आज का मैच कौन जीतेगा-Chennai Super Kings vs Delhi Capitals 2nd Match-Today Match Prediction

आज का मैच कौन जीतेगा आज चेन्नई सुपर किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स 2 मैच आईपीएल 2021 की भविष्यवाणी। Today Match Prediction आज इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के मैच की भविष्यवाणी। हम 100% सुनिश्चित करते हैं कि आज क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी राज बाबू द्वारा की जाए। आज कौन जीतेगा CSK बनाम DC मैच? IPL T20 की भविष्यवाणी। गेंद के साथ गेंद को लाइव भविष्यवाणी। क्रिकेट टॉस भविष्यवाणी मुफ्त।

today match prediction
दुनिया इंडियन प्रीमियर लीग की एक और बड़ी लड़ाई का गवाह बनने के लिए तैयार है। IPL T20 का दूसरा मैच चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल के बीच शनिवार, 10 अप्रैल 2021 को वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई में खेला जाना है। हम सुरक्षित, सटीक, और 100% सुरक्षित आज पोस्ट कर रहे हैं जो आईपीएल टी 20 के सभी मैचों के लिए मुफ्त में भविष्यवाणी करती है।

Chennai Super Kings performance

चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के तीन खिताब जीते थे लेकिन आईपीएल का पिछला संस्करण इस टीम के लिए एक बुरे सपने की तरह था जहां वे प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में भी नाकाम रहे थे और ऐसा आईपीएल के इतिहास में पहली बार हुआ था। सीएसके के कप्तान एमएस धोनी अपनी सेवानिवृत्ति के करीब हैं और यह टीम पुनर्निर्माण के चरण में है। चेन्नई सुपर किंग्स के नियमित सलामी बल्लेबाज, शेन वॉटसन पहले ही सेवानिवृत्त हो चुके थे और हम नई सलामी जोड़ी को देखेंगे। रितुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस ने पिछले सीजनों में मध्य क्रम में अच्छा प्रदर्शन किया था और हमें लगता है कि वे सीएसके के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत कर सकते हैं। रॉबिन उथप्पा को भी सलामी जोड़ी में जगह मिलने की उम्मीद है। सुरेश रैना टीम में वापस आ गए हैं और इससे इस पक्ष का आत्मविश्वास और मनोबल बढ़ाने में मदद मिलेगी। सुरेश रैना बल्लेबाजी में तीसरे स्थान का अंतर भरेंगे।

चेन्नई सुपर किंग्स के पास एक मजबूत और अनुभवी मध्य बल्लेबाजी क्रम है और यह कप्तान, एमएस धोनी, अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा, मोइन अली, एन जगदीसन, चेतन पुजारा, सी हरि निशांत, और सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुनने के लिए एक बड़ा सिरदर्द होगा। कृष्णप्पा गौतम चयन के लिए उपलब्ध हैं। आंकड़े और आंकड़े बताते हैं कि जब हम पिछले सीज़न से तुलना करते हैं तो चेन्नई सुपर किंग्स का बल्लेबाजी क्रम समग्र रूप से मजबूत होता है। बल्लेबाजी की तरह, सीएसके को भी परिस्थितियों और परिवेश के अनुसार सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों का चयन करना होगा। दीपक चाहर, इमरान ताहिर, लुंगी नगिडी, शार्दुल ठाकुर, कर्ण शरमन, केएम आसिफ, हरिशंकर रेड्डी, सैम कुरेन, मिशेल सेंटनर और रविंद्र जडेजा उपलब्ध हैं और एमएस धोनी के पास सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज चुनने का विकल्प है।

Delhi Capitals performance

आईपीएल का पिछला सीज़न दिल्ली की राजधानियों के लिए सबसे अच्छा था। उन्होंने उपविजेता टीम के रूप में अंतिम संस्करण को समाप्त किया। उन्हें फाइनल में मुंबई इंडियंस ने हराया था। दिल्ली की राजधानियों ने युवाओं की टीम को जाना है और उन्होंने एक बार फिर अपना इतिहास दोहराया है। इस टीम के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर इस टीम के लिए उपलब्ध नहीं होंगे क्योंकि वह इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैच में चोटिल हो गए थे। हमें लगता है कि यह इस टीम के लिए बहुत बड़ा नुकसान है। उनकी अनुपस्थिति में, ऋषभ पंत युवाओं की टीम का नेतृत्व करेंगे। दिलचस्प बात यह है कि इस टीम ने छह खिलाड़ियों की जगह ली थी और इस संस्करण के लिए सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों और गेंदबाजों को चुना था। उन्हें आईपीएल के इस सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक स्टीव स्मिथ मिला था। उमेश यादव भी इस टूर्नामेंट में दिल्ली की राजधानियों का हिस्सा बने थे।

पृथ्वी शॉ आईपीएल के पिछले सीज़न में कमजोर प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी के हालिया संस्करण में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया था और हमें उम्मीद है कि वह आईपीएल में अच्छी फॉर्म जारी रखेंगे। शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, शिमरोन हेटिमर, स्टीवन स्मिथ, ऋषभ पंत और सैम बिलिंग्स दिल्ली कैपिटल के बल्लेबाजी क्रम को संभालने के लिए उपलब्ध हैं, हमें लगता है कि श्रेयस अय्यर भी चूक जाएंगे। गेंदबाजी विभाग की बात करें तो दिल्ली की राजधानियाँ भी मजबूत और अनुभवी हैं। कगिसो रबाडा, एनरिक नार्जे, उमेश यादव, टॉम कुरेन, रविचंद्रन अश्विन, क्रिस वोक्स, एक्सर पटेल, अमित मिश्रा, प्रवीण दुबे, और ईशांत शर्मा उपलब्ध हैं और यह देखना दिलचस्प होगा कि युवा कप्तान, ऋषभ पंत अपने गेंदबाजों का उपयोग किस तरह से करते हैं। अन्य टीमों के मजबूत बल्लेबाजी क्रम

CSK बनाम DC हेड टू हेड मैच

चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली की राजधानियों के खिलाफ 23 मैच खेले थे। CSK ने 15 जीते थे जबकि DC ने कुल 8 मैच जीते थे।

हालिया पांच मैचों में दोनों टीमों का प्रदर्शन

चेन्नई सुपर किंग्स ने हाल ही में खेले गए पांच मैचों में से तीन में जीत हासिल की थी जबकि दिल्ली कैपिटल ने हाल ही में खेले गए पांच मैचों में से दो में जीत हासिल की थी।

आज के मैच की भविष्यवाणी में पसंदीदा टीम

दिल्ली की राजधानियाँ एक युवा, मजबूत और अनुभवी टीम है और वे उपविजेता टीम थी इसलिए उनका मनोबल और आत्मविश्वास उच्च होगा। कम से कम कागजों पर चेन्नई की तुलना में इस टीम का बल्लेबाजी और गेंदबाजी दस्ता ज्यादा मजबूत है। हमारी आज की भविष्यवाणी के अनुसार, दिल्ली की राजधानियाँ पसंदीदा टीम है जो इस मैच को जीतेगी। ऐसे कई कारक हैं जो डीसी को इस मैच को जीतने के लिए एक पसंदीदा टीम बनाते हैं। कुछ प्रमुख कारकों का उल्लेख नीचे दिया गया है

  • चेन्नई सुपर किंग्स की तुलना में दिल्ली की राजधानियाँ समग्र रूप से मजबूत और अनुभवी टीम हैं
  • चेन्नई सुपर किंग्स का रिकॉर्ड पिछले दिनों दिल्ली की राजधानियों के मुकाबले बेहतर है
  • ऋषभ पंत, कगिसो रबाडा और स्टीवन स्मिथ किसी भी स्तर पर खेल को बदल सकते हैं
  • दिल्ली कैपिटल की बल्लेबाजी लाइनअप है, लेकिन गेंदबाजी इकाई में कमजोर है
  • चेन्नई सुपर किंग्स की बल्लेबाजी और गेंदबाजी में गहराई है

आज की जीत की जीत दोनों टीमों के लिए मैच है

जब हम चेन्नई सुपर किंग्स के साथ तुलना करते हैं तो दिल्ली की राजधानियाँ एक मजबूत टीम है। उनके पास टी 20 प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। इस टीम का बल्लेबाजी क्रम भी मजबूत है और टी 20 प्रारूप के कुछ प्रसिद्ध खिलाड़ी इस टीम के दस्ते का हिस्सा हैं, इसलिए दिल्ली कैपिटल के लिए आज के मैच की जीत की संभावना बढ़ गई है। आज क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी कौन जीतेगा और क्रिकेट मैच कौन जीतेगा इसका समीकरण निम्नानुसार है।

आज के मैच की भविष्यवाणी में टॉस की भविष्यवाणी

टॉस आईपीएल टी 20 के प्रत्येक और हर मैच के परिणाम में महत्वपूर्ण होगा, जैसा कि हमने पिछले संस्करणों में देखा था। हमारे टॉस की भविष्यवाणी के अनुसार, जो टीम टॉस जीतेगी, वह पहले क्षेत्ररक्षण का चुनाव करेगी क्योंकि आईपीएल के हालिया मैचों में बचाव करना मुश्किल था।

पिच रिपोर्ट और शर्तें

IPL T20, 2021 का दूसरा मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाला है। हमने यहां खेले गए पिछले मैचों में देखा था कि इस स्थान पर यहां की पिच शुरुआती ओवरों में बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। ट्रैक दूसरों की तुलना में धीमा है और हमने स्पिनरों को काफी मदद की है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि सतह धीमी होने के लिए बाध्य है और इस मैच के आखिरी ओवरों में बल्लेबाजी के लिए थोड़ा और मुश्किल होगा। 195 प्लस का स्कोर पीछा करने के लिए कठिन होने जा रहा है।

टुडे मैच के लिए मौसम की रिपोर्ट

मुंबई का मौसम का पूर्वानुमान इस क्रिकेट मैच से लगभग अच्छा है। इस क्षेत्र में बारिश की कोई संभावना नहीं है और हम उम्मीद कर रहे हैं कि हमारे पास आनंद लेने के लिए एक पूर्ण मैच होगा।

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम

सुरेश रैना, एमएस धोनी, नारायण जगदीशबेन, रुतुराज गायकवाड़, केएम आसिफ, कर्ण शर्मा, अंबाती रायुडू, दीपक चाहर, फाफ डू प्लेसिस, शार्दुल ठाकुर, मिशेल सेंटनर, ड्वेन ब्रावो, लुंगी एनगिडी, सैम कुर्रन, रवींद्र जडेजा, इमरान इमरान। उथप्पा, मोईन अली, के गौतम, चेतेश्वर पुजारा, एम। हरिशंकर रेड्डी, के.भगत वर्मा, सी हरि निशांत, आर साई किशोर।

दिल्ली की टीम

श्रेयस अय्यर, अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, अवेश खान, एक्सर पटेल, ईशांत शर्मा, कगिसो रबाडा, पृथ्वी शॉ, रविचंद्रन अश्विन, ऋषभ पंत, शिखर धवन, ललित यादव, ललित यादव, मार्कस स्टोइनिस, शिमरॉन हेटमेयर, क्रिस वोक्स, एरिक नॉर्जे , उमेश यादव, रिपाल पटेल, लुकमान हुसैन मेरीवाला, एम सिद्धार्थ, टॉम कुरेन, सैम बिलिंग्स, प्रवीण दुबे, विष्णु विनोद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *