Today Match Prediction-Delhi Capitals vs Punjab Kings 11th Match-आज का मैच कौन जीतेगा

आज का मैच कौन जीतेगा आज की भविष्यवाणी दिल्ली की राजधानियों बनाम पंजाब किंग्स 11 वें मैच आईपीएल 2021। आज इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के मैच की भविष्यवाणी। Today Match Prediction हम 100% सुनिश्चित करते हैं कि आज क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी राज़ बाबू द्वारा की जाए। आज कौन जीतेगा DC बनाम PBKS मैच? IPL T20 की भविष्यवाणी। गेंद के साथ गेंद को लाइव भविष्यवाणी। क्रिकेट टॉस भविष्यवाणी मुफ्त।

today match prediction

क्रिकेट प्रशंसक आईपीएल टी 20 की एक और बड़ी लड़ाई का गवाह बनने के लिए तैयार हैं। इंडियन प्रीमियर लीग का 11 वां मैच दिल्ली कैपिटल और पंजाब किंग्स के बीच रविवार, 18 अप्रैल 2021 को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। हम आईपीएल टी 20 के सभी मैचों के लिए सुरक्षित, सटीक और 100% सुरक्षित आज के मैच की भविष्यवाणी पोस्ट कर रहे हैं।

Delhi Capitals performance

दिल्ली कैपिटल ने अपना पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीता था लेकिन राजस्थान रॉयल्स ने अपने दूसरे मैच में उसे तीन विकेट के अंतर से हराया था। हमने कुछ दिलचस्प मैच देखे थे जो आखिरी गेंद पर तय किए गए थे और यह मैच उनमें से एक था। एक समय पर, बोर्ड पर कम कुल होने के बाद भी दिल्ली की राजधानियों ने मैच पर पकड़ बना ली थी। उस मैच में दिल्ली की राजधानियों का शीर्ष बल्लेबाजी क्रम लगभग ध्वस्त हो गया। उन्होंने सात ओवर में महज 37 रन पर अपने चार विकेट गंवा दिए। कप्तान ऋषभ पंत पिच पर टिके रहे लेकिन वह किसी साथी को खोजने में नाकाम रहे। वह सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे जिन्होंने 51 गेंदों में नौ चौकों की मदद से 51 रन बनाए। ललित यादव ने 20 रन बनाए जबकि टॉम कुरेन ने 21 रन बनाए। पृथ्वी शॉ, धवन और रहाणे पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद बोर्ड पर कुछ रन नहीं बना पाए।

दिल्ली कैपिटल का गेंदबाजी विभाग शुरुआती विकेट लेने के बाद कुछ उम्मीदें जगाता है। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स पर कुल 42 रन देकर पांच विकेट चटकाए, लेकिन डेविड मिलर और क्रिस मॉरिस को रन बनाने से रोकने में नाकाम रहे। अवेश खान सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए जिन्होंने चार ओवर में 32 रन देकर तीन विकेट लिए। क्रिस वोक्स और कैगिसो रबाडा ने दो-दो विकेट चटकाए, जबकि रविचंद्रन अश्विन, टॉम कुरेन और मार्कस स्टोइनिस ऐसे गेंदबाज़ थे जो कोई भी विकेट लेने में नाकाम रहे। मार्कस स्टोइनिस ने एक ओवर में 15 रन लुटाए, जबकि रविचंद्रन अश्विन सबसे किफायती गेंदबाज थे, जिन्होंने तीन ओवर में सिर्फ 14 रन बनाकर आउट हुए। टॉम कुरेन को 3.4 ओवरों में 35 रन देने का आरोप लगाया गया और हमें नहीं लगता कि वह आखिरी ओवर फेंकने का सबसे अच्छा विकल्प था जब उनके पास बचाव के लिए 11 रन हों।

पंजाब किंग्स का प्रदर्शन

पंजाब किंग्स ने आईपीएल के इस सीजन का पहला मैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीता था, लेकिन अपने सबसे हालिया मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से आसानी से हार गए। पंजाब किंग्स एक ऐसी टीम है जिसके पास केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुड्डा और ईव शाहरुख खान जैसे मजबूत बल्लेबाजी क्रम थे, लेकिन उनका बल्लेबाजी क्रम सबसे हालिया मैच में लगभग ध्वस्त हो गया और वे केवल 106 रन बना सके। 20 ओवर की उनकी पारी। शाहरुख खान 47 की स्ट्राइक रेट से उनके नाम 47 रन के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। झे रिचर्डसन ने 15 रन बनाए, जबकि दीपक हुड्डा और क्रिस गेल ने 10 रन बनाए। पंजाब किंग्स ने आईपीएल के पिछले सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया था क्योंकि उन्हें अपनी सलामी जोड़ी से अच्छी शुरुआत मिल रही थी लेकिन हमने अब तक मैचों में ऐसा नहीं देखा था। हमें लगता है कि क्रिस गेल मयंक अग्रवाल के साथ अपनी जगह बनाएंगे। निकोलस पूरन अच्छे फॉर्म में नहीं हैं और इस मैच में उनकी जगह मोइसेस हेनरिक्स ले सकते हैं।

हमने पंजाब किंग्स की गेंदबाजी इकाई को पहले से खेले गए दोनों मैचों में संघर्ष करते देखा था। उन्होंने अपने पहले मैच में 217 रन और पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सबसे हालिया मैच में 15.4 ओवर में 107 रन बनाए। रिले मेरेडिथ और झे रिचर्डसन टीम में उपलब्ध हैं, लेकिन वे अभी भी भारत की परिस्थितियों से समायोजित नहीं हैं और पिछले मैचों में काफी महंगे थे। हमें लगता है कि अंतिम भुगतान ग्यारह में पांच गेंदबाजों को रखना किंग्स के लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं होगा। उन्हें पांच नियमित गेंदबाजों की मदद के लिए एक अतिरिक्त गेंदबाज जोड़ना होगा। मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह और मुरुगन अश्विन अब तक अच्छे थे, लेकिन विदेशी खिलाड़ी अभी भी अच्छे फॉर्म की तलाश में हैं और परिस्थितियों से तालमेल बिठा रहे हैं।

DC बनाम PBKS हेड टू हेड मैच

दिल्ली कैपिटल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 26 मैच खेले थे जहां दिल्ली कैपिटल ने 11 मैच जीते थे जबकि केकेआर ने कुल 15 मैच जीते थे।

हालिया पांच मैचों में दोनों टीमों का प्रदर्शन

दिल्ली कैपिटल ने हाल ही में खेले गए पांच मैचों में से दो में जीत हासिल की थी जबकि पंजाब किंग्स ने हाल ही में खेले गए पांच मैचों में से दो में जीत दर्ज की थी।

आज के मैच की भविष्यवाणी में पसंदीदा टीम

दिल्ली की राजधानियाँ एक मजबूत और बेहतर संतुलित टीम है और एक मजबूत बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग है। इस टीम का बल्लेबाजी और गेंदबाजी दस्ता कम से कम कागजों पर ज्यादा मजबूत है। हमारी आज की भविष्यवाणी के अनुसार, दिल्ली की राजधानियाँ पसंदीदा टीम है जो इस मैच को जीतेगी। ऐसे कई कारक हैं जो दिल्ली कैपिटल को इस मैच को जीतने के लिए एक पसंदीदा टीम बनाते हैं। कुछ प्रमुख कारकों का उल्लेख इस प्रकार है:

  • मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी की और किंग्स के बल्लेबाजी क्रम को संभाल सकते हैं
  • दिल्ली की राजधानियाँ कुल मिलाकर एक अच्छी तरह से संतुलित पक्ष हैं
  • दिल्ली की राजधानियों में किंग्स की तुलना में मध्य में अधिक पावर हिटिंग है
  • पावर-हिटिंग की बात करें तो पंजाब किंग्स कमजोर है
  • पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी लाइनअप है, लेकिन गेंदबाजी इकाई में कमजोर है
  • दिल्ली की राजधानियों की बल्लेबाजी और गेंदबाजी में गहराई है

आज की जीत की जीत दोनों टीमों के लिए मैच है

दिल्ली किंग्स पंजाब किंग्स की तुलना में एक मजबूत टीम है। उनके पास टी 20 प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। इस टीम का बल्लेबाजी क्रम भी मजबूत है और टी 20 प्रारूप के कुछ प्रसिद्ध खिलाड़ी इस टीम के दस्ते का हिस्सा हैं, इसलिए दिल्ली कैपिटल के लिए आज के मैच की जीत की संभावना बढ़ गई है। आज क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी कौन जीतेगा और क्रिकेट मैच कौन जीतेगा इसका समीकरण निम्नानुसार है।

आज के मैच की भविष्यवाणी में टॉस की भविष्यवाणी

टॉस आईपीएल टी 20 के प्रत्येक मैच के परिणाम में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाला है जैसा कि हमने पिछले संस्करणों में देखा था। हमारे टॉस की भविष्यवाणी के अनुसार, जो टीम टॉस जीतेगी, वह पहले क्षेत्ररक्षण का चुनाव करेगी क्योंकि आईपीएल के हालिया मैचों में बचाव करना मुश्किल था।

पिच रिपोर्ट और शर्तें
IPL T20, 2021 का 11 वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाला है। हमने यहां खेले गए पिछले मैचों में देखा था कि इस स्थान पर यहां की पिच शुरुआती ओवरों में बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। ट्रैक दूसरों की तुलना में धीमा है और हमने स्पिनरों को काफी मदद की है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि सतह धीमी होने के लिए बाध्य है और इस मैच के आखिरी ओवरों में बल्लेबाजी के लिए थोड़ा और मुश्किल होगा। 185 का स्कोर बराबर स्कोर लगता है।
दिल्ली की टीम

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, ऋषभ पंत (c & wk), अजिंक्य रहाणे, मार्कस स्टोइनिस, क्रिस वोक्स, रविचंद्रन अश्विन, ललित यादव, कैगिसो रबाडा, टॉम कुरेन, अवेश खान, शिमरॉन हेटमेयर, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा, उमेश यादव स्टीवन स्मिथ, सैम बिलिंग्स, एक्सर पटेल, लुकमान मेरीवाला, प्रवीण दुबे, विष्णु विनोद, मणिमारन सिद्धार्थ, रिपल पटेल।

पंजाब किंग्स टीम

केएल राहुल (c & wk), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, झे रिचर्डसन, मुरुगन अश्विन, रिले मेरेडिथ, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, मोइसेस हेनरिक्स, मनदीप सिंह, क्रिस जॉर्डन, डेविड मालन जलज सक्सेना, सरफराज खान, फैबियन एलेन, सौरभ कुमार, इशान पोरेल, रवि बिश्नोई, उत्कर्ष सिंह, दर्शन नालकंडे, प्रभसिमरन सिंह, हरप्रीत नार।

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments