Today Match Prediction

IPL Me Aaj Koun Jitega | RCB vs LSG 43th Match | Sure Match Prediction

Sure match Prediction लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आज आईपीएल मैच 2023 की आज की भविष्यवाणी। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 की आज की भविष्यवाणी स्थल विवरण और टॉस अपडेट के साथ। हम राजा बाबू द्वारा आज क्रिकेट मैच भविष्यवाणी युक्तियाँ और ड्रीम 11 फंतासी टीम को 100% सुनिश्चित कर रहे हैं। आज का मैच एलएसजी बनाम आरसीबी कौन जीतेगा? आईपीएल टी20 के टॉस की भविष्यवाणी बॉल-बाय-बॉल भविष्यवाणी के साथ लाइव स्कोर। क्रिकेट टॉस भविष्यवाणी। Aaj Ka Match Koun Jitega

क्रिकेट प्रशंसक आईपीएल 2023 की एक और बड़ी लड़ाई देखने के लिए तैयार हैं। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 43वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच सोमवार 1 मई 2023 को भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना में खेला जाएगा। क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ। हम लाइव आईपीएल स्कोर और भविष्यवाणियों के साथ बॉल-बाय-बॉल अपडेट के साथ आईपीएल टी20 2023 के आज के मैच की भविष्यवाणी को सुरक्षित, सटीक और 100% सुरक्षित पोस्ट कर रहे हैं।

आईपीएल 2023 43वें मैच की समीक्षा

लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल के इस संस्करण में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने नाम पांच जीत के साथ कुल आठ मैच खेले थे। वे तीन मैच हार चुके थे और अंक तालिका में तीसरे स्थान पर काबिज हैं। अब वे इस टूर्नामेंट में दूसरी बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भिड़ने जा रहे हैं। इन दोनों टीमों का पहला मैच काफी दिलचस्प रहा जहां लखनऊ सुपरजाइंट्स ने महज एक विकेट के अंतर से जीत दर्ज की। इस टूर्नामेंट में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रदर्शन औसत रहा था। उन्होंने खेले गए आठ मैचों में से चार में जीत हासिल की थी। वे चार मैच हार चुके थे और अंक तालिका में पांचवें स्थान पर काबिज हैं। यह मैच काफी दिलचस्प होगा क्योंकि दोनों टीमें ताकत के मामले में लगभग बराबर हैं।

लखनऊ सुपर जायंट्स समीक्षा

लखनऊ सुपर जायंट्स इस मैच में पंजाब किंग्स पर 56 रनों के बड़े अंतर से भारी जीत के साथ उतर रही है। वे एक मजबूत टीम हैं और उन्होंने इसे इस टूर्नामेंट में साबित कर दिया है, हमने यह उनके पिछले मैच में भी देखा था जहां उन्होंने 20 ओवर में कुल 257 रन बनाए थे। काइल मेयर्स के साथ इस टीम के शीर्ष बल्लेबाजी क्रम की अगुवाई केएल राहुल कर रहे हैं। वह इस टूर्नामेंट में ज्यादा प्रभावशाली नहीं रहे थे लेकिन काइल मेयर्स ने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था। दीपक हुड्डा और क्रुणाल पांड्या के साथ आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस और निकोलस पूरन इस टीम के मध्य बल्लेबाजी क्रम को संभाल रहे हैं। उनकी तरफ से लगभग सभी बल्लेबाजों ने कुछ रन बोर्ड पर लगा दिए। मार्कस स्टोइनिस उनकी ओर से सबसे सफल और सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, जिन्होंने केवल 40 गेंदों पर छह चौकों और पांच बड़े छक्कों की मदद से 72 रन बनाए। काइल मेयर्स ने भी बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया और बोर्ड पर कुछ रन बनाए। उन्होंने 24 गेंदों का सामना करते हुए 54 रन बनाए और सात चौके और चार बड़े छक्के लगाए। उनकी तरफ से निकोलस पूरन दूसरे बल्लेबाज थे जिन्होंने बोर्ड पर कुछ रन डाले। उन्होंने सिर्फ 19 गेंदों पर सात चौके और एक छक्के की मदद से 45 रन बनाए। Sure Match Prediction

आयुष बडोनी ने इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया था और हमने हाल के मैच में भी यह देखा और 42 रन बनाए। उन्होंने 24 गेंदों का सामना किया और तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए। लखनऊ सुपर जायंट्स गेंदबाजी इकाई में भी समृद्ध हैं और सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी टीम चुनने के लिए उनके पास बहुत सारे गेंदबाज हैं। यह देखना दिलचस्प था कि उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने हालिया मैच में नौ गेंदबाजों का इस्तेमाल किया। मार्कस स्टोइनिस, काइल मेयर्स, आयुष बडोनी, नवीन-उल-हक, आवेश खान, अमित मिश्रा, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर और क्रुनाल पांड्या को पिछले मैच में गेंदबाज के रूप में इस्तेमाल किया गया था। उन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया लेकिन उन्होंने 258 रन के लक्ष्य का बचाव किया और पंजाब किंग्स की पूरी टीम को 19.5 ओवर में 201 रन के स्कोर पर वापस पवेलियन भेज दिया. यश ठाकुर उनकी ओर से सबसे सफल और सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, जिन्होंने 3.5 ओवर में सिर्फ 30 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए। नवीन-उल-हक ने भी गेंद के साथ उत्कृष्ट प्रदर्शन किया और चार ओवर में तीन विकेट चटकाए, जबकि उनसे 30 रन लिए गए। रवि बिश्नोई दूसरे गेंदबाज थे जिनके नाम कुछ विकेट थे। उन्होंने चार ओवर में 41 रन लुटाते हुए दो विकेट चटकाए। मार्कस स्टोइनिस ने 1.5 ओवर में एक विकेट लिया, जबकि उन पर 21 रन खर्च किए गए। उनकी तरफ से कोई और गेंदबाज कोई विकेट नहीं ले सका। काइल मेयर, क्रुणाल पांड्या, अमित मिश्रा, आवेश खान और आयुष बडोनी ऐसे गेंदबाज थे जो कोई भी विकेट लेने में असफल रहे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर समीक्षा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के खिलाफ लगातार दो मैच जीते लेकिन विजयी गति को जारी रखने में विफल रहे और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 21 रनों के अंतर से अपना सबसे हालिया मैच हार गए। उन्होंने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया लेकिन यह फैसला उनके पक्ष में नहीं गया क्योंकि उनकी गेंदबाजी इकाई सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने में पूरी तरह विफल रही और उन्होंने 20 ओवरों में 200 रन लुटा दिए। डेविड विली, वानिन्दु हसरंगा, शाहबाज़ अहमद, विजयकुमार वैशाक और हर्षल पटेल के साथ मोहम्मद सिराज इस टीम की गेंदबाजी इकाई का नेतृत्व कर रहे हैं। वानिन्दु हसरंगा अपनी तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने चार ओवर में सिर्फ 24 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। विजयकुमार वैशाक ने भी दो विकेट चटकाए लेकिन उन्होंने काफी रन लुटाए। उनसे चार ओवर में 41 रन लिए गए। मोहम्मद सिराज ने चार ओवर में एक विकेट लिया, जबकि उन पर 33 रन खर्च किए गए और उनकी तरफ से कोई अन्य गेंदबाज कोई भी विकेट लेने का प्रबंधन नहीं कर सका। हर्षल पटेल, शाहबाज़ अहमद और डेविड विली ऐसे गेंदबाज थे जो कोई भी विकेट लेने में असफल रहे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक मजबूत बल्लेबाजी पक्ष है और उसने पिछले मैचों में यह साबित भी किया था। उन्होंने पिछले मैच में भी अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन 201 रन के लक्ष्य का पीछा करने में नाकाम रहे और 20 ओवर में 174 रन बनाए। फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली इस टीम की बल्लेबाजी की शुरुआत कर रहे हैं और दोनों बल्लेबाज अच्छी फॉर्म में हैं। इस टीम का टॉप और मिडिल बैटिंग ऑर्डर भी मजबूत है। इस टीम के शीर्ष और मध्य बल्लेबाजी क्रम को संभालने के लिए शाहबाज़ अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई और वानिन्दु हसरंगा उपलब्ध हैं। विराट कोहली उनकी ओर से सबसे सफल और सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, जिन्होंने 37 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 54 रन बनाए। महिपाल लोमरोर ने भी बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया और सिर्फ 18 गेंदों पर एक चौके और तीन बड़े छक्कों की मदद से 34 रन बनाए। दिनेश कार्तिक दूसरे बल्लेबाज थे जिन्होंने कुछ रन बोर्ड पर लगाए। फाफ डु प्लेसिस ने 17 रन बनाए जबकि विजयकुमार वैशाक 13 रन बनाकर नाबाद रहे। शाहबाज अहमद और ग्लेन मैक्सवेल ने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था लेकिन वे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं और हमें यकीन है कि वे इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

एलएसजी बनाम आरसीबी हेड-टू-हेड मैच
लखनऊ सुपर जायंट्स ने 3 मैचों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना किया था जहाँ उन्होंने 1 मैच जीता था जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 2 मैच जीते थे।

हाल के पांच मैचों में दोनों टीमों का प्रदर्शन
लखनऊ सुपर जायंट्स ने अब तक खेले गए पिछले पांच मैचों में से तीन में जीत हासिल की थी जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भी पिछले पांच मैचों में से तीन मैच जीते थे।

आज के मैच की भविष्यवाणी में पसंदीदा टीम
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक मजबूत और अच्छी तरह से संतुलित टीम है और उसके पास एक मजबूत बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग है जो अच्छी फॉर्म में है। इस टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी टीम कम से कम कागजों पर काफी मजबूत है। आज की भविष्यवाणी के अनुसार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस मैच को जीतने वाली पसंदीदा टीम है। ऐसे कई कारक हैं जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को इस मैच को जीतने के लिए पसंदीदा टीम बनाते हैं। कुछ प्रमुख कारकों का उल्लेख नीचे किया गया है:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक मजबूत बल्लेबाजी वाली टीम है
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास भी एक मजबूत गेंदबाजी इकाई है
लखनऊ सुपर जायंट्स ने पहले ही इस टूर्नामेंट में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हरा दिया था
लखनऊ सुपरजायंट्स ने खेले गए आठ मैचों में से पांच में जीत हासिल की थी
लखनऊ सुपरजायंट्स बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग में भी मजबूत है
दोनों टीमों के लिए आज के मैच जीतने की संभावना
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर कुल मिलाकर एक मजबूत टीम है जब हम इसकी तुलना लखनऊ सुपर जायंट्स से करते हैं। उनके पास क्रिकेट के टी20 फॉर्मेट के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। इस टीम का बैटिंग ऑर्डर भी मजबूत है और टी20 फॉर्मेट के कुछ जाने-माने हिटर इस टीम की टीम का हिस्सा हैं, ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आज के मैच की जीत की संभावना बढ़ गई है. आज के क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी कौन जीतेगा और आज का क्रिकेट मैच कौन जीतेगा इसका समीकरण नीचे दिया गया है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास इस मैच को जीतने का 52% मौका है
लखनऊ सुपर जायंट्स के पास इस मैच को जीतने का 48% मौका है

आज आईपीएल टॉस भविष्यवाणी-आईपीएल टॉस परिणाम आज-आज टॉस किसने win kiya
आईपीएल 2023 के प्रत्येक मैच के परिणाम में टॉस महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाला है जैसा कि हमने इस टूर्नामेंट के पिछले संस्करणों में देखा था। टॉस की भविष्यवाणी के अनुसार, जो टीम टॉस जीतेगी वह पहले क्षेत्ररक्षण का चुनाव करेगी क्योंकि आईपीएल के सबसे हालिया मैचों में बचाव करना मुश्किल हो गया था।

आज आईपीएल मैच पिच रिपोर्ट और शर्तें
आईपीएल टी20, 2023 का 43वां मैच भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ में होने जा रहा है। जहां तक पिच की बात है, इसे आम तौर पर एक अच्छी बल्लेबाजी सतह माना जाता है, यहां तक कि उछाल और सही कैरी के साथ। हालाँकि, पिच स्पिनरों की भी सहायता कर सकती है क्योंकि मैच विशेष रूप से आगे बढ़ता है

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x
Open chat
Dubai Fixed Report Fess per match 3000
IPL Fixed Report Fess 3000 per match