Today Match Prediction-Delhi Capitals vs Mumbai Indians 13th Match-koun jitega

आज की भविष्यवाणी दिल्ली कैपिटल बनाम मुंबई इंडियंस का 13 वां मैच आईपीएल 2021। आज का मैच इंडियन प्रीमियर लीग 2021 की भविष्यवाणी है। हम आज 100% सुनिश्चित करते हैं कि क्रिकेट मैच भविष्यवाणियां क्रिकेट के भविष्यवाणियां बताती हैं। आज कौन जीतेगा DC बनाम MI? IPL T20 की भविष्यवाणी। गेंद के साथ लाइव स्कोर गेंद भविष्यवाणी द्वारा। क्रिकेट टॉस भविष्यवाणी मुफ्त।

today match prediction

क्रिकेट प्रशंसक आईपीएल टी 20 की एक और बड़ी लड़ाई का गवाह बनने के लिए तैयार हैं। इंडियन प्रीमियर लीग का 13 वां मैच मंगलवार को 20 अप्रैल 2021 को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में दिल्ली की राजधानी और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाना है। हम IPL T20 के सभी मैचों के लिए सुरक्षित, सटीक और 100% सुरक्षित आज के मैच की भविष्यवाणी पोस्ट कर रहे हैं।

दिल्ली कैपिटल का प्रदर्शन

दिल्ली कैपिटल ने अब तक तीन में से दो मैच जीते थे और वही मुंबई इंडियंस ने जीता था। हमने दिल्ली के राजधानियों की ओर से उनके टीम में कुछ दिलचस्प बदलाव देखे थे जो उन्होंने अब तक खेले गए लगभग सभी मैचों में किए थे। पिच पर सिर्फ पांच बल्लेबाजों के साथ खेलना, जो बल्लेबाजी के लिए बहुत पसंदीदा है, पागल है और इसके परिणामस्वरूप, दिल्ली की राजधानियां रन बनाने में संघर्ष कर रही थीं। दिल्ली की राजधानियों के पास एक और बिंदु था कि उनके प्रमुख बल्लेबाज, शिखर धवन शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने पहले मैच में 85 रन और पिछले मैच में 188 रन की स्ट्राइक रेट से 92 रन बनाए। विजय हजारे ट्रॉफी में पृथ्वी शॉ भी अच्छी फॉर्म में थे लेकिन आईपीएल के हालिया मैचों में कुछ बड़े रन बनाने में नाकाम रहे थे। स्टीव स्मिथ तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं, लेकिन हमने स्टीव स्मिथ द्वारा कोई उत्कृष्ट प्रदर्शन नहीं देखा था।

दिल्ली की तरफ से ऋषभ पंत दूसरे ऐसे बल्लेबाज हैं, जो एक-दो महीने से अच्छी पारी खेल रहे थे और इंडियन प्रीमियर लीग के हाल के मैचों में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। स्टोइनिस ने पिछले मैच में कुछ पावर हिटिंग भी दिखाई थी। हमें लगता है कि दिल्ली कैपिटल को इस मैच के लिए अपने टीम में कुछ बदलाव करने की जरूरत है। क्रिस वोक्स की जगह सैम बिलिंग्स को अंतिम प्लेइंग इलेवन में शामिल होना चाहिए। इशांत शर्मा और एक्सर पटेल भी चयन के लिए उपलब्ध हैं। दिल्ली कैपिटल के दो गेंदबाज अब तक खेले गए पहले के मैचों में अब तक शानदार रहे थे। अवेश खान और कैगिसो रबाडा ने गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन ललित यादव, क्रिस वोक्स, और लुकमान मेरीवाला ऐसे गेंदबाज़ हैं जिन्होंने किसी भी टीम के बल्लेबाजी क्रम को विचलित नहीं किया था। दिल्ली का बल्लेबाजी क्रम सबसे अच्छा दे रहा है और अब, दिल्ली कैपिटल के गेंदबाजी विभाग को टीम की हर जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी थी।

मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन

मुंबई इंडियंस इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीज़न का पहला मैच हार गई थी, लेकिन अपने गेंदबाजी विभाग द्वारा उत्कृष्ट प्रदर्शन के कारण अगले दो मैच जीते थे। राहुल चाहर एक ऐसे गेंदबाज हैं जो अभी तक खेले गए प्रत्येक मैच में शुरुआती और मध्य के ओवरों में शानदार रहे हैं। जसप्रीत बुमराह ने भी अब तक अच्छा प्रदर्शन किया था। ट्रेंट बाउल्ट पहले मैच में गेंद से अच्छा नहीं था, लेकिन उसने हाल के दो मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। मुंबई इंडियंस एक ऐसी टीम है जिसमें मध्य ओवरों में गेंदबाजी करने के लिए सबसे अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है। क्रुणाल पांड्या ने एडम मिल्ने के साथ बीच के ओवरों में शानदार प्रदर्शन किया। किरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या अन्य गेंदबाज हैं जिन्होंने लगभग सभी मैचों में बीच के ओवरों में अच्छा प्रदर्शन किया था। बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण के कारण, मुंबई इंडियंस ने पिछले दोनों मैचों में बोर्ड पर दो कम स्कोर का बचाव किया था।

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी क्रम ने अब तक प्रदर्शन नहीं किया था, जिसकी हममें से कई उम्मीद कर रहे थे। इस टीम की शुरुआती जोड़ी अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रही थी और इस टीम का मध्य क्रम भी विफल रहा था। रोहित शर्मा ने पिछले मैचों में पिच पर कुछ समय बिताया था लेकिन इसे एक बड़े कुल में बदलने में असफल रहे थे। हमने सूर्यराज यादव को लगभग सभी मैचों में संघर्ष करते देखा था। क्विंटन डी कॉक ने पिछले मैच में कुछ रन बनाए थे और उन्हें लगातार रन भी बनाने थे। कीरोन पोलार्ड दूसरे बल्लेबाज थे जिन्होंने हाल के मैच में कुछ पावर हिटिंग दिखाई और हमें उम्मीद है कि वह आगामी मैचों में अपनी अच्छी फॉर्म जारी रखेंगे। हार्दिक पांड्या और इशान किशन अन्य बल्लेबाज हैं जो कुछ बड़े छक्के दिखाने के लिए उपलब्ध हैं।

Delhi vs Mumbai हेड टू हेड मैच

दिल्ली कैपिटल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 26 मैच खेले थे जहां दिल्ली कैपिटल ने 12 मैच जीते थे जबकि मुंबई इंडियंस ने कुल 14 मैच जीते थे।

हालिया पांच मैचों में दोनों टीमों का प्रदर्शन

दिल्ली कैपिटल ने हाल ही में खेले गए पांच मैचों में से तीन जीते थे जबकि मुंबई इंडियंस ने हाल ही में खेले गए पांच मैचों में से तीन जीते थे।

आज के मैच की भविष्यवाणी में पसंदीदा टीम

मुंबई इंडियंस एक मजबूत और बेहतर संतुलित टीम है और उसके पास एक मजबूत बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग है। इस टीम का बल्लेबाजी और गेंदबाजी दस्ता कम से कम कागजों पर ज्यादा मजबूत है। हमारे मैच की भविष्यवाणी के अनुसार, मुंबई इंडियंस पसंदीदा टीम है जो इस मैच को जीतेगी। ऐसे कई कारक हैं जो दिल्ली कैपिटल को इस मैच को जीतने के लिए एक पसंदीदा टीम बनाते हैं। कुछ प्रमुख कारकों का उल्लेख इस प्रकार है:

  • मुंबई इंडियंस कुल मिलाकर संतुलित पक्ष है
  • मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी लाइनअप में अधिक ताकत है
  • दिल्ली कैपिटल की तुलना में मुंबई इंडियंस के बीच में अधिक पावर हिटिंग है
  • पावर-हिटिंग की बात करें तो मुंबई इंडियंस कमजोर है
  • मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी लाइनअप है लेकिन गेंदबाजी इकाई में कमजोर है
  • दिल्ली की राजधानियों की बल्लेबाजी और गेंदबाजी में गहराई है

आज की जीत की जीत दोनों टीमों के लिए मैच है

दिल्ली कैपिटल की तुलना में मुंबई इंडियंस कुल मिलाकर एक मजबूत टीम है। उनके पास टी 20 प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। इस टीम का बल्लेबाजी क्रम भी मजबूत है और टी 20 प्रारूप के कुछ प्रसिद्ध खिलाड़ी इस टीम के दस्ते का हिस्सा हैं, इसलिए मुंबई इंडियंस के लिए आज के मैच की जीत की संभावना बढ़ गई है। आज क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी कौन जीतेगा और क्रिकेट मैच कौन जीतेगा इसका समीकरण निम्नानुसार है।

आज के मैच की भविष्यवाणी में टॉस की भविष्यवाणी

टॉस आईपीएल टी 20 के प्रत्येक मैच के परिणाम में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाला है जैसा कि हमने पिछले संस्करणों में देखा था। हमारे टॉस की भविष्यवाणी के अनुसार, जो टीम टॉस जीतेगी, वह पहले क्षेत्ररक्षण का चुनाव करेगी क्योंकि आईपीएल के हालिया मैचों में बचाव करना मुश्किल था।

पिच रिपोर्ट और शर्तें

IPL T20, 2021 का 13 वां मैच चेन्नई के MA चिदंबरम स्टेडियम में होने वाला है। हमने यहां खेले गए पिछले मैचों में देखा था कि इस स्थान पर यहां की पिच शुरुआती ओवरों में बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। ट्रैक दूसरों की तुलना में धीमा है और हमने स्पिनरों को काफी मदद की है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि सतह धीमी होने के लिए बाध्य है और इस मैच के आखिरी ओवरों में बल्लेबाजी के लिए थोड़ा और मुश्किल होगा। 185 का स्कोर बराबर स्कोर लगता है।

दिल्ली कैपिटल टीम

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीवन स्मिथ, ऋषभ पंत (c & wk), मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव, क्रिस वोक्स, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, अवेश खान, लुकमान मेरीवाला, शिमरोन हेटिमर, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा, उमेश यादव सैम बिलिंग्स, प्रवीण दुबे, अनिरुद्ध जोशी, विष्णु विनोद, मणिमारन सिद्धार्थ, शम्स मुलानी, रिपाल पटेल, टॉम कुरेन, अजिंक्य रहाणे।

मुंबई इंडियंस की टीम

रोहित शर्मा (c), क्विंटन डी कॉक (wk), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, राहुल चाहर, एडम मिल्ने, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट, मार्को जानसन, पीयूष चावला, धवल कुलकर्णी, सौरभ तिवारी, आदित्य तारे, क्रिस लिन, नाथन कूल्टर-नाइल, जयंत यादव, जेम्स नीशम, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकुल रॉय, मोहसिन खान, अर्जुन तेंदुलकर, यशवीर सिंह।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *