KKR vs Mumbai 5th Match IPL 2021-Today Match Prediction-आज का मैच कौन जीतेगा

आज का मैच कौन जीतेगा आज कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम मुंबई इंडियंस 5 वें मैच आईपीएल 2021 की भविष्यवाणी। Today Match Prediction आज इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के मैच की भविष्यवाणी। हम 100% सुनिश्चित करते हैं कि आज क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी cricketwins द्वारा की जाए। आज केकेआर बनाम एमआई मैच कौन जीतेगा? IPL T20 की भविष्यवाणी। गेंद के साथ गेंद को लाइव भविष्यवाणी। क्रिकेट टॉस भविष्यवाणी मुफ्त।

today match prediction

क्रिकेट प्रशंसक इंडियन प्रीमियर लीग की एक और बड़ी लड़ाई को देखने के लिए तैयार हैं। IPL T20 का 5 वां मैच मंगलवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच 13 अप्रैल 2021 को चेन्नई के MA चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है। हम सुरक्षित, सटीक, और 100% सुरक्षित आज पोस्ट कर रहे हैं जो आईपीएल टी 20 के सभी मैचों के लिए मुफ्त में भविष्यवाणी करती है।

कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रदर्शन

कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद पर बहुत ही शानदार जीत के साथ आईपीएल के 14 वें संस्करण के लिए अभियान की शुरुआत की और काफी आत्मविश्वास से भरी होगी। उनके बल्लेबाजी क्रम का प्रदर्शन शुरू से अंत तक शानदार रहा। 18 वां और 19 वां ओवर उनके लिए अच्छा नहीं था लेकिन उन्होंने डिफेंस के लिए कुल 187 रन बनाए। नितीश राणा बल्ले से शानदार थे और उन्होंने सलामी बल्लेबाज के रूप में अपनी जगह पक्की कर ली थी। उन्होंने लगभग 150 के स्ट्राइक रेट के साथ 80 रन बनाए। नौ चौके और चार छक्के उनका अच्छा फॉर्म दिखा। लॉकी फर्ग्यूसन और सुनील नरेन को पहले मैच के लिए नहीं चुना गया था। हम जानते हैं कि यह कप्तान इयोन मोर्गन की रणनीति थी, जो अपनी टीम में मुली की भूमिका निभाना पसंद करते हैं। जब उन्होंने इंग्लैंड की कप्तानी की थी तब हमने भी इसका अवलोकन किया था। हमें लगता है कि शाकिब अल हसन को एक बार फिर सुनील नरेन की जगह इस मैच के अंतिम प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा।

शुबमन गिल, आंद्रे रसेल, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक, राहुल त्रिपाठी और यहां तक ​​कि पैट कमिंस की उपलब्धता कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाजी क्रम को काफी मजबूत बनाती है। राहुल त्रिपाठी ने इस मैच के लिए अपनी जगह भी तय कर ली थी। उन्होंने 29 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 53 रनों की पारी खेली। शुरुआती मैच में केकेआर का गेंदबाजी विभाग बहुत अच्छा था। उन्होंने छह गेंदबाजों का परीक्षण किया, जबकि चार विकेटों में 35 रन के मुकाबले में उनके नाम पर दो विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी साबित हुए। शाकिब अल हसन, पैट कमिंस और आंद्रे रसेल ने एक-एक विकेट हासिल किया, जबकि आंद्रे रसेल सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए, जिन्होंने तीन ओवर में 32 रन बनाए। हरभजन सिंह ने सिर्फ एक ओवर फेंका, जबकि वरुण चक्रवर्ती ने 36 रन बनाए और कोई भी विकेट लेने में असफल रहे।

मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल का पहला मैच हारने की अपनी परंपरा को जारी रखा था और अब उन्हें केकेआर को गंभीरता से लेने की जरूरत है जिसने अपना पहला मैच जीता था और वह काफी आत्मविश्वास से भरी होगी। क्विंटन डी कॉक पहले मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं और वह इस मेक को भी मिस करने वाले हैं। क्रिस लिन की शानदार पारी भी कप्तान के लिए मुश्किलें खड़ी करने वाली है। मार्को जेन्सेन ने पहले मैच में शानदार शुरुआत की थी लेकिन हमारी राय के अनुसार इस मैच में उनकी जगह जिमी नीशम को लिया जाएगा। सूर्यकुमार यादव ने 31 रन की अच्छी पारी खेली, जबकि इशान किशन ने 28 रन बनाए। मुंबई इंडियंस की बड़ी गन, पोलार्ड ने ठीक से काम नहीं किया लेकिन वह उस तरह के खिलाड़ी हैं जो मैच के किसी भी चरण में प्रदर्शन कर सकते हैं।

मुंबई इंडियंस की प्रमुख ताकत उनकी मध्य क्रम की बल्लेबाजी है। पंड्या बंधु, कीरोन पोलार्ड, सूर्य कुमार यादव, और ईशान किशन टी 20 प्रारूप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं जो एमआई के मध्य क्रम को संभालने के लिए उपलब्ध हैं। जसप्रीत बुमराह ने पहले मैच में शानदार शुरुआत की थी लेकिन हमने किसी अन्य गेंदबाज को उनकी मदद करते नहीं देखा। मुंबई इंडियंस को राहुल चाहर से काफी उम्मीद थी लेकिन वह देने में नाकाम रहे। यहां तक ​​कि ट्रेंट बाउल्ट ने भी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। मार्को जानसन और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए जबकि ट्रेंट बोल्ट और क्रुनाल पांड्या ने एक-एक विकेट अपने नाम किए। राहुल चाहर सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए जिन्होंने बिना किसी विकेट के चार ओवर में 43 रन लुटाए।

KKR vs Mumbai हेड टू हेड मैच

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 27 मैच खेले थे जहां केकेआर ने सिर्फ 6 मैच जीते थे जबकि एमआई ने कुल 21 मैच जीते थे।

हालिया पांच मैचों में दोनों टीमों का प्रदर्शन

कोलकाता नाइट राइडर्स ने हाल ही में खेले गए पांच मैचों में से तीन जीते थे जबकि मुंबई इंडियंस ने हाल ही में खेले गए पांच मैचों में से तीन जीते थे।

आज के मैच की भविष्यवाणी में पसंदीदा टीम

मुंबई इंडियंस अपना शुरुआती मैच हार गई थी लेकिन यह एक मजबूत टीम है और इसमें रोहित शर्मा, कीरोन पोलार्ड और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी हैं। कम से कम कागजों पर कोलकाता नाइट राइडर्स की तुलना में इस टीम का बल्लेबाजी और गेंदबाजी दस्ता ज्यादा मजबूत है। हमारी आज की भविष्यवाणी के अनुसार, मुंबई इंडियंस पसंदीदा टीम है जो इस मैच को जीतेगी। ऐसे कई कारक हैं जो डीसी को इस मैच को जीतने के लिए एक पसंदीदा टीम बनाते हैं। कुछ प्रमुख कारकों का उल्लेख इस प्रकार है:

  • मुंबई इंडियंस ने केकेआर के खिलाफ 26 में से 21 मैच जीते थे
  • मुंबई इंडियंस कोलकाता नाइट राइडर्स की तुलना में समग्र रूप से मजबूत और अनुभवी टीम है
  • मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी लाइनअप है लेकिन गेंदबाजी इकाई में कमजोर है
  • कोलकाता नाइट राइडर्स की बल्लेबाजी और गेंदबाजी में गहराई है
  • केकेआर ने अपना पिछला मैच जीता और उनका आत्मविश्वास ऊंचा होगा

आज की जीत की जीत दोनों टीमों के लिए मैच है

जब हम कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ तुलना करते हैं तो मुंबई इंडियंस एक मजबूत टीम है। उनके पास टी 20 प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। इस टीम का बल्लेबाजी क्रम भी मजबूत है और टी 20 प्रारूप के कुछ प्रसिद्ध खिलाड़ी इस टीम के दस्ते का हिस्सा हैं, इसलिए मुंबई इंडियंस के लिए आज के मैच की जीत की संभावना बढ़ गई है। आज क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी कौन जीतेगा और क्रिकेट मैच कौन जीतेगा इसका समीकरण निम्नानुसार है।

आज के मैच की भविष्यवाणी में टॉस की भविष्यवाणी

टॉस आईपीएल टी 20 के प्रत्येक और हर मैच के परिणाम में महत्वपूर्ण होगा, जैसा कि हमने पिछले संस्करणों में देखा था। हमारे टॉस की भविष्यवाणी के अनुसार, जो टीम टॉस जीतेगी वह पहली बार मैदान में उतरेगी क्योंकि आईपीएल के हालिया मैचों में बचाव करना मुश्किल था।

पिच रिपोर्ट और शर्तें

IPL T20, 2021 का 5 वां मैच चेन्नई के MA चिदंबरम स्टेडियम में होने जा रहा है। हमने यहां खेले गए पिछले मैचों में देखा था कि इस स्थान पर यहां की पिच शुरुआती ओवरों में बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। ट्रैक दूसरों की तुलना में धीमा है और हमने स्पिनरों को काफी मदद की है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि सतह धीमी होने के लिए बाध्य है और इस मैच के आखिरी ओवरों में बल्लेबाजी के लिए थोड़ा और मुश्किल होगा। 180 का स्कोर बराबर स्कोर लगता है।

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम

शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (c), दिनेश कार्तिक (wk), आंद्रे रसेल, शाकिब अल हसन, पैट कमिंस, हरभजन सिंह, प्रशांत कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती, सुनील नारायण, बेन कटिंग, करुण नायर, पवन नेगी, कुलदीप यादव, गुरकीरत सिंह मान, शेल्डन जैक्सन, संदीप वारियर, टिम सेफर्ट, लॉकी फर्ग्यूसन, रिंकू सिंह, वेंकटेश अय्यर, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, वैभव अरोड़ा।

मुंबई इंडियंस की टीम

रोहित शर्मा (c), क्रिस लिन, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन (wk), हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, राहुल चाहर, मार्को जानसेन, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, रोहित शर्मा (c), क्रिस लिन, सूर्यकुमार यादव , इशान किशन (wk), हार्दिक पंड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, राहुल चाहर, मार्को जानसन, ट्रेंट बाउल्ट, जसप्रीत बुमराह।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *