण निम्नानुसार है।

आज के मैच की भविष्यवाणी में टॉस की भविष्यवाणी

टॉस आईपीएल टी 20 के प्रत्येक मैच के परिणाम में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाला है जैसा कि हमने पिछले संस्करणों में देखा था। हमारे टॉस की भविष्यवाणी के अनुसार, जो टीम टॉस जीतेगी, वह पहले क्षेत्ररक्षण का चुनाव करेगी क्योंकि आईपीएल के हालिया मैचों में बचाव करना मुश्किल था।

पिच रिपोर्ट और शर्तें

IPL T20, 2021 का 31 वां मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाला है। हमने यहां खेले गए पिछले मैचों में देखा था कि इस स्थान पर यहां की पिच शुरुआती ओवरों में बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। ट्रैक में अच्छी गति और उछाल है जो बल्लेबाजों को अच्छी क्रिकेटिंग शॉर्ट्स के लिए अनुमति देता है, लेकिन इस मैदान में बड़ी सीमाएं भी हैं जो गेंदबाजों के लिए प्लस पॉइंट हो सकती हैं। 190 से अधिक का स्कोर बराबर स्कोर लगता है।

टुडे मैच के लिए मौसम की रिपोर्ट

दिल्ली का मौसम पूर्वानुमान इस क्रिकेट मैच से लगभग अच्छा है। इस क्षेत्र में बारिश की कोई संभावना नहीं है और हम उम्मीद कर रहे हैं कि हमारे पास आनंद लेने के लिए एक पूर्ण मैच होगा।

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम

जॉनी बेयरस्टो (wk), केन विलियमसन (c), मनीष पांडे, केदार जाधव, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, अब्दुल समद, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद, श्रीवत्स गोस्वामी, जेसन रॉय, रिद्धिमान साहा, शाहबाद नादे , जैसन होल्डर, विराट सिंह, बासिल थम्पी, मुजीब उर रहमान, अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, जगदीश सुचित, सिद्दार्थ कौल, डेविड वार्नर

मुंबई इंडियंस की टीम

रोहित शर्मा (c), क्विंटन डी कॉक (wk), सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुनाल पांड्या, जेम्स नीशम, राहुल चाहर, धवल कुलकर्णी, जसमीत बुमराह, ट्रेंट बाउल्ट, नाथन कूल्टर नाइल, जयंत यादव, पीयूष चावला , सौरभ तिवारी, आदित्य तारे, एडम मिल्ने, क्रिस लिन, इशान किशन, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकुल रॉय, मोहसिन खान, अर्जुन तेंदुलकर, मार्को जानसेन, युधवीर सिंह।

Updated: May 3, 2021 — 1:46 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *