India vs England 2nd ODI-Today Match Prediction Hindi-आज का मैच कौन जीतेगा

आज का मैच कौन जीतेगा भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा वनडे आज के मैच की भविष्यवाणी है। Today Match Prediction Hindi हम आज 100% सुनिश्चित करते हैं कि आज क्रिकेट मैच भविष्यवाणी के सुझाव cricketwins द्वारा दिए गए हैं। आज का मैच IND vs ENG से कौन जीतेगा। आज बॉल अपडेट के साथ भविष्यवाणी। क्रिकेट टॉस भविष्यवाणी मुफ्त।

today match prediction hindi

 

विश्व एकदिवसीय क्रिकेट की एक और बड़ी लड़ाई का गवाह बनने के लिए तैयार है। भारत के इंग्लैंड दौरे का दूसरा एकदिवसीय मैच शुक्रवार, 26 मार्च 2021 को महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे में होने वाला है। हम आज सुरक्षित, सुरक्षित और सटीक पोस्ट कर रहे हैं जो इंग्लैंड और भारत के सभी मैचों की भविष्यवाणी से मेल खाते हैं।

भारत का प्रदर्शन

टी 20 श्रृंखला जीतने के बाद, भारत ने तीन वनडे मैचों की इस श्रृंखला की अच्छी शुरुआत की और 66 रन के सुंदर अंतर से पहला मैच जीता। वे टॉस हार गए और उन्हें पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा गया। उस मैच में उनके बल्लेबाजी क्रम ने जिस तरह से प्रदर्शन किया वह सिर्फ शानदार था। उन्होंने 50 ओवर की अपनी पारी में कुल 317 रन बनाए। उनकी तरफ से लगभग सभी बल्लेबाजों ने कुछ रन बोर्ड पर डाले। उनकी तरफ से शिखर धवन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने 106 गेंदों पर 11 चौके और दो छक्कों की मदद से 98 रन बनाए लेकिन दुर्भाग्य से, वह अपनी अच्छी शतकीय पारी खेलने में नाकाम रहे। केएल राहुल का भी पिछले मैच में बल्ले से शानदार प्रदर्शन रहा था। उन्होंने 62 रन बनाए जबकि उन्होंने सिर्फ 44 गेंदों का सामना किया और चार चौके और इतने ही छक्के लगाए।

क्रुनाल पांड्या भारत के दूसरे बल्लेबाज थे जिन्होंने पचास रन बनाए। उन्होंने 58 रन बनाए जबकि उन्होंने 31 गेंदों का सामना किया और सात चौके और दो छक्के लगाए। कप्तान विराट कोहली ने पिछले मैच में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने 60 गेंदों पर 56 रन बनाए और छह चौके लगाए। बल्लेबाजी की तरह, भारत की गेंदबाजी इकाई ने भी पहले वनडे मैच में अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने 318 रनों के लक्ष्य का बचाव किया और 42.1 ओवरों में 251 रनों के कुल स्कोर पर भारत की सभी टीम को वापस पवेलियन भेज दिया। उनकी ओर से सबसे ज्यादा सफल और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी कृष्णा थे जिन्होंने 8.1 ओवर में 54 रन देकर चार विकेट चटकाए। शार्दुल ठाकुर का भी गेंद के साथ शानदार प्रदर्शन रहा। उन्होंने अपने छह ओवरों में तीन विकेट चटकाए, जबकि उनसे 37 रन लिए गए। भुवनेश्वर कुमार ने दो विकेट लिए, जबकि क्रुणाल पांड्या ने एक विकेट अपने नाम किया।

इंग्लैंड का प्रदर्शन

इंग्लैंड टी 20 श्रृंखला हार गया और एकदिवसीय श्रृंखला के लिए किक स्टार्ट करने में भी असफल रहा। इंग्लैंड की गेंदबाजी इकाई अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रही। वे टीम इंडिया के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को रन बनाने से रोकने में नाकाम रहे। उन्होंने 50 ओवर की अपनी पारी में 317 रन बनाए। उनकी तरफ से बेन स्टोक्स सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे जिन्होंने आठ ओवरों में सिर्फ 34 रन देकर तीन विकेट चटकाए। मार्क वुड ने दो विकेट चटकाए लेकिन उन्होंने खूब रन बनाए। उनके द्वारा फेंके गए 10 ओवरों में 75 रन दिए गए। उनकी तरफ से कोई अन्य गेंदबाज कोई विकेट लेने का प्रबंधन नहीं कर सका। सैम कुरेन, टॉम कुरेन, आदिल राशिद और मोइन अली गेंदबाज़ थे जो कोई भी विकेट लेने में नाकाम रहे।

इंग्लैंड के बल्लेबाजी क्रम ने अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट की साझेदारी के लिए 135 रन बनाए लेकिन इसके बाद, उन्होंने गति खो दी और लगातार विकेट खोते रहे। वे 318 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में नाकाम रहे और 42.1 ओवर में 251 रनों पर ऑल-आउट हो गए। जॉनी बेयरस्टो अपनी तरफ से सबसे सफल और सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे जिन्होंने 94 रन बनाए। उन्होंने सिर्फ 66 गेंदों का सामना किया और छह चौके और सात छक्के लगाए। जेसन रॉय उनकी तरफ से दूसरे बल्लेबाज थे जिन्होंने बोर्ड पर कुछ रन डाले। उन्होंने 34 गेंदों पर सात चौके और एक छक्के की मदद से 46 रन बनाए। उनकी तरफ से कोई अन्य बल्लेबाज बोर्ड पर कुछ बड़े रन नहीं बना सका। मोइन अली ने 30 रन बनाए जबकि कप्तान, इयोन मोर्गन 22 रन बना सके।

भारत वनडे इतिहास और आँकड़े

भारत ने अब तक कुल 991 एकदिवसीय मैच खेले हैं जिसमें 515 जीत अपने नाम की है। वे 426 मैच हार चुके थे जबकि उनके 41 मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हुए थे और 9 मैच टाई रहे थे।

इंग्लैंड वनडे इतिहास और आँकड़े

इंग्लैंड ने 754 एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले थे। उन्होंने 379 मैच जीते थे जबकि अन्य टीमों ने 339 मैच जीते थे। उनके 28 मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हुए और 8 मैच टाई रहे।

भारत बनाम इंग्लैंड वनडे इतिहास और आँकड़े

भारत ने 101 एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड का सामना किया था जहाँ भारत ने 54 जीते थे जबकि इंग्लैंड ने 42 मैच जीते थे। इन दोनों टीमों के बीच तीन मैच टाई रहे और दो मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हुए।

हमारी आज की मैच भविष्यवाणी में पसंदीदा टीम

आज की भविष्यवाणी के अनुसार, भारत यह मैच जीतने वाली पसंदीदा टीम है। ऐसे कई कारक हैं जो इस मैच को जीतने के लिए भारत को एक पसंदीदा टीम बनाते हैं।

  • भारत ने पहला मैच शानदार अंतर से जीता था
  • भारत का एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए अच्छा रिकॉर्ड है
  • भारत का बल्लेबाजी क्रम मजबूत और अच्छी फॉर्म में है
  • भारत का शीर्ष बल्लेबाजी क्रम शानदार फॉर्म में है
  • भारत ने बेहतर टीम संतुलन पाया है और रोहित शर्मा को जोड़ सकता है
  • घरेलू मैदान और परिस्थितियां भारत के पक्ष में हैं
  • इंग्लैंड की तुलना में भारत की टीम समग्र रूप से मजबूत टीम है

आज की जीत की संभावना दोनों पक्षों के लिए मैच

भारत के पास एक मजबूत बल्लेबाजी क्रम है जो शानदार फॉर्म में है जैसा कि हमने पहले वनडे मैच में देखा था। उन्होंने पहले खेले गए दोनों मैच भी जीते थे, इसलिए भारत के लिए आज के मैच की जीत की संभावना बढ़ गई है। आज के मैच के लिए दोनों टीमों के जीतने के अवसरों का समीकरण निम्नानुसार है।

आज के मैच की भविष्यवाणी में टॉस की भविष्यवाणी

टॉस इस मैच के निर्णय में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। हमारे टॉस की भविष्यवाणी के अनुसार, जो टीम टॉस जीतेगी, वह पहले बल्लेबाजी करने का चुनाव कर सकती है।

पिच रिपोर्ट और शर्तें

इस श्रृंखला का पहला मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित किया जाना है। इस स्टेडियम में यहां पिच एक बैटिंग फेवरेट है और इसमें थोड़ा सा उछाल है जो सीमर्स की मदद कर सकता है। स्पिनर इस पिच में अहम भूमिका निभा सकते हैं। लाइव क्रिकेट स्कोर के अनुसार, लगभग 310 रन के पास कुल बराबर होना चाहिए।

इस मैच के लिए मौसम की रिपोर्ट

अहमदाबाद के लिए मौसम का पूर्वानुमान इस मैच के लिए अच्छा है। बारिश की कुछ संभावना है और यह संभव है कि हमारे पास एक छोटा मैच हो।

भारत की टीम

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (सी), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (डब्ल्यू), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, युजवेंद्र चहल, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, केएल राहुल, वाशिंगटन सुंदर, शुभमन गुप्ता , मोहम्मद सिराज, प्रिसिध कृष्णा, कुलदीप यादव।

इंग्लैंड की टीम

जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, इयोन मोर्गन (सी), बेन स्टोक्स, जोस बटलर (डब्ल्यू), मोइन अली, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, आदिल राशिद, मार्क वुड, सैम बिलिंग्स, रीस टॉपले, मैथ्यू पार्किंसन।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *