India vs Pakistan T20 World Cup 2021 Prediction- ind vs pak koun Jitega

INDIA vs Pakistan koun Jitega भारत बनाम पाकिस्तान 16वां मैच डब्ल्यूटीसी 21 आज मैच की भविष्यवाणी। वर्ल्ड कप टी20. हम राजा बाबू द्वारा आज 100% सुनिश्चित क्रिकेट मैच भविष्यवाणी युक्तियाँ प्रदान करते हैं। आज का मैच IND vs PAK कौन जीतेगा? विश्व कप टॉस की भविष्यवाणी। गेंद अद्यतन द्वारा गेंद के साथ लाइव स्कोर। क्रिकेट टॉस की भविष्यवाणी

वर्ल्ड कप टी20 का एक और बड़ा मुकाबला दुनिया देखने के लिए तैयार है। वर्ल्ड कप टी20 2021 का 16वां मैच भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार, 24 अक्टूबर 2021 को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई में खेला जाना है। हम आज ICC T20 विश्व कप के मैच की भविष्यवाणी को सुरक्षित, सटीक और सुरक्षित पोस्ट कर रहे हैं।

भारत और पाकिस्तान के बीच सबसे बहुप्रतीक्षित मैच दूर नहीं है। यह मैच भी काफी अहम है जो ग्रुप टू के टेबल टॉपर का फैसला करेगा। भारत का इतिहास रहा है कि उसने विश्व कप प्रतियोगिताओं में पाकिस्तान के खिलाफ कोई मैच नहीं हारा था। इन दोनों टीमों के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला राजनीतिक मुद्दों के कारण निलंबित है और उन्हें विश्व कप प्रतियोगिताओं में एक-दूसरे का सामना करना पड़ा था। दोनों टीमें 2019 में एकदिवसीय विश्व कप में मिलीं, जिसे भारत ने काफी आसानी से जीत लिया था। भारत का अपने प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ हाल ही में खेले गए मैचों में एक अच्छा रिकॉर्ड है। याद रहे कि दोनों टीमों ने एक-एक बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था।

भारतीय टीम की भविष्यवाणी

भारत बनाम पाकिस्तान मैच उच्च दबाव वाले खेल हैं और जो टीम नसों को पकड़कर दबाव का सामना करती है, वह टीम मैच जीत जाती है। कप्तान के रूप में विराट कोहली के लिए यह आखिरी टूर्नामेंट होगा क्योंकि उन्होंने घोषणा की थी कि वह विश्व कप के इस संस्करण के बाद टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ देंगे। बहुत सी चीजें हैं जो भारत के पक्ष में हैं। उन्हें दुबई की परिस्थितियों के साथ समायोजित किया गया है क्योंकि उन्होंने इन परिस्थितियों में आईपीएल के बहुत सारे मैच खेले हैं। हमने आपको पहले आईपीएल भविष्यवाणी प्रदान की थी। टीम इंडिया के लिए एक और फायदा यह है कि उसके पास पाकिस्तान से बेहतर बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग है।

टीम इंडिया ने वॉर्मअप मैचों में दमखम दिखाया था जहां उसने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीमों को मात दी थी। केएल राहुल, रोहित शर्मा और ईशान किशन ने वॉर्मअप मैचों में शानदार प्रदर्शन किया था। बीच के ओवरों में भारत के बल्लेबाजी क्रम को संभालने के लिए ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव उपलब्ध हैं। भारत की गेंदबाजी इकाई भी मजबूत और अनुभवी है जब हम इसकी तुलना पाकिस्तान से करते हैं। भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रवि अश्विन और राहुल चाहर पाकिस्तान समेत किसी भी टीम के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को तबाह करने की क्षमता रखते हैं.

पाकिस्तान टीम की भविष्यवाणी

क्रिकेट के टी20 फॉर्मेट में पाकिस्तान टीम को अप्रत्याशित टीम के रूप में जाना जाता है। ICC T20 विश्व कप के पिछले संस्करण के बाद से उन्होंने सुधार किया था। टीम पाकिस्तान के लगभग सभी खिलाड़ी राष्ट्रीय टी20 कप में खेल चुके हैं और उन्हें दुबई की परिस्थितियों में खेलने का अनुभव भी है। वे वार्मअप मैचों में भी अच्छे थे जहां उन्होंने वेस्टइंडीज को काफी आसानी से हरा दिया और दक्षिण अफ्रीका को कठिन समय दिया। पीसीबी के प्रबंधन ने टी20 विश्व कप की शुरुआत से ठीक पहले कुछ बेहतरीन फैसले लिए और फखर जमान, शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को चुना।

टीम पाकिस्तान के कप्तान, बाबर आजम टी 20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं और उनके पास फखर जमान, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हफीज और आसिफ अली जैसे साथी हैं। पाकिस्तान का बल्लेबाजी क्रम मजबूत और अनुभवी है लेकिन हम इसकी तुलना भारत से नहीं कर सकते। पाकिस्तान का गेंदबाजी विभाग ज्यादा मजबूत नहीं है और उसे भारत जैसे इस टूर्नामेंट के मजबूत बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। हसन अली ने हाल के दिनों में अपने गेंदबाजी कौशल में सुधार किया था, लेकिन हमें शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ और मोहम्मद वसीम जूनियर जैसे अन्य गेंदबाजों के बारे में कुछ चिंताएं हैं। इमाद वसीम और शादाब खान पाकिस्तान के लिए मददगार हो सकते हैं क्योंकि दुबई में परिस्थितियां स्पिन के अनुकूल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *