Delhi Capitals VS Sunrisers Hyderabad 50th Match | koun Jitega | Today Match Prediction

आज दिल्ली कैपिटल्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद का 50वां मैच आईपीएल 2022 की भविष्यवाणी। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के लिए आज के मैच की भविष्यवाणी। हम cricketwins द्वारा आज के क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी के टिप्स 100% सुनिश्चित कर रहे हैं। डीसी बनाम एसआरएच आज का मैच कौन जीतेगा? आईपीएल टी20 टॉस की भविष्यवाणी गेंद की भविष्यवाणी से गेंद के साथ लाइव स्कोर। क्रिकेट टॉस की भविष्यवाणी

दुनिया आईपीएल 2022 की एक और बड़ी लड़ाई देखने के लिए तैयार है। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 50वां मैच गुरुवार, 5 मई 2022 को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाना है। हम सुरक्षित, सटीक और 100% सुरक्षित आज पोस्ट कर रहे हैं आईपीएल टी20 2022 की मैच भविष्यवाणी लाइव आईपीएल स्कोर और बॉल बाय बॉल अपडेट भविष्यवाणी के साथ।

आईपीएल टी20 50वां मैच

डीसी और एसआरएच दोनों टीमें जीत की तलाश में हैं और यह मैच काफी अहम होने वाला है। प्रत्येक मैच के परिणाम के बाद अंक तालिका बदल रही है और चीजें नाटकीय रूप से बदल रही हैं। दिल्ली ने सिर्फ चार जीत के साथ कुल नौ मैच खेले थे। वे पांच मैच हार चुके थे और अंक तालिका में सातवें स्थान पर काबिज हैं। दूसरी तरफ, आईपीएल 2022 में एसआरएच डीसी से अच्छा रहा था और जब हम दिल्ली से तुलना करते हैं तो उसकी रन रेट भी अच्छी होती है। हैदराबाद ने भी नौ मैच खेले थे और पांच जीत अपने नाम की थी। उन्होंने चार मैच गंवाए थे और अंक तालिका में चौथे स्थान पर काबिज हैं। SRH शीर्ष चार स्थानों पर है और इस मैच में एक और जीत प्लेऑफ की स्थिति में उसकी जगह पक्की कर देगी।

दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन

डीसी का सबसे हालिया मैच एलएसजी के खिलाफ बहुत दिलचस्प था जिसमें वे हार गए थे और अब वे लगातार दो मैच हार चुके थे। उन्होंने बल्लेबाजी पारी में कुछ गलत फैसले लिए। दिल्ली का गेंदबाजी विभाग मजबूत और अनुभवी है लेकिन वे पिछले दो मैचों में अच्छे नहीं थे। डीसी के गेंदबाजी विभाग का नेतृत्व मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, अक्षर पटेल, ललित यादव, शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव कर रहे हैं। हमें नहीं लगता कि लखनऊ के खिलाफ सबसे हालिया मैच में उपर्युक्त गेंदबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा। उन्होंने 20 ओवर में 195 रन लुटाए। ठाकुर पिछले मैच में एकमात्र सबसे सफल गेंदबाज थे, जिन्होंने 40 रन के मुकाबले चार ओवर में तीन विकेट अपने नाम किए। डीसी की ओर से कोई अन्य गेंदबाज कोई विकेट नहीं ले सका। कुलदीप यादव, ललित यादव। अक्षर पटेल, चेतन सकारिया और मुस्तफिजुर रहमान ऐसे गेंदबाज रहे जो कोई विकेट नहीं ले सके।

कुलदीप यादव ने डीसी के जीते हुए हर मैच में अहम भूमिका निभाई थी। हम दिल्ली की टीम में उनके महत्व को नजरअंदाज नहीं कर सकते। अक्षर पटेल दूसरे गेंदबाज हैं जो पिछले मैचों में अच्छे रहे थे। हमें लगता है कि खलील अहमद को यह मैच खेलने का मौका मिलेगा क्योंकि वह बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद बचे थे. डीसी का बल्लेबाजी क्रम पहले खेले गए लगभग सभी मैचों में अच्छा रहा था। उन्होंने पिछले मैच में भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए 196 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 189 रन बनाए थे. ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, ललित यादव, रोवमैन पॉवेल और अक्षर पटेल दिल्ली के बल्लेबाजी क्रम का नेतृत्व कर रहे हैं। ऋषभ पंत पिछले मैच में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, जिन्होंने 30 गेंदों पर सात चौकों और एक विशाल छक्के की मदद से 44 रन बनाए। अक्षर पटेल दूसरे बल्लेबाज थे जो बल्ले से शानदार थे और उन्होंने 24 गेंदों पर 42 रन बनाए और अपनी पारी के दौरान एक चौका और तीन बड़े छक्के लगाए। लक्ष्य का पीछा करने तक वह नॉट आउट रहे। रोवमैन पॉवेल अच्छी फॉर्म में हैं और यह दिल्ली के लिए अच्छी खबर है।

सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन

SRH एक ऐसी टीम है जिसने दो शुरुआती मैच गंवाए लेकिन अगले पांच मैच लगातार जीते। अब वे एक बार फिर लगातार दो मैच हार गए थे। इस मैच में एक और जीत से उसकी तालिका में हैदराबाद की जगह और बढ़ जाएगी। हैदराबाद सीएसके के खिलाफ अपना सबसे हालिया मैच हार गया। SRH के गेंदबाजी विभाग ने पिछले दो मैचों में गति खो दी थी और उन्होंने 20 ओवर में दो सौ से अधिक रन लुटाए। मार्को जानसेन, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, मार्कराम, उमरान मलिक और शशांक सिंह हैदराबाद के स्टार गेंदबाज हैं। उमरान मलिक गति और गति के साथ अच्छे थे, लेकिन शुरुआती विकेट लेने में नाकाम रहे थे, भले ही उन्होंने पिछले मैच में चार ओवरों में 48 रन लुटाए। याद रखें कि वह SRH की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। टी नटराजन एकमात्र ऐसे गेंदबाज थे, जिनके नाम चेन्नई के खिलाफ पिछले मैच में दो विकेट थे, जबकि कोई अन्य गेंदबाज कोई विकेट नहीं ले सका। भुवनेश्वर कुमार अन्य गेंदबाज हैं जो आईपीएल 2022 में संघर्ष कर रहे हैं। SRH की बड़ी समस्या स्पिन गेंदबाजी विभाग है क्योंकि वाशिंगटन सुंदर चोटिल हैं और वे श्रेयस गोपाल या जगदीश सुचित में से एक गेंदबाज को चुनेंगे जो बाएं हाथ का स्पिनर है।

SRH का बल्लेबाजी विभाग मजबूत है और अच्छी फॉर्म में भी है। इस मैच में SRH के बल्लेबाजी क्रम की भूमिका काफी अहम होगी। अभिषेक शर्मा और केन विलियमसन हैदराबाद के लिए बल्लेबाजी पारी की शुरुआत कर रहे हैं और इन दोनों गेंदबाजों ने आईपीएल 2022 के लगभग हर मैच में अच्छी शुरुआत दी थी। राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन और शशांक सिंह मध्य और निचली बल्लेबाजी को संभाल रहे हैं। एसआरएच का आदेश वे सीएसके के खिलाफ सबसे हालिया मैच में अच्छे थे जहां उन्होंने 203 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 189 रन बनाए। निकोलस पूरन सबसे सफल बल्लेबाज रहे जो 33 गेंदों पर तीन चौकों और छह बड़े छक्कों की मदद से 64 रन बनाकर नाबाद रहे। केन विलियमसन ने भी बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया और 37 गेंदों पर 47 रन बनाए। उन्होंने दो चौके और इतने ही बड़े छक्के लगाए। अभिषेक शर्मा ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और 39 रन बनाए। राहुल त्रिपाठी स्कोरबोर्ड पर खाता नहीं खोल पाए।

DC vs SRH हेड टू हेड मैच

दिल्ली ने 20 मैचों में हैदराबाद का सामना किया था जहां उसने नौ मैच जीते थे जबकि चेन्नई ने 11 मैच जीते थे।

हाल के पांच मैचों में दोनों टीमों का प्रदर्शन

दिल्ली कैपिटल्स ने हाल ही में खेले गए पांच मैचों में से तीन जीते थे जबकि सनराइजर्स हैदराबाद ने हाल ही में खेले गए पांच मैचों में से दो मैच जीते थे।

आज के मैच की भविष्यवाणी में पसंदीदा टीम

दिल्ली कैपिटल्स एक मजबूत और संतुलित टीम है और उसके पास एक मजबूत बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग है जो अच्छी फॉर्म में है। कम से कम कागजों पर तो इस टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी टीम काफी मजबूत है। आज की भविष्यवाणी के मुताबिक दिल्ली कैपिटल्स इस मैच को जीतने वाली पसंदीदा टीम है। ऐसे कई कारक हैं जो दिल्ली कैपिटल्स को इस मैच को जीतने के लिए पसंदीदा टीम बनाते हैं। कुछ प्रमुख कारकों का उल्लेख इस प्रकार है:

  • डीसी ने हैदराबाद के खिलाफ लगातार तीन मैच जीते थे
  • दिल्ली का बल्लेबाजी क्रम अच्छी फॉर्म में वापस
  • SRH ने लगातार दो मैच गंवाए थे और वह दबाव में रहेगा
  • दोनों टीमों के कुछ खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में हैं
  • SRH को स्पिन गेंदबाजी विभाग के साथ कुछ मुद्दों का सामना करना पड़ रहा है
दोनों टीमों के लिए आज के मैच के जीतने की संभावना

जब हम सनराइजर्स हैदराबाद से तुलना करते हैं तो दिल्ली कैपिटल्स एक मजबूत टीम है। उनके पास क्रिकेट के टी20 प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। इस टीम का बल्लेबाजी क्रम भी मजबूत है और टी20 प्रारूप के कुछ जाने-माने हिटर इस टीम के दस्ते का हिस्सा हैं, इसलिए दिल्ली कैपिटल्स के लिए आज के मैच की जीत की संभावना बढ़ गई है। आज के क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी में कौन जीतेगा और आज क्रिकेट मैच कौन जीतेगा, इसका समीकरण नीचे दिया गया है।

आज के मैच की भविष्यवाणी में टॉस की भविष्यवाणी

आईपीएल 2022 के प्रत्येक मैच के परिणाम में टॉस महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा जैसा कि हमने पिछले मैचों में देखा था। टॉस की भविष्यवाणी के अनुसार, टॉस जीतने वाली टीम पहले क्षेत्ररक्षण का चुनाव करेगी क्योंकि आईपीएल के हालिया मैचों में बचाव करना मुश्किल था।

पिच रिपोर्ट और शर्तें

IPL T20, 2022 का 50वां मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में होने जा रहा है. हमने यहां खेले गए पिछले मैचों में देखा था कि इस स्थल पर यहां की पिच शुरुआती ओवरों में बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। ट्रैक में अच्छी मात्रा में गति और उछाल है जो बल्लेबाजों को अच्छे क्रिकेटिंग शॉर्ट्स की अनुमति देता है लेकिन इस मैदान में बड़ी सीमाएं भी हैं जो गेंदबाजों के लिए प्लस पॉइंट हो सकती हैं। 190 से अधिक का स्कोर एक समान स्कोर लगता है

दिल्ली की Team

डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ललित यादव, रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, पृथ्वी शॉ।

सनराइजर्स हैदराबाद

केन विलियमसन (c), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (wk), शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, मार्को जानसेन, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, टी नटराजन, अभिषेक शर्मा।

Updated: May 5, 2022 — 3:46 am
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments