आज का मैच कौन जीतेगा-Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bangalore 30th Match-Today Match Prediction

आज का मैच कौन जीतेगा आज कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 30 वें मैच आईपीएल 2021 की भविष्यवाणी। Today Match Prediction आज इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के मैच की भविष्यवाणी। हम 100% सुनिश्चित करते हैं कि आज क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी राज बाबू द्वारा की जाए। आज कौन जीतेगा केकेआर बनाम आरसीबी का मैच? IPL T20 की भविष्यवाणी। गेंद के साथ गेंद को लाइव भविष्यवाणी। क्रिकेट टॉस भविष्यवाणी मुफ्त।

today match prediction

दुनिया आईपीएल टी 20 की एक और बड़ी लड़ाई का गवाह बनने के लिए तैयार है। इंडियन प्रीमियर लीग का 30 वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच सोमवार, 3 मई 2021 को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। हम सुरक्षित, सटीक, और 100% सुरक्षित आज पोस्ट कर रहे हैं जो आईपीएल टी 20 के सभी मैचों के लिए मुफ्त में भविष्यवाणी करती है।

Kolkata Knight Riders performance

कोलकाता नाइट राइडर्स को अब तक खेले गए सात मैचों में से पांच में हार का सामना करना पड़ा था। उन्होंने सिर्फ दो मैच जीते थे और जब हम यह लिख रहे थे तब अंक तालिका में छठे स्थान पर थे। सात मैच खेले जाने के बाद, कोलकाता नाइट राइडर्स बल्लेबाजी और गेंदबाजी का अच्छा संयोजन पाने में असफल रहा। इस टीम का बल्लेबाजी क्रम अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने में विफल रहा था। शुभमन गिल ने दिल्ली कैपिलस के खिलाफ पिछले मैच में कुछ रन बनाए लेकिन उनका स्ट्राइक रेट बहुत कम है। उन्होंने 100 के ऊपर के स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे जो आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में पर्याप्त नहीं है। नितीश राणा पहले खेले गए मैचों में कुछ बड़े रन बोर्ड में डालने में असफल रहे थे। राहुल त्रिपाठी अन्य बल्लेबाज हैं जो इस टूर्नामेंट में संघर्ष कर रहे थे। इयोन मोर्गन ने शुरुआती कुछ मैचों में रन बनाए लेकिन हाल के मैच में वह स्कोरबोर्ड पर अपना खाता खोलने में नाकाम रहे। हमने आंद्रे रसेल के बल्ले से कुछ पावर हिटिंग देखी थी लेकिन यह पर्याप्त नहीं है।

आंद्रे रसेल ने 166 रनों की स्ट्राइक रेट से चार बड़े छक्कों की मदद से 45 रन बनाए और हमें यकीन है कि वह इस मैच में इस अच्छी फॉर्म को जारी रखेंगे। बीच के ओवरों में डेनिस कार्तिक और पैट कमिंस ने भी कुछ रन बनाए थे। कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजी विभाग का प्रदर्शन भी लाइन से नीचे रहा। पैट कमिंस एकमात्र ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने पिछले सभी मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने विकेट चटकाए थे और किफायती गेंदबाज भी रहे थे लेकिन किसी अन्य गेंदबाज ने अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं दिया था। शिवम मावी पर दिल्ली के राजधानियों के खिलाफ पिछले मैच में अपने एक ओवर में 25 रन देने का आरोप था। वरुण चक्रवर्ती और प्रिसिध कृष्णा अन्य गेंदबाज हैं जो पिछले मैचों में अच्छी गेंदबाजी करने में नाकाम रहे थे। सुनील नारायण भी प्रदर्शन करने में असफल रहे क्योंकि हम में से कई उम्मीद कर रहे थे। हमें लगता है कि केकेआर को अगले मैचों के लिए बल्लेबाजी और गेंदबाजी टीम में कुछ बदलाव करने की जरूरत है।

Royal Challengers Bangalore performance

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी परंपरा को तोड़ दिया था जो कि आईपीएल के पिछले सीज़न में उनके पास था। उन्होंने अब तक खेले गए सात मैचों में से पांच में जीत हासिल की थी और अंक तालिका में तीसरे स्थान पर हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का शीर्ष बल्लेबाजी क्रम मजबूत और अनुभवी है, जिसका नेतृत्व विराट कोहली, देवदत्त पडिक्कल, ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स कर रहे हैं। इन चार खिलाड़ियों की भूमिका उन मैचों में महत्वपूर्ण रही जो उन्होंने जीते थे। अगर ये खिलाड़ी रन नहीं बना पाते हैं, तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर उस मैच में संघर्ष कर रहा था। हमने पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने पिछले मैच में भी इसका अवलोकन किया था जहां वे अपने शीर्ष बल्लेबाजी क्रम के विफल होने के कारण 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में असफल रहे थे। रजत पाटीदार पहले के मैचों में रन बनाने में असफल रहे थे लेकिन उन्होंने हाल के मैच में कुछ रन बनाए। हमने पिछले मैच में हर्षल पटेल से कुछ कड़े मुकाबले देखे। उन्होंने 238 की स्ट्राइक रेट के साथ 31 रन बनाए जो आरसीबी के लिए अच्छा संकेत है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का गेंदबाजी विभाग अब तक इस टूर्नामेंट में अच्छा रहा था। मोहम्मद सिराज इस टीम की गेंदबाजी इकाई का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्होंने शुरुआती विकेट लिए थे और किफायती गेंदबाज भी बने थे। हर्षल पटेल कुछ शुरुआती मैचों में गेंद से अच्छे थे लेकिन वह सही लंबाई पर गेंदबाजी करने में असफल रहे थे। वह विकेट लेने में नाकाम रहे थे और सबसे महंगे गेंदबाज भी साबित हुए थे। उन्होंने चार ओवर में 53 रन लुटाए और पंजाब किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में कोई भी विकेट लेने में असफल रहे। युजवेंद्र चहल एक ऐसे गेंदबाज हैं जो पहले खेले गए लगभग सभी मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन देने में नाकाम रहे थे। शाहबाज अहमद गेंद से अच्छे थे लेकिन उन्होंने गेंदबाजी करने के लिए कम ओवर दिए थे। उन्होंने पिछले मैच में दो ओवर में 11 रन बनाए। काइल जैमीसन की गेंद से अच्छा रहा था। उन्होंने शुरुआती विकेट लिए थे और सबसे किफायती गेंदबाज भी बने थे। पिछले मैच में डेनियल सैम्स को मौका दिया गया था और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने चार ओवरों में सिर्फ 24 रन दिए और एक विकेट भी लिया।

KKR बनाम RCB हेड टू हेड मैच

कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 28 मैच खेले थे जहाँ कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15 मैच जीते थे जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कुल 13 मैच जीते थे।

हालिया पांच मैचों में दोनों टीमों का प्रदर्शन

कोलकाता नाइट राइडर्स ने हाल ही में खेले गए पांच में से दो मैच जीते थे जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने हाल ही में खेले गए पांच मैचों में से तीन जीते थे।

आज के मैच की भविष्यवाणी में पसंदीदा टीम

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक मजबूत और अच्छी तरह से संतुलित टीम है और उसके पास एक मजबूत बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग है जो अच्छी फॉर्म में है। इस टीम का बल्लेबाजी और गेंदबाजी दस्ता कम से कम कागजों पर ज्यादा मजबूत है। हमारे मैच की भविष्यवाणी के अनुसार, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पसंदीदा टीम है जो इस मैच को जीतेगी। ऐसे कई कारक हैं जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को इस मैच को जीतने के लिए एक पसंदीदा टीम बनाते हैं। कुछ प्रमुख कारकों का उल्लेख इस प्रकार है:

  • RCB के लिए एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल और विराट कोहली शानदार फॉर्म में हैं
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का शीर्ष बल्लेबाजी क्रम शानदार फॉर्म में है
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास अपने गेंदबाजी विभाग में अधिक ताकत है
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बेहतर बल्लेबाजी लाइनअप इकाई है
  • पावर-हिटिंग की बात करें तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मजबूत है

कोलकाता नाइट राइडर्स की बल्लेबाजी और गेंदबाजी में गहराई है

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर कोलकाता नाइट राइडर्स की तुलना में एक मजबूत टीम है। उनके पास टी 20 प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। इस टीम का बल्लेबाजी क्रम भी मजबूत है और टी 20 प्रारूप के कुछ प्रसिद्ध खिलाड़ी इस टीम के दस्ते का हिस्सा हैं, इसलिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आज के मैच की जीत की संभावना बढ़ गई है। आज क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी कौन जीतेगा और क्रिकेट मैच कौन जीतेगा इसका समीकरण निम्नानुसार है।

आज के मैच की भविष्यवाणी में टॉस की भविष्यवाणी

टॉस आईपीएल टी 20 के प्रत्येक मैच के परिणाम में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाला है जैसा कि हमने पिछले संस्करणों में देखा था। हमारे टॉस की भविष्यवाणी के अनुसार, जो टीम टॉस जीतेगी, वह पहले क्षेत्ररक्षण का चुनाव करेगी क्योंकि आईपीएल के हालिया मैचों में बचाव करना मुश्किल था।

पिच रिपोर्ट और शर्तें

IPL T20, 2021 का 30 वां मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में होने जा रहा है। हमने यहां खेले गए पिछले मैचों में देखा था कि इस स्थान पर यहां की पिच शुरुआती ओवरों में बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। ट्रैक में अच्छी गति और उछाल है जो बल्लेबाजों को अच्छी क्रिकेटिंग शॉर्ट्स के लिए अनुमति देता है, लेकिन इस मैदान में बड़ी सीमाएं भी हैं जो गेंदबाजों के लिए प्लस पॉइंट हो सकती हैं। 190 से अधिक का स्कोर बराबर स्कोर लगता है।

टुडे मैच के लिए मौसम की रिपोर्ट

अहमदाबाद का मौसम पूर्वानुमान इस क्रिकेट मैच से लगभग अच्छा है। इस क्षेत्र में बारिश की कोई संभावना नहीं है और हम उम्मीद कर रहे हैं कि हमारे पास आनंद लेने के लिए एक पूर्ण मैच होगा।

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम

शुबमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, सुनील नरेन, इयोन मोर्गन (c), आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (wk), पैट कमिंस, शिवम मावी, प्रसीद कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती, हरभजन सिंह, शाकिब अल हसन, बेन कटिंग, करुण नायर, पवन नेगी, कुलदीप यादव, गुरकीरत सिंह मान, शेल्डन जैक्सन, संदीप वारियर, टिम सेफर्ट, लॉकी फर्ग्यूसन, रिंकू सिंह, वेंकटेश अय्यर, कमल नागरकोटी, वैभव अरोड़ा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम

विराट कोहली (c), देवदत्त पडिक्कल, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (wk), शाहबाज अहमद, डैनियल सैम्स, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, डेनियल क्रिस्टियन, सचिन बेबी, श्रीकर। भरत, नवदीप सैनी, पवन देशपांडे, मोहम्मद अजहरुद्दीन, फिन एलन, सुयश प्रभुदेसाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *