India vs New Zealand T20 World Cup 2021 Prediction- ind vs nz koun Jitega

भारत बनाम न्यूजीलैंड 28वां मैच डब्ल्यूटीसी 21 आज मैच की भविष्यवाणी। वर्ल्ड कप टी20. हम Cricketwins द्वारा आज 100% सुनिश्चित क्रिकेट मैच भविष्यवाणी युक्तियाँ प्रदान करते हैं। आज का मैच IND vs NZ कौन जीतेगा? विश्व कप टॉस की भविष्यवाणी। गेंद अद्यतन द्वारा गेंद के साथ लाइव स्कोर। क्रिकेट टॉस की भविष्यवाणी
वर्ल्ड कप टी20 का एक और बड़ा मुकाबला दुनिया देखने के लिए तैयार है। वर्ल्ड कप टी20 2021 का 28वां मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार, 31 अक्टूबर 2021 को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई में खेला जाना है। हम आज ICC T20 विश्व कप के मैच की भविष्यवाणी को सुरक्षित, सटीक और सुरक्षित पोस्ट कर रहे हैं।

india vs new zealnd t20

भारत आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट के अंतर से हार गया था। क्रिकेट भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि वे इस तरह के बड़े अंतर से कोई टी20 मैच हारे हैं। यही वह मैच है जो सेमीफाइनलिस्ट टीम का फैसला कर सकता है। आपको पता होगा कि भारत ने 2003 के बाद से आईसीसी इवेंट में न्यूजीलैंड को कभी नहीं हराया था। न्यूजीलैंड दूसरी टीम है जिसे पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में हराया था लेकिन पाकिस्तान के साथ उनका कठिन समय था।

न्यूजीलैंड का प्रदर्शन

पाकिस्तान के खिलाफ मैच पर न्यूजीलैंड की पकड़ थी और वे जीत की स्थिति में थे लेकिन आसिफ अली और शोएब मलिक ने अपनी गेंदबाजी इकाई का अच्छी तरह से सामना किया। हमें नहीं लगता कि न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी क्रम का प्रदर्शन अच्छा रहा। वे कम से कम 20 रन कम थे। वे 20 ओवर की अपनी पारी में 134 रन बनाने में सफल रहे। डेरिल मिशेल उनकी तरफ से सबसे सफल बल्लेबाज रहे जिन्होंने 27 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 20 गेंदों का सामना किया और एक चौका और दो बड़े छक्के लगाए। डेवोन कॉनवे दूसरे बल्लेबाज थे जिन्होंने बोर्ड पर कुछ रन बनाए। उन्होंने 27 रन भी बनाए।

केन विलियमसन ने 26 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 25 रन बनाए। मार्टिन गप्टिल ने 17 रन बनाए। न्यूजीलैंड की गेंदबाजी इकाई का प्रदर्शन अच्छा था, यहां तक ​​कि उन्होंने बोर्ड पर कम स्कोर भी किया। इन पर 18.4 ओवर में 135 रन का लक्ष्य दिया गया. ईश सोढ़ी उनकी ओर से सबसे सफल और सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, जिन्होंने अपने चार ओवरों में दो विकेट चटकाए, जबकि उन पर 28 रन का आरोप लगाया गया था। मिशेल सेंटनर, टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट ने एक-एक विकेट लिया, जबकि जेम्स नीशम उनकी तरफ से एकमात्र गेंदबाज थे जो कोई विकेट लेने में नाकाम रहे।

भारत का प्रदर्शन

भारत के शीर्ष बल्लेबाजी क्रम को शाहीन अफरीदी ने अपने पहले मैच में नष्ट कर दिया था लेकिन हमारे पास कुछ सकारात्मक संकेत भी हैं। विराट कोहली ने दिखाया कि वह दबाव की स्थिति में अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं। उन्होंने पचास रन बनाए और उनकी ओर से 57 रन के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी थे। ऋषभ पंत दूसरे बल्लेबाज थे जिन्होंने कुछ अच्छी पावर हिटिंग दिखाई और दो चौकों और इतने ही बड़े छक्कों की मदद से 39 रन बनाए। दोनों छक्के एक हाथ से लगे। हम फैन्स उम्मीद कर रहे हैं कि ईशान किशन के पास इस मैच को खेलने का मौका होगा लेकिन हमें नहीं लगता कि वह इस मैच में केएल राहुल की जगह ले सकते हैं।

रोहित शर्मा और केएल राहुल टीम इंडिया के सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज हैं और अतीत में सफल रहे थे। हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत भारत के मध्य बल्लेबाजी क्रम को संभालने के लिए उपलब्ध हैं। हमें इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत का बल्लेबाजी क्रम मजबूत और अनुभवी है और वे न्यूजीलैंड के खिलाफ बड़ा स्कोर खड़ा कर सकते हैं। भारत के गेंदबाजी विभाग का प्रदर्शन बड़ी चिंता का विषय है। हमारी राय में भुवनेश्वर कुमार इस मैच को मिस करेंगे और उनकी जगह शार्दुल ठाकुर लेंगे। वरुण चक्रवर्ती दूसरे गेंदबाज हैं जिन्हें राहुल चाहर या शायद आर अश्विन से बदला जा सकता है।

भारत बनाम न्यूजीलैंड हेड टू हेड मैच रिकॉर्ड

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कुल 16 मैच खेले थे जिसमें उसने आठ जीते थे जबकि न्यूजीलैंड ने भी 8 मैच जीते थे।

आज के मैच की भविष्यवाणी में पसंदीदा टीम

कम से कम कागजों पर भारत की तुलना में भारत कुल मिलाकर एक मजबूत टीम है। हमारी आज की भविष्यवाणी के अनुसार, भारत इस मैच को जीतने वाली पसंदीदा टीम है। ऐसे कई कारक हैं जो भारत को इस मैच को जीतने के लिए पसंदीदा टीम बनाते हैं। कुछ प्रमुख कारकों का उल्लेख इस प्रकार है:

  • दोनों टीमों का बल्लेबाजी क्रम मजबूत
  • दुबई की परिस्थितियों में समायोजित हुए भारतीय खिलाड़ी
  • न्यूजीलैंड के पास भी मजबूत बल्लेबाजी क्रम है
  • दोनों टीमों का गेंदबाजी विभाग मजबूत

दोनों टीमों के लिए आज के मैच के जीतने की संभावना

भारत टी20 फॉर्मेट के अनुभवी और युवा खिलाड़ियों से भरा है। इस टीम का बल्लेबाजी क्रम भी मजबूत है और टी20 फॉर्मेट के कुछ जाने-माने हिटर इस टीम के दस्ते का हिस्सा हैं, इसलिए भारत के लिए आज के मैच की जीत की संभावना बढ़ गई है। आज के क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी में कौन जीतेगा और आज क्रिकेट मैच कौन जीतेगा, इसका समीकरण नीचे दिया गया है।

आज के मैच की भविष्यवाणी में टॉस की भविष्यवाणी

विश्व कप टी20 के सभी मैचों के फैसले में टॉस अहम भूमिका निभाएगा। इस तरह के बड़े मैचों में बोर्ड पर अच्छा स्कोर करना हमेशा एक बड़ा फायदा होता है। हमारे टॉस की भविष्यवाणी के अनुसार, टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुन सकती है।

पिच रिपोर्ट और शर्तें

वर्ल्ड कप टी20 2021 का 28वां मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई में होने जा रहा है। हमने यहां खेले गए पिछले मैचों में देखा था कि इस स्थल पर यहां की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। हमने जो ट्रैक देखा है, उसकी तुलना में ट्रैक धीमा है और स्पिनरों को काफी मदद करता है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि सतह धीमी होगी और इस मैच में बल्लेबाजी के लिए थोड़ा और मुश्किल होगा। 170 के स्कोर का पीछा करना मुश्किल होगा।

आज के मैच की मौसम रिपोर्ट

दुबई में मौसम का पूर्वानुमान मैच के दिन आसपास कुछ बादलों की भविष्यवाणी कर रहा है लेकिन मौसम का पूर्वानुमान बारिश की भविष्यवाणी नहीं करता है। हमें एक पूर्ण निर्बाध मैच करने में सक्षम होना चाहिए।

भारत
रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड
मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिशेल, केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कॉनवे, ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ट।

Updated: October 30, 2021 — 5:03 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *