RR vs DC 7th Match-Today Match Prediction-आज का मैच कौन जीतेगा

आज का मैच कौन जीतेगा आज राजस्थान रॉयल्स बनाम दिल्ली की राजधानियों 7 वें मैच आईपीएल 2021 की भविष्यवाणी। Today Match Prediction आज इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के मैच की भविष्यवाणी। हम 100% सुनिश्चित करते हैं कि आज क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी राज बाबू द्वारा की जाए। आज कौन जीतेगा RR बनाम DC मैच? IPL T20 की भविष्यवाणी। गेंद के साथ गेंद को लाइव भविष्यवाणी। क्रिकेट टॉस भविष्यवाणी मुफ्त

today match prediction

क्रिकेट प्रशंसक आईपीएल टी 20 की एक और बड़ी लड़ाई का गवाह बनने के लिए तैयार हैं। इंडियन प्रीमियर लीग का 7 वां मैच गुरुवार, 15 अप्रैल 2021 को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली की राजधानियों के बीच खेला जाना है। हम आईपीएल टी 20 के सभी मैचों के लिए सुरक्षित, सटीक और 100% सुरक्षित आज के मैच की भविष्यवाणी पोस्ट कर रहे हैं।

राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन

राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल के इस सीजन की शुरुआत में कई बड़े धमाकों का सामना करना पड़ा था। बेन स्टोक्स इस पहले मैच के दौरान अपनी टूटी हुई उंगली के कारण इस टूर्नामेंट से बाहर नहीं हुए जबकि जोफ्रा आर्चर को भी आउट किया गया। अब, वे अपने सभी प्रमुख खिलाड़ियों के बिना अपने सभी मैच खेलने जा रहे हैं। हमें लगता है कि डेविड मिलर और लियाम लिविंगस्टोन बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर की जगह लेंगे। लियाम लिविंगस्टोन बल्ले से अच्छे थे और बीच के ओवरों में गेंदबाजी भी कर सकते हैं। राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजी क्रम ने पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन वह इस मैच में जीत हासिल नहीं कर सका। नए कप्तान, संजू सैमसन ने आईपीएल में यह तीसरा शतक बनाया और पहले कप्तान के रूप में और अब, वे पहले कप्तान हैं जिन्होंने किसी भी आईपीएल मैच में डेब्यू कप्तान के रूप में शतक बनाया। उन्होंने लगभग 190 की स्ट्राइक रेट से 63 गेंदों पर 119 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 12 चौके और सात छक्के लगाए।

संजू सैमसन को छोड़कर, राजस्थान रॉयल्स का कोई अन्य बल्लेबाज बोर्ड पर कुछ बड़े रन नहीं बना सका और वे नियमित रूप से विकेट गंवाते रहे। रियान पराग ने कुछ पावर हिटिंग दिखाई और सिर्फ 11 गेंदों पर 25 रन बनाए। जोस बटलर ने भी 25 रन बनाए जबकि शिवम दुबे ने 23 रन बनाए। बेन स्टोक्स के उपलब्ध नहीं होने के बाद जोस बटलर की बड़ी भूमिका है। उन्हें बीच के ओवरों में कुछ पावर हिटिंग दिखानी थी। राजस्थान रॉयल्स का गेंदबाजी विभाग पहले मैच में कमजोर प्रदर्शन कर रहा था और उन्होंने खूब रन बनाए। ड्रॉप कैच के कुछ कारण भी थे। चेतन सकरिया एकमात्र ऐसे गेंदबाज थे जिन्होंने कुछ वर्ग दिखाया और 31 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। क्रिस मॉरिस ने दो जबकि रियान पराग ने एक विकेट अपने नाम किया। मुस्तफिजुर, श्रेयस गोपाल, बेन स्टोक्स, राहुल तेवतिया, और शिवम दूबे ऐसे गेंदबाज थे जो कोई भी विकेट लेने में असफल रहे। हमें लगता है कि राजस्थान रॉयल्स को इस टूर्नामेंट की मजबूत टीमों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए बल्लेबाजी और गेंदबाजी कौशल में सुधार करना होगा।

दिल्ली राजधानियों का प्रदर्शन

दिल्ली की राजधानियों ने इस टूर्नामेंट का शुरुआती मैच जीत लिया, यहां तक ​​कि उनके प्रमुख दो गेंदबाज, कगिसो रबाडा और एनरिक नोर्टे गायब थे। अब दोनों खिलाड़ी टीम में वापस आ गए हैं और हमें लगता है कि टॉम कुरेन और क्रिस वोक्स इस मैच के लिए अंतिम प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे। वानखेड़े स्टेडियम में स्थितियां कैगिसो रबाडा और एनरिक नार्जे को भी मदद करेंगी और इन गेंदबाजों को देखना दिलचस्प होगा। दिल्ली कैपिटल का गेंदबाजी विभाग पहले मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने में असफल रहा। अवेश खान ने 23 रन देकर दो विकेट झटके और सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए। क्रिस वोक्स दूसरे गेंदबाज थे जिन्होंने 18 रन देकर दो विकेट लिए थे। टॉम कुरेन और रवि अश्विन ने एक-एक विकेट लिया जबकि ए मिश्रा और स्टोइनिस कोई भी विकेट लेने में नाकाम रहे। हमें लगता है कि दिल्ली कैपिटल के गेंदबाजी विभाग का प्रदर्शन पहले मैच से बेहतर होगा।

दिल्ली कैपिटल के लिए एक प्लस पॉइंट यह है कि दोनों ओपनिंग बल्लेबाज शानदार फॉर्म में हैं। पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने पहले मैच में 138 रनों की शुरुआती साझेदारी की थी। पृथ्वी शॉ ने 189 रन की तेज दर के साथ 72 रन बनाए जबकि शिखर धवन ने 54 गेंदों पर 85 रनों की पारी में 10 चौके और दो छक्कों की मदद से धुआंधार पारी खेली। हमें लगता है कि अजिंक्य रहाणे सलामी बल्लेबाज के रूप में नहीं खेल रहे हैं, उनके पास टीम में जगह है। जब वह मध्य क्रम में खेल रहे होते हैं तो उनके पास अच्छा रिकॉर्ड नहीं होता है। हमने इस बात पर भी गौर किया कि कुछ पॉवर हिटिंग के लिए बीच में और आखिरी ओवर में कोई हार्ड हिटर नहीं है। स्टीव स्मिथ भी अंतिम प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं और अगर ऐसा होता है, तो इसका मतलब है कि शिमरोन हेटमेयर इस मैच से गायब होंगे।

RR vs DC हेड टू हेड मैच

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली की राजधानियों के खिलाफ 22 मैच खेले थे जहाँ दिल्ली ने सिर्फ 11 मैच जीते थे जबकि राजस्थान ने भी कुल 11 मैच जीते थे

हालिया पांच मैचों में दोनों टीमों का प्रदर्शन

राजस्थान रॉयल्स ने हाल ही में खेले गए पांच मैचों में से दो में जीत हासिल की थी जबकि दिल्ली कैपिटल ने हाल ही में खेले गए पांच मैचों में से तीन जीते थे।

आज के मैच की भविष्यवाणी में पसंदीदा टीम

दिल्ली की राजधानियाँ एक मजबूत और बेहतर संतुलित टीम है और एरिक नॉर्थजे और कैगिसो रबाडा की जोड़ी ने अपने गेंदबाजी विभाग में अतिरिक्त मजबूती प्रदान की है। इस टीम का बल्लेबाजी और गेंदबाजी दस्ता कम से कम कागजों पर ज्यादा मजबूत है। हमारी आज की भविष्यवाणी के अनुसार, दिल्ली की राजधानियाँ पसंदीदा टीम है जो इस मैच को जीतेगी। ऐसे कई कारक हैं जो डीसी को इस मैच को जीतने के लिए एक पसंदीदा टीम बनाते हैं। कुछ प्रमुख कारकों का उल्लेख इस प्रकार है:

  • दिल्ली रॉयल्स एक मजबूत टीम है जब हम राजस्थान रॉयल्स के साथ इसकी तुलना करते हैं
  • वानखेड़े की हालत दिल्ली के पक्ष में है
  • पावर-हिटिंग की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स कमजोर है
  • जोस बटलर और संजू सैमसन RR के लिए अच्छी फॉर्म में हैं
  • दिल्ली कैपिटल की बल्लेबाजी लाइनअप है, लेकिन गेंदबाजी इकाई में कमजोर है
  • राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी और गेंदबाजी में गहराई है
  • दिल्ली कैपिटल ने अपना पिछला मैच जीता और उनका आत्मविश्वास ऊंचा होगा

आज की जीत की जीत दोनों टीमों के लिए मैच है

दिल्ली रॉयल्स राजस्थान रॉयल्स की तुलना में एक मजबूत टीम है। उनके पास टी 20 प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। इस टीम का बल्लेबाजी क्रम भी मजबूत है और टी 20 प्रारूप के कुछ प्रसिद्ध खिलाड़ी इस टीम के दस्ते का हिस्सा हैं, इसलिए दिल्ली कैपिटल के लिए आज के मैच की जीत की संभावना बढ़ गई है। आज क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी कौन जीतेगा और क्रिकेट मैच कौन जीतेगा इसका समीकरण निम्नानुसार है।

आज के मैच की भविष्यवाणी में टॉस की भविष्यवाणी

टॉस आईपीएल टी 20 के प्रत्येक मैच के परिणाम में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाला है जैसा कि हमने पिछले संस्करणों में देखा था। टॉस की भविष्यवाणी के अनुसार, जो टीम टॉस जीतेगी वह पहले क्षेत्ररक्षण का चुनाव करेगी क्योंकि आईपीएल के हालिया मैचों में बचाव करना मुश्किल था।

पिच रिपोर्ट और शर्तें

IPL T20, 2021 का 7 वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाला है। हमने यहां खेले गए पिछले मैचों में देखा था कि इस स्थान पर यहां की पिच शुरुआती ओवरों में बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। ट्रैक दूसरों की तुलना में धीमा है और हमने स्पिनरों को काफी मदद की है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि सतह धीमी होने के लिए बाध्य है और इस मैच के आखिरी ओवरों में बल्लेबाजी के लिए थोड़ा और मुश्किल है। 185 का स्कोर बराबर स्कोर लगता है।

टुडे मैच के लिए मौसम की रिपोर्ट

मुंबई का मौसम का पूर्वानुमान इस क्रिकेट मैच से लगभग अच्छा है। इस क्षेत्र में बारिश की कोई संभावना नहीं है और हम उम्मीद कर रहे हैं कि हमारे पास आनंद लेने के लिए एक पूर्ण मैच होगा।

राजस्थान रॉयल्स की टीम

मनन वोहरा, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन (c & wk), जोस बटलर, रियान पराग, शिवम दूबे, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, श्रेयस गोपाल, चेतन्य सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान, लियाम लिविंगस्टोन, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी, एंड्रयू टॉट, एंड्रयू टॉट जोफ्रा आर्चर, मयंक मारकंडे, अनुज रावत, कुलदीप यादव, यशस्वी जायसवाल, डेविड मिलर, केसी करियप्पा, महिपाल लोमरोर, आकाश सिंह।

दिल्ली की राजधानियों की टीम

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (c & wk), मार्कस स्टोइनिस, शिम्रोन हेटिमर, क्रिस वोक्स, रविचंद्रन अश्विन, टॉम कुरेन, अमित मिश्रा, अवेश खान, इशांत शर्मा, उमेश यादव, स्टीवन स्मिथ, सैम बिलिंग्स। एक्सर पटेल, लुकमान मेरीवाला, कागिसो रबाडा, प्रवीण दुबे, एनरिक नार्जे, विष्णु विनोद, मणिमारन सिद्धार्थ, ललित यादव, रिपाल पटेल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *