Delhi capitals VS Rajasthan royals 34th Match Koun Jitega Match – Today Match Prediction

आज दिल्ली कैपिटल्स बनाम राजस्थान रॉयल्स की भविष्यवाणी 34 वां मैच आईपीएल 2022। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के लिए आज के मैच की भविष्यवाणी। हम cricketwins द्वारा आज के क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी के टिप्स 100% सुनिश्चित कर रहे हैं। डीसी बनाम आरआर आज का मैच कौन जीतेगा? आईपीएल टी20 टॉस की भविष्यवाणी गेंद की भविष्यवाणी से गेंद के साथ लाइव स्कोर। क्रिकेट टॉस की भविष्यवाणी

क्रिकेट प्रशंसक आईपीएल 2022 की एक और बड़ी लड़ाई देखने के लिए तैयार हैं। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 34वां मैच शुक्रवार 22 अप्रैल 2022 को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाना है। हम आज आईपीएल टी20 2022 के मैच की भविष्यवाणी को सुरक्षित, सटीक और 100% सुरक्षित पोस्ट कर रहे हैं।

आईपीएल 2022 34वां मैच प्रदर्शन

डीसी ने अब तक आईपीएल 2022 में औसत प्रदर्शन किया था। उन्होंने तीन जीत के साथ कुल छह मैच खेले थे। उसने तीन मैच गंवाए थे और अंक तालिका में छठे स्थान पर काबिज है। उन्होंने अपने हालिया मैच में पंजाब किंग्स को काफी आसानी से हराया था। दूसरी ओर, राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 में चार जीत के साथ शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने दो मैच गंवाए थे और तालिका में तीसरे स्थान पर हैं। केकेआर के खिलाफ उनका सबसे हालिया मैच बहुत दिलचस्प था जिसे वे सिर्फ सात रनों के अंतर से हार गए थे। आईपीएल की भविष्यवाणियों में कई पंडित डीसी के साथ जा रहे हैं लेकिन हमारी रिपोर्ट इस बात की पुष्टि करती है कि आरआर इस मैच को जीतने जा रहा है। यह मैच काफी दिलचस्प होगा क्योंकि डीसी का गेंदबाजी विभाग और राजस्थान का बल्लेबाजी क्रम अच्छी फॉर्म में है। हम कह सकते हैं कि यह मैच दिल्ली के गेंदबाजों और आरआर के बल्लेबाजों के बीच होगा।

दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन

दिल्ली के गेंदबाजी विभाग ने सबसे हालिया मैच में पीबीकेएस के बल्लेबाजी क्रम को लगभग नष्ट कर दिया। उन्होंने पंजाब की पूरी टीम को 20वें ओवर की पारी की आखिरी गेंद पर कुल 115 रन पर पवेलियन वापस भेज दिया. डीसी के लगभग सभी गेंदबाजों ने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था। उनके पास खलील अहमद, ललित यादव, मुस्तफिजुर रहमान, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल जैसे बेहतरीन गेंदबाज थे। अक्षर पटेल सबसे सफल गेंदबाज थे, जिन्होंने चार ओवर में सिर्फ 10 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। खलील अहमद ने भी दो विकेट चटकाए जबकि उन पर चार ओवर में 21 रन का आरोप लगाया गया। कुलदीप यादव और ललित यादव अन्य गेंदबाज थे जिन्होंने पीबीकेएस के खिलाफ पिछले मैच में दो-दो विकेट लिए थे। मुस्तफिजुर रहमान ने एक विकेट लिया जबकि शार्दुल ठाकुर एकमात्र ऐसे गेंदबाज थे जो कोई विकेट लेने में नाकाम रहे। क्या दिल्ली का गेंदबाजी विभाग उस प्रदर्शन को दोहराएगा जो उसने पंजाब के खिलाफ दिया था? समय हमें बताएगा लेकिन दिल्ली के लिए यह अच्छा संकेत है कि उनके प्रमुख गेंदबाज अच्छी फॉर्म में लौट आए हैं।

दिल्ली एक ऐसी टीम है जो अपने गेंदबाजी विभाग की तुलना में बल्लेबाजी में काफी मजबूत है। यदि गेंदबाजी विभाग किसी भी मैच में कुछ अच्छा प्रदर्शन करता है, तो डीसी निश्चित रूप से उस मैच को जीतता है। हमें लगता है कि दिल्ली के गेंदबाजों को लाइन और लेंथ पर ध्यान देने की जरूरत है और वे आईपीएल 2022 में किसी भी टीम को मात दे सकते हैं। उनके पास बेंच स्ट्रेंथ पर कुछ बेहतरीन गेंदबाज भी हैं जिनका वे अगले मैचों में भी परीक्षण कर सकते हैं। शार्दुल ठाकुर और डेविड वार्नर पेशेवर तरीके से डीसी के बल्लेबाजी क्रम का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्होंने ज्यादातर मैचों में अच्छी शुरुआत दी थी। उन्होंने पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में पहले विकेट के लिए 83 रन की साझेदारी की थी। डेविड वार्नर 200 की स्ट्राइक रेट से 60 रन बनाकर नाबाद रहे क्योंकि उन्होंने 30 गेंदों का सामना किया और दस चौके और एक बड़ा छक्का लगाया। पृथ्वी शॉ ने पिछले मैच में भी बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया था और 20 गेंदों पर सात चौकों और एक विशाल छक्के की मदद से 41 रन बनाए थे। सरफराज खान ने 12 रन बनाए और नाबाद रहे।

राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन

राजस्थान का सबसे हालिया मैच कोलकाता के खिलाफ एक थ्रिलर था जिसे उसने आखिरी ओवर में जीता था। उन्होंने आईपीएल 2022 की नीलामी से कुछ बेहतरीन बल्लेबाजों को चुना था और अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। जोस बटलर, संजू सैमसन, पडिक्कल, शोमरोन हेटमायर, रियान पराग और करुण नायर आरआर के प्रमुख बल्लेबाज हैं। केकेआर के खिलाफ पिछले मैच में जोस बटलर सबसे सफल बल्लेबाज थे जिन्होंने आईपीएल 2022 में अपना पहला शतक बनाया था। उन्होंने सिर्फ 61 गेंदों पर नौ चौकों और पांच बड़े छक्कों की मदद से 103 रन बनाए थे। संजू सैमसन ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और 19 गेंदों पर 38 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान तीन चौके और दो छक्के लगाए। हेटमायर 26 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि देवदत्त पडिक्कल ने 24 रन अपने नाम किए। आरआर का बल्लेबाजी क्रम मजबूत है और इसमें कोई समस्या नहीं है लेकिन राजस्थान के गेंदबाजी विभाग के साथ हमारी कुछ चिंताएं हैं।

राजस्थान का गेंदबाजी विभाग भी मजबूत है जिसका नेतृत्व प्रसिद्ध कृष्णा, ट्रेंट बोल्ट, ओबेद मैककॉय, रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल कर रहे हैं। हमें नहीं लगता कि वे कोलकाता के खिलाफ पिछले मैच में अच्छे थे। उन्होंने 218 रनों के लक्ष्य का बचाव किया लेकिन काफी रन लुटाए। उन पर 210 रन का आरोप लगाया और केकेआर की पूरी टीम को 19.4 ओवर में पवेलियन वापस भेज दिया. युजवेंद्र चहल ऐसे गेंदबाज थे जिन्होंने कोलकाता के बल्लेबाजी क्रम को लगभग ध्वस्त कर दिया। उन्होंने पांच विकेट चटकाए और यह आईपीएल में उनका पहला पांच विकेट था। इस मैच में उन्होंने हैट्रिक भी ली थी। उन्होंने चार ओवर में 40 रन लुटाए। ओबेद मैककॉय ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और दो विकेट लिए। वह दूसरे गेंदबाज थे जिन्होंने काफी रन लुटाए। उन पर चार ओवर में 41 रन का आरोप लगाया गया. रविचंद्रन अश्विन और प्रसिद्ध कृष्णा ने एक-एक विकेट लिया, जबकि ट्रेंट बोल्ट एकमात्र ऐसे गेंदबाज थे जो कोई विकेट लेने में नाकाम रहे। वह सबसे महंगे गेंदबाज थे क्योंकि उन्होंने चार ओवर में 48 रन लुटाए।

डीसी बनाम आरआर हेड टू हेड मैच

दिल्ली ने 24 मैचों में राजस्थान का सामना किया था जहां उसने 12 मैच जीते थे जबकि आरआर ने भी 12 मैच जीते थे।

हाल के पांच मैचों में दोनों टीमों का प्रदर्शन

दिल्ली कैपिटल्स ने हाल ही में खेले गए पांच मैचों में से तीन में जीत हासिल की थी, जबकि राजस्थान रॉयल्स ने हाल ही में खेले गए पांच मैचों में से चार में जीत हासिल की थी।

आज के मैच की भविष्यवाणी में पसंदीदा टीम

दिल्ली कैपिटल्स एक मजबूत और संतुलित टीम है और उसके पास एक मजबूत बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग है जो अच्छी फॉर्म में है। कम से कम कागजों पर तो इस टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी टीम काफी मजबूत है। आज की भविष्यवाणी के मुताबिक दिल्ली कैपिटल्स इस मैच को जीतने वाली पसंदीदा टीम है। ऐसे कई कारक हैं जो दिल्ली कैपिटल्स को इस मैच को जीतने के लिए पसंदीदा टीम बनाते हैं। कुछ प्रमुख कारकों का उल्लेख इस प्रकार है:

  • दिल्ली का गेंदबाजी विभाग मजबूत और अच्छी फॉर्म में है
  • आरआर के बल्लेबाजी क्रम ने भी आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन किया था
  • जोस बटलर राजस्थान के लिए अच्छे फॉर्म में हैं
  • राजस्थान को गेंदबाजी विभाग के साथ कुछ मुद्दों का सामना करना पड़ रहा है
  • दोनों टीमों के प्रमुख खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं

दोनों टीमों के लिए आज के मैच के जीतने की संभावना

जब हम इसकी तुलना राजस्थान रॉयल्स से करते हैं तो दिल्ली कैपिटल्स एक मजबूत टीम है। उनके पास क्रिकेट के टी20 प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। इस टीम का बल्लेबाजी क्रम भी मजबूत है और टी20 प्रारूप के कुछ जाने-माने हिटर इस टीम के दस्ते का हिस्सा हैं, इसलिए दिल्ली कैपिटल्स के लिए आज के मैच की जीत की संभावना बढ़ गई है। आज के क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी में कौन जीतेगा और आज क्रिकेट मैच कौन जीतेगा, इसका समीकरण नीचे दिया गया है।

आज के मैच की भविष्यवाणी में टॉस की भविष्यवाणी

आईपीएल 2022 के प्रत्येक मैच के परिणाम में टॉस महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा जैसा कि हमने पिछले मैचों में देखा था। टॉस की भविष्यवाणी के अनुसार, टॉस जीतने वाली टीम पहले क्षेत्ररक्षण का चुनाव करेगी क्योंकि आईपीएल के हालिया मैचों में बचाव करना मुश्किल था।

पिच रिपोर्ट और शर्तें

IPL T20, 2022 का 34वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने जा रहा है. हमने यहां खेले गए पिछले मैचों में देखा था कि इस स्थल पर यहां की पिच शुरुआती ओवरों में बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। ट्रैक में अच्छी मात्रा में गति और उछाल है जो बल्लेबाजों को अच्छे क्रिकेटिंग शॉर्ट्स की अनुमति देता है लेकिन इस मैदान में बड़ी सीमाएँ भी हैं जो गेंदबाजों के लिए एक प्लस पॉइंट हो सकती हैं। 190 से अधिक का स्कोर बराबर स्कोर लगता है।

आज के मैच की मौसम रिपोर्ट

इस क्रिकेट मैच के लिए मुंबई के लिए मौसम का पूर्वानुमान अच्छा है। इस क्षेत्र में बारिश की लगभग कोई संभावना नहीं है और हमें उम्मीद है कि हमारे पास आनंद लेने के लिए एक पूरा मैच होगा।

दिल्ली कैपिटल्स स्क्वॉड 

ऋषभ पंत (कप्तान), पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, अश्विन हेब्बर, सरफराज खान, श्रीकर भरत, यश ढुल, मंदीप सिंह, रोवमैन पॉवेल, टिम सीफर्ट, मिशेल मार्श, ललित यादव, रिपल पटेल, विक्की ओस्तवाल, एनरिक नॉर्टजे, शार्दुल ठाकुर कमलेश नागरकोटी, अक्षर पटेल, मुस्तफिजुर रहमान, लुंगी एनगिडी, खलील अहमद, चेतन सकारिया, प्रवीण दुबे, कुलदीप यादव।

राजस्थान रॉयल्स स्क्वॉड

करुण नायर, रस्सी वैन डेर डूसन, देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, ध्रुव जुरेल, अनुय सिंह, जेम्स नीशम, डेरिल मिशेल, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, शुभम गढ़वाल, कुलदीप यादव, नाथन कूल्टर नाइल, नवदीप सैनी, कुलदीप सेन, ओबेद मैककॉय, तेजस बरोका, केसी करियप्पा, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा, ट्रेंट बोल्ट।

Updated: April 21, 2022 — 11:46 am
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments