Gujarat Titans vs Rajasthan Royals-Qualifier 1 | Today Match Prediction | Koun Jitega

आज गुजरात टाइटंस बनाम राजस्थान रॉयल्स क्वालीफायर 1 मैच आईपीएल 2022 की भविष्यवाणी। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के लिए आज के मैच की भविष्यवाणी। हम राजा बाबू द्वारा आज के क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी के टिप्स 100% सुनिश्चित कर रहे हैं। जीटी बनाम आरआर आज का मैच कौन जीतेगा? आईपीएल टी20 टॉस की भविष्यवाणी गेंद की भविष्यवाणी से गेंद के साथ लाइव स्कोर। क्रिकेट टॉस की भविष्यवाणी
दुनिया आईपीएल 2022 की एक और बड़ी लड़ाई देखने के लिए तैयार है। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का क्वालीफायर 1 मैच मंगलवार, 24 मई 2022 को कोलकाता के ईडन गार्डन में गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाना है। हम आज सुरक्षित, सटीक और 100% सुरक्षित पोस्ट कर रहे हैं, आईपीएल टी20 2022 के मैच की भविष्यवाणी लाइव आईपीएल स्कोर और बॉल बाय बॉल अपडेट के साथ भविष्यवाणी के साथ।

आईपीएल 2022 क्वालीफायर 1 मैच की समीक्षा

इस क्वालीफायर मैच में आईपीएल 2022 के टेबल टॉपर्स एक दूसरे से भिड़ने वाले हैं। इस मैच का विजेता क्रिकेट के इस बड़े आयोजन के फाइनल के टिकट की पुष्टि करेगा जबकि हारने वाले के पास एक और मौका होगा। जीटी आईपीएल के इतिहास में पहली बार आईपीएल का हिस्सा है और उनका सीजन कैसा चल रहा है। वे 14 मैचों में दस जीत के साथ लीग मैचों में सबसे सफल टीम रही हैं। वे सिर्फ चार मैच हारे हैं और लीग मैचों के बाद अंक तालिका में शीर्ष पर हैं। आईपीएल 2022 में गुजरात एकमात्र टीम है जिसने दस मैच जीते थे क्योंकि किसी अन्य टीम ने नौ से अधिक मैच नहीं जीते थे। दूसरी ओर, आरआर भी आईपीएल 2022 में था और वे लीग मैचों में दूसरी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली टीम हैं। उसने 14 में से नौ मैच जीते और पांच मैच हारे। वे तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज हैं। वे एलएसजी के साथ अंकों में बराबर हैं लेकिन वे नेट रन रेट में अच्छे हैं और आईपीएल 2022 के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के दो मौके भी हैं।

गुजरात टाइटन्स समीक्षा

आईपीएल 2022 में जीटी सिर्फ शानदार रहा था लेकिन आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में वे अच्छे नहीं थे। गुजरात का बल्लेबाजी क्रम बहुत मजबूत और अनुभवी है और उसने हर जीत में मुख्य भूमिका निभाई है। डब्ल्यू साहा और शुभमन गिल जीटी के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत कर रहे हैं। गुजरात का मध्य और निचला बल्लेबाजी क्रम भी मजबूत और अनुभवी है। मैथ्यू वेड, हार्दिक पांड्या और डेविड मिलर मध्य बल्लेबाजी क्रम को संभाल रहे हैं जबकि राहुल तेवतिया और राशिद खान भी निचले बल्लेबाजी क्रम की देखभाल के लिए उपलब्ध हैं। वे बैंगलोर के खिलाफ पिछले मैच में 20 ओवर में 168 रन बनाने में सफल रहे। जीटी के लिए अच्छी खबर है क्योंकि हार्दिक पांड्या अच्छी फॉर्म में वापस आ गए हैं और वह पिछले मैच में 47 गेंदों पर चार चौकों और तीन बड़े छक्कों की मदद से 62 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। वह 20वें ओवर तक नाबाद रहे। डेविड मिलर ने भी बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया और 25 गेंदों पर 34 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान तीन बड़े छक्के लगाए। डब्ल्यू साहा दूसरे बल्लेबाज थे जो बल्ले से अच्छे थे। उन्होंने 22 गेंदों पर 31 रन बनाए और चार चौके और एक बड़ा छक्का लगाया।

राशिद खान भी बल्ले से अच्छे थे और उन्होंने सिर्फ छह गेंदों पर एक चौके और दो बड़े छक्कों की मदद से 19 रन बनाए। जीटी का गेंदबाजी विभाग भी पूरे आईपीएल 2022 में अच्छा रहा था लेकिन वे पिछले कुछ मैचों में बेल्ट के नीचे रहे थे। मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या, राशिद खान, यश दयाल, रविश्रीनिवासन साई किशोर और लॉकी फर्ग्यूसन गुजरात के प्रमुख गेंदबाज थे। राशिद खान जीटी के स्टार गेंदबाज थे और गुजरात की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी थे। वह पिछले मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी थे, जिन्होंने 32 रन के मुकाबले चार ओवर में दो विकेट अपने नाम किए। हाल के मैच में उनकी तरफ से कोई भी गेंदबाज कोई विकेट नहीं ले सका। लॉकी फर्ग्यूसन, रविश्रीनिवासन साई किशोर, यश दयाल, हार्दिक पांड्या और मोहम्मद शमी ऐसे गेंदबाज रहे जो कोई विकेट नहीं ले सके। हार्दिक पांड्या सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए जिन्होंने तीन ओवर में 35 रन लुटाए जबकि मोहम्मद शमी पर महज दो ओवर में 23 रन का चार्ज लगा। जीटी के पास गेंदबाजी विभाग का अच्छा संयोजन है और हमें नहीं लगता कि वे गेंदबाजी विभाग में कोई बदलाव करने जा रहे हैं।

राजस्थान रॉयल्स समीक्षा

आरआर इस मैच में सबसे हालिया मैच में सीएसके पर भारी जीत के साथ एक शानदार अंतर के साथ आ रहा है। आईपीएल 2022 में राजस्थान का गेंदबाजी विभाग अच्छा रहा है। ट्रेंट बोल्ट और प्रसिद्ध कृष्णा रवि अश्विन, चहल और ओबेद मैककॉय के साथ गेंदबाजी विभाग का नेतृत्व कर रहे हैं। वे पिछले मैच में उत्कृष्ट थे जहां उन्होंने 20 ओवरों में सिर्फ 150 रन बनाए। ओबेद मैककॉय सबसे सफल गेंदबाज थे जिन्होंने चार ओवर में सिर्फ 20 रन के मुकाबले दो विकेट अपने नाम किए। युजवेंद्र चहल ने भी दो विकेट चटकाए, जबकि उन पर चार ओवर में 26 रन का आरोप लगाया गया। रवि अश्विन एक और गेंदबाज थे जो गेंद से अच्छे थे। उन्होंने चार ओवर में 28 रन देकर एक विकेट लिया। ट्रेंट बोल्ट ने भी एक विकेट लिया लेकिन उन्होंने काफी रन लुटाए। उन पर चार ओवर में 44 रन का आरोप लगाया गया. प्रसिद्ध कृष्णा इकलौते ऐसे गेंदबाज रहे जो एक भी विकेट नहीं ले सके। राजस्थान का गेंदबाजी विभाग अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और हमें यकीन है कि वे इस मैच में अहम भूमिका निभाएंगे।

राजस्थान का बल्लेबाजी क्रम भी मजबूत और अनुभवी है। राजस्थान के लिए यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने संजू सैमसन, देवदत्त पडिक्कल, रविचंद्रन अश्विन और शिमरोन हेटमायर और रियान पराग के साथ पारी की शुरुआत की। ये सभी बल्लेबाज आईपीएल 2022 में अच्छे थे। यशस्वी जायसवाल पिछले मैच में सबसे सफल बल्लेबाज थे, जिन्होंने 44 गेंदों पर आठ चौकों और एक विशाल छक्के की मदद से 59 रन बनाए। रविचंद्रन अश्विन दूसरे बल्लेबाज थे जो बल्ले से अच्छे थे। उन्होंने महज 23 गेंदों पर 40 रन बनाए और अपनी पारी के दौरान दो चौके और तीन बड़े छक्के लगाए। लक्ष्य का पीछा करने तक वह नॉट आउट रहे। संजू सैमसन ने 15 रन बनाए जबकि रियान पराग ने 10 रन बनाए। शिमरोन हेटमेयर प्लेइंग इलेवन में वापस आ गए हैं लेकिन वह पिछले मैच में बल्ले से अच्छे नहीं थे। वह ऐसे बल्लेबाज हैं जो अकेले दम पर किसी भी मैच को जीत सकते हैं। वह एक कठिन हिटर है और काफी आसानी से छक्के लगाता है। जोस बटलर आईपीएल में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और वह भी इस मैच के नतीजे में अहम भूमिका निभाएंगे।

 

गुजरात बनाम राजस्थान टू हेड मैच

जीटी ने आरआर के खिलाफ सिर्फ एक मैच खेला था जहां उन्होंने उस मैच को शानदार अंतर से जीता था

हाल के पांच मैचों में दोनों टीमों का प्रदर्शन

गुजरात टाइटंस ने हाल ही में खेले गए पांच मैचों में से दो में जीत हासिल की थी, जबकि राजस्थान रॉयल्स ने हाल ही में खेले गए पांच मैचों में से तीन में जीत हासिल की थी।

आज के मैच की भविष्यवाणी में पसंदीदा टीम

राजस्थान रॉयल्स एक मजबूत और संतुलित टीम है और उसके पास एक मजबूत बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग है जो अच्छी फॉर्म में है। कम से कम कागजों पर तो इस टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी टीम काफी मजबूत है। आज की भविष्यवाणी के मुताबिक राजस्थान रॉयल्स इस मैच को जीतने वाली पसंदीदा टीम है। ऐसे कई कारक हैं जो राजस्थान रॉयल्स को इस मैच को जीतने के लिए पसंदीदा टीम बनाते हैं। कुछ प्रमुख कारकों का उल्लेख इस प्रकार है:

  • आरआर कुल मिलाकर आईपीएल 2022 की एक मजबूत टीम है
  • GT ने इस टूर्नामेंट में खेले गए अपने अधिकांश मैच जीते थे
  • राजस्थान का बल्लेबाजी क्रम बहुत मजबूत और अनुभवी है
  • जीटी ने आईपीएल 2022 में राजस्थान को पहले ही हरा दिया था
  • दोनों टीमों के लिए आज के मैच के जीतने की संभावना
  • जब हम गुजरात टाइटन्स से तुलना करते हैं तो राजस्थान रॉयल्स एक मजबूत टीम है। उनके पास क्रिकेट के टी20 प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। इस टीम का बल्लेबाजी क्रम भी मजबूत है और टी20 फॉर्मेट के कुछ जाने-माने हिटर भी इस टीम का हिस्सा हैं, इसलिए राजस्थान रॉयल्स के लिए आज के मैच की जीत की संभावना बढ़ गई है। आज के क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी में कौन जीतेगा और आज क्रिकेट मैच कौन जीतेगा, इसका समीकरण नीचे दिया गया है।
  • राजस्थान रॉयल्स के पास इस मैच को जीतने की 52 फीसदी संभावनाएं हैं
  • गुजरात टाइटंस के पास इस मैच को जीतने की 48 फीसदी संभावना है

आज के मैच की भविष्यवाणी में टॉस की भविष्यवाणी

आईपीएल 2022 के प्रत्येक मैच के परिणाम में टॉस महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा जैसा कि हमने पिछले मैचों में देखा था। टॉस की भविष्यवाणी के अनुसार, टॉस जीतने वाली टीम पहले क्षेत्ररक्षण का चुनाव करेगी क्योंकि आईपीएल के हालिया मैचों में बचाव करना मुश्किल था।

पिच रिपोर्ट और शर्तें

IPL T20, 2022 का क्वालिफायर 1 मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में होने जा रहा है। हमने यहां खेले गए पिछले मैचों में देखा था कि इस स्थल पर यहां की पिच शुरुआती ओवरों में बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। ट्रैक में अच्छी गति और उछाल है जो बल्लेबाजों को अच्छे क्रिकेटिंग शॉर्ट्स की अनुमति देता है लेकिन इस मैदान में बड़ी सीमाएं भी हैं जो गेंदबाजों के लिए एक प्लस पॉइंट हो सकती हैं। 190 से अधिक का स्कोर बराबर स्कोर लगता है।

आज के मैच की मौसम रिपोर्ट

इस क्रिकेट मैच के लिए कोलकाता के लिए मौसम का पूर्वानुमान अच्छा है। इस क्षेत्र में बारिश की लगभग कोई संभावना नहीं है और हमें उम्मीद है कि हमारे पास आनंद लेने के लिए एक पूरा मैच होगा।

इस मैच में देखने के लिए प्रमुख खिलाड़ी
यशस्वी जायसवाल, ओबेद मैककॉय और हार्दिक पांड्या इस मैच को देखने वाले प्रमुख खिलाड़ी हैं।

 

गुजरात टाइटन्स

शुभमन गिल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (सी), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, मोहम्मद शमी, रिद्धिमान साहा।

 

राजस्थान रॉयल्स

जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ओबेद मैककॉय, यशस्वी जायसवाल।

Updated: May 23, 2022 — 3:47 pm
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments